taktomguru.com

सर्कस में घरेलू जानवरों का नियंत्रण

पिछली जुलाई Parlament de Catalunya कानून सर्कस में जंगली जानवरों के उपयोग prohнbe, इस अधिनियम के ढांचे के भीतर एक वेधशाला इन espectбculos domйsticos में पशुओं के "उपयोग" नजर रखने के लिए की creaciуn tambiйn aprobу aprobу। यह पीपी को छोड़कर सभी राजनीतिक समूहों द्वारा समर्थित था जो सीयूटाडान के खिलाफ मतदान और रोकथाम करते थे

लिबरेशन एनिमलिस्ट एसोसिएशन, अभियान के माध्यम से सर्कस में कैटालुनिया लिलीर डी जानवरों ने एक घोषणापत्र बनाया जो पीपी को छोड़कर सभी राजनीतिक समूहों द्वारा समर्थित था। इस घोषणा पत्र venнa एक सामाजिक मांग ने समर्थन किया, mбs Catalans के 75% नगर पालिकाओं जहां पहले से ही instalaciуn habнan सर्कस, जहां उनके espectбculos में जानवरों की उपस्थिति शामिल किया वीटो लगा में vivнan।

प्रदूषण में अनुमोदित कानून निर्दिष्ट करता है कि जंगली जीवों से संबंधित जानवरों के साथ सर्कस निषिद्ध है।

लेकिन घरेलू जानवरों के बारे में क्या? एक वेधशाला बनाई गई है जो इनके कल्याण की गारंटी देगी, इन शो में उनका उपयोग मूल्यांकन किया जाएगा। यह वेधशाला पशु चिकित्सकों, प्राणीविदों, सर्कस के प्रतिनिधियों और पशु संरक्षण इकाइयों द्वारा बनाई गई है। दो वर्षों में निष्कर्ष निकाले जाएंगे और अंतिम उपाय किया जाएगा।

इस कैटलोनियन कानून के साथ, पशु संरक्षण के मामले में एक और कदम, हम उम्मीद करते हैं कि वैज्ञानिक और मूल्यांकन के परिणाम जल्द से जल्द निर्देश देंगे कि इस कानून से कोई घरेलू पशु नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

बहुत कम मामलों में जहां यह इन espectбculos में दुरुपयोग के algъn कार्य नहीं होती है, प्रस्तुत करने पीड़ा dнa परीक्षण के लिए dнa के लिए, और सरल बधाई कि pъblico करना चाहिए के बारे में बात नहीं करता है, तो नहीं कूद जैसे कुछ अन्य अभ्यास आग का एक चक्र

हम सर्कस के खिलाफ नहीं हैं जो कई बच्चों और वयस्कों को खुश करता है लेकिन हम एक सर्कस के पक्ष में हैं जहां जादू और भ्रम को सभी जानवरों के अधिकारों के साथ पुरस्कृत नहीं किया जाता है।

एनजीओ एनिमा नेचुरलिस के मुताबिक, कैटलोनिया उन समुदायों की सूची का नेतृत्व करता है जिनमें कुल 103 नगर पालिकाओं के साथ जानवरों के साथ सर्कस की अनुमति नहीं है, इसके बाद बेलियरिक द्वीप समूह 16, वैलेंसियन पैस और गैलिसिया के साथ है। मुझे आशा है कि यह उदाहरण शेष शहरों और कस्बों तक फैला होगा और जल्द ही स्पेन जानवरों के बिना सर्कस वाला देश होगा।

जानवरों के संरक्षण पर कानून के संशोधित पाठ के अनुच्छेद 6 के संशोधन पर 2 9 जुलाई को कानून 22/2015।

कैटलुआ की सामान्यता के राष्ट्रपति

हो यह सभी नागरिकों के लिए जाना जाता है कि Cataluсa की संसद को मंजूरी दी है और मैं, राजा की ओर से और क़ानून के प्रावधानों के अनुसार में Cataluсa के 65 autonomнa artнculo, निम्नलिखित कानून 22/2015 एलान, 29 जुलाई, जानवरों की सुरक्षा पर कानून के संशोधित पाठ के अनुच्छेद 6 के संशोधन के संशोधन।

मैं preбmbulo

पशु protecciуn पर कैटलन नियमों और पशुओं के अधिनियम protecciуn का समेकित पाठ की artнculo 2 especнficamente, 15 अप्रैल की विधान डिक्री 2/2008 द्वारा अनुमोदित, पहचानता जानवरों संवेदनशीलता के साथ जीवित प्राणी हैं कि शारीरिक और मानसिक, साथ ही स्वैच्छिक आंदोलन, जिसे उपचार प्राप्त करना चाहिए, मूल रूप से उनकी नैतिक आवश्यकताओं में भाग लेना, उनके कल्याण को खरीदना।

