taktomguru.com

पालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंक

  1. कंपनी: अलविदा अकेलापन। पालतू जानवर वफादार साथी हैं और किसी भी समय हमारे लिए हमारे प्यार और साथी की पेशकश करते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे अकेलापन और तनाव महसूस करने में बहुत मददगार हैं जो कभी-कभी अकेले और अलग होने का मतलब है।
  2. हमारे मनोदशा में सुधार करें: मेरे जैसे जानवरों के प्रेमियों के लिए, जब वे नाटकों के चारों ओर पालतू जानवर होते हैं और हमें प्यार से देखते हैं तो यह एक बुरे मूड में होना असंभव है। यह स्पष्ट है क्योंकि पालतू जानवर हमारे मूड में सुधार करते हैं और इस तरह हमें अवसाद से दूर रखते हैं।
  3. वे हमारे व्यक्तिगत ट्रेनर हैं: हां, हालांकि यह मजाकिया लगता है, यह सच है, क्योंकि हमारे पालतू जानवरों के साथ चलना पूरी तरह से जरूरी है, और यही कारण है कि चलने और चलने के लिए चलना हमारे लिए नियमित हो जाता है। व्यायाम सामान्य रूप से तनाव और स्वास्थ्य के प्रबंधन के लिए बेहद अच्छा है, और यही कारण है कि कुत्ते को एक बार फिर से अधिक आराम और स्वस्थ रहने में मदद के रूप में रखा जाता है।



  4. वे हमें रक्तचाप को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। इसके लिए विशिष्ट दवाएं तनाव और तनाव से प्राप्त स्पाइक्स को नियंत्रित करने में प्रभावी नहीं हैं, वास्तव में, पालतू जानवर अविश्वसनीय रूप से हैं। उच्च रक्तचाप वाले न्यूयॉर्क स्टॉक ब्रोकर्स के एक समूह के हालिया अध्ययन में पाया गया कि कुत्तों या बिल्लियों वाले पालतू जानवरों के बिना उन लोगों की तुलना में रक्तचाप और दिल की दर कम थी। हालांकि यह अविश्वसनीय लगता है, यह बहुत सच है।
  5. वे हमें मिलनसार बनाते हैं. जब हम अपने कुत्ते के साथ घूमते हैं और हम किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जो उसके पालतू जानवरों को चलाता है या यहां तक ​​कि कोई अन्य व्यक्ति जो अपने पालतू जानवरों को चला रहा है, हम हमेशा एक अच्छा कारण और बात करने के लिए एक ट्रिगर करते हैं। यह उन लोगों की संख्या को बढ़ाता है जिन्हें हम जानते हैं और सामाजिक बातचीत के लिए दरवाजे खोलते हैं और मनोरंजन के माध्यम से तनाव को हटाते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता हैकुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता है
कुत्ता: भावनात्मक समर्थनकुत्ता: भावनात्मक समर्थन
पालतू जानवर हमारे जीवन में कैसे सुधार करते हैंपालतू जानवर हमारे जीवन में कैसे सुधार करते हैं
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
जानवरों में मजबूतीजानवरों में मजबूती
कुत्ता, स्वास्थ्य का स्रोतकुत्ता, स्वास्थ्य का स्रोत
बुजुर्गों का अंतर्राष्ट्रीय दिवसबुजुर्गों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस
घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभघर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ
वयस्कता में एक कंपनी के रूप में पालतू जानवर होने के लाभवयस्कता में एक कंपनी के रूप में पालतू जानवर होने के लाभ
» » पालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंक
© 2021 taktomguru.com