taktomguru.com

नुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारी

सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (वकील)।

हम में से जो पालतू जानवर हैं, वे हमारे जीवन में लाए गए सकारात्मक पहलुओं की जानकारी से बहुत अवगत हैं, लेकिन हमें उनके दायित्वों और जिम्मेदारियों के सेट के बारे में भी अवगत होना चाहिए।
दायित्व और जिम्मेदारियां जो उनके पालतू जानवरों के प्रदर्शन के परिणामस्वरूप क्षतिग्रस्त हो सकती हैं और अन्य लोगों, जानवरों और चीजों के साथ संबंधों को संदर्भित करती हैं जो हमारे पालतू जानवरों के प्रदर्शन के परिणामस्वरूप क्षतिग्रस्त हो सकती हैं।

अगर हमें लगता है एक कुत्ता सड़क के लिए अपने लगातार यात्राएं के बाद से कई उदाहरण कल्पना करना, अगर आप शहर में रहते हैं या इसके संभावित काम एक घर में रखते हुए, अगर आप या बाहर देश में रहते हैं, लगातार संपर्क में आप रखने में आसान है अन्य लोगों और जानवरों के साथ। कि हमारा कुत्ता दूसरे पर हमला करता है, किसी व्यक्ति को चोट पहुंचाता है, एक कार द्वारा चलाया जाता है ... ऐसी घटनाएं होती हैं जो एक निश्चित संभावना के साथ हो सकती हैं।

हालांकि, बिल्लियों को पूरी तरह से इसी तरह की परिस्थितियों का कारण भी हो सकता है भले ही वे आम तौर पर सड़क पर बाहर नहीं जाते हैं। एक यात्रा पर हमला तुरंत दूर पर्ची करने के लिए जब हम घर मिलता है, उदाहरण के लिए, पशु चिकित्सक के पास जा सकते हैं या परिस्थितियाँ होती हैं जिनमें अपनी बिल्ली कारण हो सकता है के उदाहरण एक कार पार्क की गई करने के लिए नुकसान का कारण खिड़की से बाहर गिर रहे हैं करने के लिए एक समस्या है जो जिम्मेदारियां उत्पन्न करेगी।

कौन इन मामलों में जवाब देंगे, क्या सलाह उन्हें बचने के लिए लेने के लिए और विकल्प न केवल रोकने के लिए, लेकिन बीमा को काम पर रखने से संभावित खतरों का अनुमान लगाने की समस्या है जो महत्वपूर्ण है पता करने के लिए कर रहे हैं जब आप के मालिक या एक के धारक हैं कर सकते हैं घरेलू पशु

घरेलू पशु के कब्जे की ज़िम्मेदारी। कौन जवाब देता है

जवाब नागरिक संहिता जो एक पशु के धारक या जो का उपयोग करता है यह नुकसान का कारण बनता है तो यह और भी उसे या गलत जगह रखना बचने के लिए जिम्मेदार है प्रदान करता है के अनुच्छेद 1905 में पाया जाता है और यह जिम्मेदारी केवल के मामले में रहता है कि नुकसान बल से या उस व्यक्ति की गलती से आता है जिसने इसे पीड़ित किया है।

ऐसे कई तत्व हैं जिन्हें हमें इस स्पष्ट सरल मानदंड की समीक्षा करनी चाहिए। सबसे पहले, यह ध्यान रखना आवश्यक है कि मालिक केवल किसी भी व्यक्ति के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं जो जानवर का एक साधारण मालिक है।

