taktomguru.com

बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा

यदि आपके घर में बिल्ली है, तो आप जान लेंगे कि ये प्यारा बिल्लियों अद्भुत हैं और कभी-कभी, उनका व्यवहार मजाकिया और थोड़ा अजीब लग सकता है। इस लेख में हम आपको 5 जिज्ञासा दिखाएंगे जिन्हें आप शायद बिल्लियों के बारे में नहीं जानते थे।

  1. बिल्लियों के बाल रंग उनके लिंग से संबंधित हैं। बहुत कम अवसरों को छोड़कर, तीन से अधिक रंगों वाली बिल्लियों हमेशा महिलाएं होंगी, और दो रंगों या उससे कम की, पुरुष और मादा दोनों ही अनिश्चित रूप से हो सकती हैं।
  2. बिल्लियों को सोना पसंद है। एक बिल्ली अपने जीवन का लगभग 70% सोती है, जो दिन में 16 घंटे के बराबर होती है! इसलिए, यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली केवल सोती है, तो यह नहीं है कि वह आपके साथ ऊब जाता है या वह आपको पसंद नहीं करता है, लेकिन वह सचमुच अपनी ज़िंदगी सोएगा।
  3. अध्ययनों से पता चला है कि एक बिल्ली होने से दिल का दौरा पड़ने का खतरा कम हो सकता है। जिनके पास घर पर बिल्लियों नहीं हैं, उनके पास दिल की आक्रमण से पीड़ित होने की संभावना तीन गुना है।
  4. बिल्लियों अपने स्वामी की आवाज़ को पहचानते हैं। शोधकर्ताओं के अनुसार, बिल्लियों अपने स्वामी की आवाज़ को पहचान सकते हैं, हालांकि कभी-कभी वे इसके प्रति उदासीन होते हैं।
  5. क्या आपकी बिल्ली आपको घर उपहार लाती है? और उपहार के लिए हम मृत जानवरों को समझते हैं। यदि आपकी बिल्ली मृत जानवरों को घर लाती है और यद्यपि आप उसे अच्छी तरह से खिलाते हैं तो भी वह करता है, वह कहने का मतलब है कि आप पालतू हैं, कि वह आपके बिना शिकार और जीवित रहने में पूरी तरह से सक्षम है।



अब आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के बारे में पांच और चीजें जानते हैं, उनके साथ यह साबित करने से भी अधिक है कि बिल्लियों अद्वितीय, जादुई और बहुत बुद्धिमान जानवर हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली पिल्लाबिल्ली पिल्ला
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
बिल्ली कितनी घंटे सोती है?बिल्ली कितनी घंटे सोती है?
बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
बिल्लियों के बारे में कुछ जिज्ञासा।बिल्लियों के बारे में कुछ जिज्ञासा।
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
"जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला""जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला"
बिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तरबिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तर
15 चित्र मजाकिया बिल्लियों - बहुत उत्सुक पालतू जानवर15 चित्र मजाकिया बिल्लियों - बहुत उत्सुक पालतू जानवर
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
» » बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
© 2021 taktomguru.com