taktomguru.com

ब्लोब मछली

मर्किडस साइकोल्यूट्स, जो कि ब्लॉब मछली के रूप में जाना जाता है, उन जानवरों में से एक है जो विज्ञान कथा फिल्म से कुछ अधिक दिखता है। प्रशांत महासागर की गहराई में इसकी उत्पत्ति की मांग की जानी चाहिए। विशेष रूप से तस्मानिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के क्षेत्रों में जहां आपको लगभग 1200 मीटर उतरना है, हालांकि यह सच है कि लगभग 800 मीटर से कम गहराई में पाया जा सकता है।

इसकी भौतिक विज्ञान पूरी तरह से पर्यावरण की चरम विशेषताओं के अनुकूल है जिसमें यह रहता है। व्यर्थ नहीं है, इसकी संरचना को दबावों का सामना करना पड़ता है, जो पानी पारिस्थितिक तंत्र में 80 से 120 बार के बीच ताजे पानी के पारिस्थितिक तंत्र में अधिक है। इसलिए हमें इस तरह के आवास के लिए एक जेलैटिनस मछली मिलती है।




जीवित रहने का तथ्य, जैसा कि हमने पहले गहराई से टिप्पणी की है, ब्लॉब मछली का व्यवहार भी इस परिस्थिति में अनुकूलित करता है। और यह इस तथ्य के बावजूद है कि इस उत्सुक मछली से घिरा हुआ सब कुछ एक रहस्य है, हम यह जान सकते हैं कि इसकी बड़ी आंखें अंधेरे में एक गाइड के रूप में कार्य कर सकती हैं
प्रशांत महासागर की गहराई। marcidus इसके अलावा Psychrolutes, ऊर्जा किसी भी शिकारी जो उसे पकड़ने के लिए चाहता है से बचने के लिए आवश्यक है, यह आसानी से फ्लोट करने के लिए अनुमति देता है पानी की तुलना में कम घनत्व है बर्बाद नहीं करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ।

उसका आहार उसके लिए एक असली समस्या हो सकती है। इसकी दुर्लभ मांसपेशियों में यह बहुत कम गतिशीलता देता है, जिससे गंभीर कठिनाइयों को स्थानांतरित करने के लिए धीमी गति से मछली बन जाती है। शायद यही कारण है कि वह अपने शिकार के लिए उसके शिकार के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहा है। वह क्षण होगा जब ब्लॉब मछली कार्य करेगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक हैमशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
कैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछलीकैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछली
ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
मछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता हैमछली क्या है - जलीय जानवर पालतू जानवरों के रूप में प्रयोग किया जाता है
खतरनाक और घातक पत्थर मछलीखतरनाक और घातक पत्थर मछली
उत्सुक शेरफ़िशउत्सुक शेरफ़िश
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)
कोई मछलीकोई मछली
सफेद शार्कसफेद शार्क
» » ब्लोब मछली
© 2021 taktomguru.com