अनुच्छेद 1 जानवरों के अधिनियम protecciуn की artнculo 6, विधान डिक्री 2/2008 द्वारा अनुमोदित, और espectбculos या अन्य गतिविधियों में जानवरों का इस्तेमाल prohнbe अगर वे पीड़ा का कारण बन सकता है या छेड़ा जा सकता है या अप्राकृतिक उपचार, या अगर वे उन लोगों की संवेदनशीलता को चोट पहुंचा सकते हैं जो उन्हें सोचते हैं।

एक तरफ, paнses और शहरों में दुनिया भर की बढ़ती फोन नंबर उनके protecciуn और कल्याण में basбndose सर्कस में जंगली जानवरों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है, कि उन्हें उनके प्राकृतिक hбbitat बाहर प्रदर्शित पर विचार और haciйndoles की अनुचित गतिविधियों बनाने के अपने प्रजातियां एक क्रूरता है और साथ ही, लोगों के लिए खतरे का स्रोत है, जबकि जानवरों के अवैध यातायात में वृद्धि और संरक्षित प्रजातियों की शिकार। हमारी निकटतम वास्तविकता में और इसी कारण से, सौ से अधिक नगर पालिकाओं अब जंगली जानवरों के साथ सर्कस शो की अनुमति नहीं देते हैं।

दूसरी ओर, Cataluсa में, सर्कस एक सांस्कृतिक क्षेत्र बन गया है और रचनात्मक बुदबुदाहट aсos ъltimos उच्च deployability में दिखाया गया है और नए सिरे से किया गया है सामूहिक गति कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह बढ़ने दिया और स्थिति है ही।

सर्कस सेक्टर जानवरों के प्रति संवेदनशीलता, सम्मान और सम्मान साझा करता है, जो कि इस कानून का मुख्य उद्देश्य है। आज ऐसे अन्य प्रकार के सर्कस हैं जो मजेदार, मूल और असाधारण शो पेश करते हैं जो जंगली जानवरों को प्रदर्शित करने की आवश्यकता के बिना अपने कलाकारों की ताकत, चपलता और कौशल को प्रदर्शित करते हैं। इस कारण से, सर्कस वर्तमान में कैटलोनिया में हमारे देश के सुंदर कलाओं के मौलिक अनुशासन के रूप में समझा जाता है।




कैटलोनिया में जानवरों की सुरक्षा में वृद्धि की दिशा में एक विधायी प्रक्षेपवक्र के बाद, यह जंगली जानवरों के प्रदर्शन के साथ सर्कस शो को प्रतिबंधित करने के लिए कैटलन समाज की इच्छा है।

अद्वितीय आइटम धारा 1 को एक पत्र का जोड़ा।

निम्नलिखित पाठ के साथ विधान डिक्री 2/2008 द्वारा अनुमोदित पशुओं के संरक्षण पर कानून के पुनर्लेखित पाठ के अनुच्छेद 6 के अनुच्छेद 6 के अनुच्छेद 6 के अनुच्छेद 1 में एक पत्र जोड़ा गया है:

«जी) सर्कस वन्यजीवन से संबंधित जानवरों के साथ दिखाता है।»

अपमानजनक प्रावधान

इस कानून के विपरीत सभी प्रावधान, इसके विपरीत हैं या इसकी सामग्री के साथ असंगत हैं निरस्त कर दिए गए हैं।

अंतिम स्वभाव पहले। सर्कस में जानवरों के उपयोग के मूल्यांकन के लिए वेधशाला।

1. सरकार ने इस तत्परता के बल में प्रवेश से तीन महीने के भीतर, बनाने के लिए है, सर्कस में जानवरों के उपयोग की एक वेधशाला जिसमें бmbitos cientнfico का प्रतिनिधित्व किया और etologнa की acadйmico, पशु चिकित्सा estйn और प्राणीशास्त्र - वकील और पशु चिकित्सकों के पेशेवर संघ - सर्कस जो जानवरों के साथ दिखाते हैं जो इस कानून द्वारा स्पष्ट रूप से प्रतिबंधित नहीं हैं, और पशु संरक्षण संस्थाएं हैं।

