taktomguru.com

क्लो बाघ, एक उत्सुक ऑस्ट्रेलियाई मर्सिपियल

ऑस्ट्रेलिया कई जिज्ञासु जानवरों का जन्मस्थान है, और उनके बीच quol बाघ, धानी है कि इस महाद्वीप में निवास में से एक है और एक बहुत ही उत्सुक है क्योंकि ऐसा लगता है कि एक चित्रकार सारे शरीर पर डाल सफेद धब्बे मनोरंजन है ।

बाघ एक मांसाहारी धानी छोटे quol, लेकिन वजन है, जो है क्या आम तौर पर एक टेरियर की तरह, एक छोटी सी साथी कुत्ता वजन का होता है के सात किलो तक पहुंच सकता है है।

इसका आहार ज्यादातर पक्षियों से बना है, हालांकि यह कुछ भी घृणित नहीं करता है, क्योंकि यह अन्य मर्सिपियल भी खाता है बशर्ते वे उससे छोटे हों। यह कृंतक और यहां तक ​​कि कीड़ों पर भी फ़ीड करता है।




क्योंकि जैसे धानी है कि, अपने शावकों को पूरी तरह से अविकसित पैदा होते हैं, और बैग है कि गर्भ है, जहां वे अप करने के लिए सात सप्ताह के लिए रह सकते हैं कर रहे हैं में बनाने अंत इन पशुओं के प्रजनन, बहुत ही उत्सुक है।

मर्सपियल्स के एक अच्छे हिस्से की तरह, यह विलुप्त होने का खतरा है। क्वाल बाघ के मामले में, उनकी सबसे बड़ी समस्या लोमड़ी और घरेलू बिल्लियों है, जो एक ही भोजन के लिए उनके साथ प्रतिस्पर्धा करती हैं, इसलिए वे कभी-कभी शिकार नहीं कर सकते हैं।

इस प्रकार, अब इसकी जनसंख्या बहुत तरह के पार्क तस्मानिया और क्वींसलैंड, जहां यह दो स्तनधारियों की दबाव की वजह से गायब नहीं है के रूप में दो राष्ट्रीय पार्कों, जो बहुत सुरक्षित है, करने के लिए कम हो जाता है हमने पहले उल्लेख किया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
तस्मानिया का राक्षस, खतरे में एक प्रजातितस्मानिया का राक्षस, खतरे में एक प्रजाति
एक और उत्सुक छिपकली: नीली-tongued squawएक और उत्सुक छिपकली: नीली-tongued squaw
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (द्वितीय भाग)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (द्वितीय भाग)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
तृणभक्षीतृणभक्षी
कंगारू का गर्भावस्थाकंगारू का गर्भावस्था
कोआला का गर्भावस्थाकोआला का गर्भावस्था
घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकासघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास
» » क्लो बाघ, एक उत्सुक ऑस्ट्रेलियाई मर्सिपियल
© 2021 taktomguru.com