दूसरा, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जब पशु बच निकलता है या भटक जाता है तब भी यह ज़िम्मेदारी समाप्त नहीं होती है। इस कारण से यह बहुत ठीक से पहचान की है और censused की है, दिलचस्प है, पूरी तरह से नियंत्रित किया है जब हम सड़क के लिए मिलता है और हमारे संबंधित नगर पालिका में जानवरों की जनगणना प्रबंधन के लिए जिम्मेदार नगर निगम प्रशासन को हानि, चोरी या हानि के किसी भी स्थिति रिपोर्ट। यह भी एक पुलिस थाने में या पुलिस अदालत में समय पर शिकायत करने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई मामलों में, विशेष रूप से बड़े शहरों में, एक जानवर के लापता होने के एक नुकसान द्वारा लेकिन चोरी या डकैती विभिन्न प्रयोजनों के परिणामस्वरूप के कारण नहीं है , यहां तक ​​कि dogfighting में प्रशिक्षण के लिए भी उनका उपयोग।

अंत में, जिम्मेदारी रहता है जब वहाँ एक अप्रत्याशित घटना है, वह यह है कि जब एक अप्रत्याशित और अपरिहार्य तथ्य यह है कि हम (एक प्राकृतिक आपदा उदाहरण के लिए,) नियंत्रित कर सकते हैं नहीं या भविष्यवाणी या नुकसान लेता है की वजह से कारण किया गया है उस व्यक्ति की विशेष गलती जो पीड़ित है।

जब सड़क पर एक जानवर चलाया जाता है तो देयता का विशिष्ट मामला।

जब कोई जानवर गुम हो जाता है या त्याग दिया जाता है, तो यह अपेक्षाकृत अक्सर होता है कि यह सड़क पर घूमता है और कभी-कभी दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, हालांकि यह भी संभव है कि यह किसी भी शहर में सड़क पार कर जाए। इन विशेषताओं के दुर्घटना में, जिम्मेदारियों को निर्धारित करते समय उन्हें विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए जो उनके कारण हो सकते हैं:
• चालक की कार्रवाई जो जिम्मेदारी ले सकती है अगर उसने सड़क के नियमों का सम्मान नहीं किया है।
• वाहन की परिस्थितियां जिनके किसी भी तत्व में पर्याप्त रखरखाव नहीं हो सकता है।
• यदि आपके पास आवश्यक सुरक्षा उपाय नहीं हैं तो सड़क की परिस्थितियां।
• जानवर के मालिक या मालिक की ज़िम्मेदारी जो इसके कारण होने वाली क्षति के लिए प्रतिक्रिया देती है, जैसा कि हमने कहा है, भले ही यह खो गया या खो गया हो। और हम घरेलू जानवरों के किसी भी मामले में बात करते हैं क्योंकि जब जंगली जानवरों या शिकार प्रजातियों की बात आती है तो ऐसे विशेष नियम होते हैं जो इन विशिष्ट परिस्थितियों को नियंत्रित करते हैं।