2. वेधशाला का कार्य उन स्थितियों का मूल्यांकन करना है जिनमें पशुओं का उपयोग किया जाता है, ऐसे मामलों में जहां यह इस कानून द्वारा निषिद्ध नहीं है, यह सत्यापित करने के लिए कि वे लागू कल्याण के अनुसार उनके कल्याण का सम्मान करते हैं।

3. कैटलोनिया में स्थापित सर्कस को अपने काम की गारंटी के लिए वेधशाला के सदस्यों की अपनी संबंधित सुविधाओं के उपयोग की सुविधा प्रदान करना चाहिए।

4. वेधशाला इस प्रावधान के बल में प्रवेश के दो वर्षों के भीतर अपने निष्कर्ष सार्वजनिक कर देगी। ऐसे मामलों में जहां वेधशाला के निष्कर्षों निर्धारित किया है कि कुछ जानवरों की प्रजातियों के utilizaciуn कल्याण की स्थिति के साथ असंगत है में सरकार ने espectбculos सर्कस में जानवरों का इस्तेमाल करने के लिए, उन सेट के रूप में एक ही परिस्थितियों में सांविधिक prohibiciуn स्थापित करने के लिए है जंगली जीवों के जानवरों के लिए वर्तमान कानून द्वारा।

दूसरा अंतिम प्रावधान बल में प्रवेश करें

1. वर्तमान कानून धारा 2 के प्रावधानों के प्रति पूर्वाग्रह के बिना, "जनरलटाट डी कैटालुन्या के आधिकारिक जर्नल" में अपने प्रकाशन के दो साल बाद मजबूर हो गया।

2. पहला अंतिम प्रावधान "जनरलटाट डी कैटालुन्या के आधिकारिक राजपत्र" में अपने प्रकाशन के बाद दिन में मजबूर हो जाता है।

इसलिए, मैं आदेश देता हूं कि जिन नागरिकों के लिए यह कानून लागू होता है, वे इस अनुपालन में सहयोग करते हैं और अदालतों और अधिकारियों को जिनके साथ यह लागू होता है।

जनरलटाट का महल, 2 9 जुलाई, 2015.-कैटलोनिया के जनरलटाट के अध्यक्ष, आर्टूर मास i गेवराउ।

(4 अगस्त, 2015 को "कैटलोनिया सरकार के आधिकारिक राजपत्र" संख्या 6 9 27 में प्रकाशित)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एफ़िनिटी फाउंडेशन और वेधशाला न्याय और पशु रक्षा जानवरों को चीजों से रोकने के लिए एक साथ आते हैंएफ़िनिटी फाउंडेशन और वेधशाला न्याय और पशु रक्षा जानवरों को चीजों से रोकने के लिए एक साथ आते हैं
# एनीमलसेनोसोस्कोस को न्याय मंत्री राफेल कैटाला का समर्थन प्राप्त होता है# एनीमलसेनोसोस्कोस को न्याय मंत्री राफेल कैटाला का समर्थन प्राप्त होता है
2016 में एफबीआई के प्रारंभिक आंकड़े: संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी पशु दुर्व्यवहारों में से केवल 1%…2016 में एफबीआई के प्रारंभिक आंकड़े: संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी पशु दुर्व्यवहारों में से केवल 1%…
जानवरों को जीवित प्राणियों के रूप में मानने के लिए deputies से सर्वसम्मति से समर्थन और चीजें नहींजानवरों को जीवित प्राणियों के रूप में मानने के लिए deputies से सर्वसम्मति से समर्थन और चीजें नहीं
300,000 लोग अभियान #animalesnosoncosas को अपना समर्थन देते हैं300,000 लोग अभियान #animalesnosoncosas को अपना समर्थन देते हैं
अर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं हैअर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं है
पशु संरक्षण: हमारे पालतू जानवरों के अधिकारपशु संरक्षण: हमारे पालतू जानवरों के अधिकार
अप्डादा इस विधायिका के लिए नई पहलों को तैयार करता हैअप्डादा इस विधायिका के लिए नई पहलों को तैयार करता है
पीपी, पीएसई, हम और नागरिक सर्वसम्मति से कानून का समर्थन करते हैं जो शरण द्वारा संचालित…पीपी, पीएसई, हम और नागरिक सर्वसम्मति से कानून का समर्थन करते हैं जो शरण द्वारा संचालित…
पहली बार, दंड संहिता जेल के साथ जानवरों के यौन शोषण को दंडित करेगीपहली बार, दंड संहिता जेल के साथ जानवरों के यौन शोषण को दंडित करेगी
» » सर्कस में घरेलू जानवरों का नियंत्रण
© 2021 taktomguru.com