taktomguru.com

हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)

अधिक संकर जानवर:बिस्तर उनके माता-पिता एक हैं ऊंट और एक लामा। हालांकि, अपने माता-पिता के बीच आकार में भारी अंतर दिया गया है, यह संकर प्रकृति में नहीं होता है, लेकिन केवल कृत्रिम गर्भाधान से होता है।
बिस्तर, आमतौर पर छोटे कान और ऊंट की लंबी पूंछ, और लामा के cloven खुरदरापन विरासत में मिलता है। एक कूल्हे की अनुपस्थिति सबसे ज्यादा हड़ताली है।Grolar, Pizzly-यह संकर भालू की दो प्रजातियों के क्रॉसिंग का उत्पाद है, भूरा भालू और ध्रुवीय भालू। दोनों प्रजातियों के बीच महान अनुवांशिक समानता के बावजूद, जैसा कि पिछले मामले में, यह शायद ही कभी प्रकृति में होता है। स्वाभाविक रूप से पैदा हुए हाइब्रिड का सबसे अच्छा ज्ञात मामला वह था जो वर्ष में संयुक्त राज्य अमेरिका के एक शिकारी द्वारा मारा गया था 2006 में, कनाडा में। उस दुखद खोज से पहले, दाढ़ी या पिज्जा के अस्तित्व के बारे में रिकॉर्ड केवल चिड़ियाघर में मौजूद थे।हाइब्रिड फिजेंट- से पार फिशेंट डीहेरो फिजेंट एम्हेर्स्ट के साथ जिसने एक प्रजाति बनाई जो अपने माता-पिता के रंग साझा करती है।


बाल्फिन (अंग्रेजी: Wholphin) - परिवार की दो प्रजातियों के बीच क्रॉस से उभरता है Delphinidae। माता-पिता हैं बोटलोज़ डॉल्फिन मादा (तुर्सियोप्स ट्रंकैटस) और प्रजातियों के नर को झूठी ओर्का (स्यूडोर्का क्रैसिडेंस) के नाम से जाना जाता है। ऐसे कोई रिकॉर्ड नहीं हैं जो इंगित करते हैं कि इन दो प्रजातियों का प्राकृतिक प्रजनन उनके आवास में होता है। अधिकांश संकरों की तरह, बाल्फिन मानव हस्तक्षेप का एक उत्पाद है और कैद में रहते हैं। बाल्फिन के केवल दो मामले ज्ञात हैं और वे हवाई में सागर जीवन पार्क में रहते हैं।

हाइब्रिड का आकार, रंग और आकार पुरुष के आनुवांशिक भार और मादा का मिश्रण है। उदाहरण के लिए, डॉल्फ़िन में 88 दांत होते हैं, झूठी हत्यारा व्हेल 44 है और पहला बाल्फिन (1 9 85 में पैदा हुआ) ने 66 दांत प्रस्तुत किए।यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इन जानवरों के लिए स्वतंत्रता में रहने के लिए कई अनुरोध हैं। हालांकि वे कृत्रिम तरीके से उत्पन्न हुए हैं, वे हैं जीवित प्राणी और स्वतंत्र होने का अधिकार है।फोटो: 20 मिनट
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हाइब्रिड कुत्ते जो बालों को नहीं छोड़ते हैंहाइब्रिड कुत्ते जो बालों को नहीं छोड़ते हैं
हाइब्रिड जानवरहाइब्रिड जानवर
ध्रुवीय भालूध्रुवीय भालू
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरेभूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे
हाइब्रिड जानवर (द्वितीय भाग)हाइब्रिड जानवर (द्वितीय भाग)
Schnoodle poodle की विशेषताएंSchnoodle poodle की विशेषताएं
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
बड़े स्तनधारियों: ध्रुवीय भालू (या सफेद भालू)बड़े स्तनधारियों: ध्रुवीय भालू (या सफेद भालू)
» » हाइब्रिड जानवर (तीसरा भाग)
© 2021 taktomguru.com