taktomguru.com

सबसे प्रसिद्ध जानवरों

प्रसिद्धि न केवल कलाकारों या मानव पेशेवरों के लिए है, कई जानवरों के पास उनके काम या उनके अनुकरणीय व्यवहार के कारण 15 मिनट की प्रसिद्धि भी है, यहां हमारे पास सबसे प्रसिद्ध कुत्तों की सूची है:

  • लाइका: प्रसिद्ध लाका पहली अंतरिक्ष यात्री कुतिया थी, जिसे नवंबर 1 9 57 में रूसी वैज्ञानिकों द्वारा प्रशिक्षित किए जाने और कई परीक्षण पारित करने के बाद अंतरिक्ष में भेजा गया था। दुर्भाग्यवश, अंतरिक्ष यात्री कार्यकर्ता कभी वापस घर लौट सकता है या रिटायर नहीं हो सकता क्योंकि वह विज्ञान में उनके योगदान के लिए पात्र थी। उनकी मृत्यु के 45 साल बाद, 2002 में, यह प्रकाशित किया गया था कि अंतरिक्ष यात्रा शुरू करने के 6 घंटे बाद लाइकिका केबिन और तनाव के अंदर तापमान की समस्याओं के कारण मृत्यु हो गई।
  • पाल: इस खूबसूरत कुतिया चरवाहा नस्ल jackknife, 1940 में कैलिफोर्निया में पैदा हुआ था और 1943 में हॉलीवुड में प्रशिक्षित किया गया था आप अभी भी पता नहीं है कि कुत्ते बात है क्योंकि वह अच्छी तरह से उसके चरण की श्रृंखला के नाम से दिए गए नाम से जाना जाता है है 80 हकदार लस्सी। चर्चा के बिना, नाटकीय प्रतिभा पाल, या लैसी बल्कि हरा करना मुश्किल है।
  • Hachiko: यह कुत्ते का नाम है जो अपने गुरु के लिए कुत्ते की वफादारी का प्रतीक है। इस अकिटो नस्ल कुत्ते की अपनी मूर्ति और फिल्म है। उन लोगों के लिए जो कहानी नहीं जानते हैं, यह कुत्ता दिन के बाद ट्रेन स्टेशन पर अपने मालिक की प्रतीक्षा करने के लिए जारी रहा। मास्टर की मृत्यु हो गई, लेकिन हाइको वहां रहा, नौ साल बाद कुत्ते की मृत्यु हो गई, उसके मानव मित्र की प्रतीक्षा कर रही थी। नए संस्करणों से पता चलता है कि हैचिको वास्तव में अपने गुरु के लिए इंतजार नहीं कर रहा था, वे कहते हैं कि वह जा रहा था क्योंकि मास्टर हमेशा उसे चिकन लाता था। सच्चाई यह है कि चिकन के साथ या उसके बिना कुत्ता हमेशा उसके लिए इंतजार करने गया और उसकी दृढ़ता उसकी प्रसिद्धि का कारण है।



क्या आप एक और जानवर के बारे में सोच सकते हैं जो प्रसिद्ध हो गया है? आप टिप्पणी क्यों नहीं छोड़ते और सूची का विस्तार क्यों नहीं करते?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
एक उदाहरण, एक कुत्ता एक पैदल यात्री पुल पार करता हैएक उदाहरण, एक कुत्ता एक पैदल यात्री पुल पार करता है
आल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरीआल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरी
लाइक, अंतरिक्ष यात्री कुत्तों के अग्रणीलाइक, अंतरिक्ष यात्री कुत्तों के अग्रणी
अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया एयरलाइंस केबिन में कुत्तों और बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगीअर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया एयरलाइंस केबिन में कुत्तों और बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगी
शीर्षक के साथ 10 कुत्तोंशीर्षक के साथ 10 कुत्तों
प्रसिद्ध Huskysप्रसिद्ध Huskys
लाइक, चंद्रमा पर कदम रखने वाली पहली कुतिया नहीं थीलाइक, चंद्रमा पर कदम रखने वाली पहली कुतिया नहीं थी
प्रसिद्ध लोग जिनके पास पालतू जानवर के रूप में एक पाग हैप्रसिद्ध लोग जिनके पास पालतू जानवर के रूप में एक पाग है
फ्री केको, ओर्का।फ्री केको, ओर्का।
» » सबसे प्रसिद्ध जानवरों
© 2021 taktomguru.com