ज़िम्मेदारी के इन मामलों को कम करने या टालने का प्रयास करने की सलाह।




कुछ बहुत स्पष्ट हैं लेकिन वे विशेष रूप से महत्वपूर्ण होने से नहीं रोकते हैं, और कभी-कभी, हम उन्हें नियमित रूप से लागू करना भूल जाते हैं:
• पशु को टीकाकरण रखें, इसे कम करें और एक अच्छे स्वास्थ्य कार्यक्रम का पालन करें।
• संबंधित नगरपालिका जनगणना में पशु को विधिवत पहचान और पंजीकृत किया गया है। इस तरह नुकसान या चोरी के मामले में पता लगाना आसान होगा और यह भी निर्धारित करेगा कि यह वास्तव में हमारे जानवर है जिसके बारे में कुछ धारणा है जिसमें हम जिम्मेदार हैं। दूसरी तरफ, यह कुत्तों के संबंध में सभी क्षेत्रीय कानूनों में और कानूनी मामलों में बिल्लियों के संबंध में कानूनी दायित्व है, एक दायित्व जिसका उल्लंघन संबंधित जुर्माना शामिल कर सकता है।
• जब हम अन्य लोगों के जानवरों की देखभाल करने की पेशकश करते हैं तो बहुत सावधान रहें क्योंकि हम अपनी ज़िम्मेदारी के तहत होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार होने का अंत कर सकते हैं। इसी तरह यदि हमें किसी के देखभाल में अपने जानवर को छोड़ना है, तो जिम्मेदार लोगों को चुनने की सलाह दी जाती है जो जानते हैं कि पशु के चरित्र के लिए सावधानी बरतें।
• शहर और ग्रामीण इलाकों में दोनों जानवरों के साथ चलते समय, इसे हमेशा से बचने और किसी दुर्घटना या अन्य लोगों या जानवरों पर हमला करने से रोकने के लिए इसे नियंत्रित रखना महत्वपूर्ण है। हमें अपने जानवर को जानना चाहिए और तय करना चाहिए कि किस तरह का पट्टा और यदि थूथन होना जरूरी है। अगर हम इसे ढीला छोड़ना चुनते हैं तो इसे इसके लिए सक्षम कुछ क्षेत्रों में होना चाहिए और इसे खोना सुविधाजनक नहीं है। दौड़ के कुत्तों के मामले में संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है, एक थूथन पहनना और दो मीटर से भी कम की एक गैर-खिंचाव पट्टा पहनना अनिवार्य है।
• जब हम खरीदारी या प्रबंधन करते हैं तो जानवर को अकेले "पार्क" पर न छोड़ें। उसके लिए बचने या घटाने में सक्षम होना अपेक्षाकृत आसान है। बेहतर, अगर हम उसके साथ बाहर जाते हैं, तो हम उसके साथ लगातार और सीधे निपट सकते हैं।
• यदि, इन सावधानियों के बावजूद, हमारा जानवर गुम हो जाता है, तो नगरपालिका रजिस्ट्री को सूचित करना महत्वपूर्ण है जिसमें यह पंजीकृत है और यदि हम अनुमान लगा सकते हैं कि चोरी हो सकती है, तो संबंधित शिकायत दर्ज करें। क्षेत्र के महिला संरक्षक से संपर्क करना और खोज के साधनों का उपयोग करना भी दिलचस्प है जो हमारे पास हैं।
• नुकसान भी हो रहे थे, तो यह शिकार करने में मदद करने, सभी डेटा प्रदान करते हैं तुम्हारा हो और घटना गवाह, यदि कोई हो, और एक पेशेवर से सलाह लेनी दायित्व है कि उस में उत्पन्न हो सकती है के बारे में पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है ठोस मामला
• एक संभावित देयता बीमा किराए पर लें जो संभावित नुकसान को कवर करता है।

पालतू जानवरों के लिए एक नागरिक देयता बीमा की भर्ती।

पालतू जानवरों के लिए नागरिक देयता बीमा अनिवार्य नहीं है, संभावित रूप से खतरनाक माना जाने वाले दौड़ के कुत्तों के मामले में, इस मामले में आपको 120,000 यूरो का न्यूनतम कवरेज भी होना चाहिए। हालांकि, इन सभी पहलुओं को हमारी ज़िम्मेदारी से संबंधित ध्यान में रखते हुए मालिकों के पास एक अच्छा बीमा होना बहुत दिलचस्प है जो इन धारणाओं को कवर कर सकता है यदि एक दिन हम उनमें से किसी एक में हैं। विकल्प बहुत सारे हैं और भर्ती से पहले एक अच्छा बाजार अध्ययन करना महत्वपूर्ण है। आप सबसे आम हैं:
1.- संयुक्त या बहु जोखिम गृह बीमा। अगर हमारे पास इस प्रकार का बीमा है जो हमारे घर के जोखिम को कवर करता है, तो पहली बात यह है कि, विशेष और सामान्य परिस्थितियों में, घरेलू जानवरों से संबंधित कुछ कवरेज शामिल हैं या नहीं। यदि यह अस्तित्व में है तो यह दिलचस्प है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह सक्रिय है, बीमा कंपनी को कॉल करें और इंगित करें कि हम अपने पालतू जानवरों को शामिल करना चाहते हैं और विशेष रूप से कवरेज के रूप में निर्धारित करना चाहते हैं।

2.- परिवार और जानवरों के लिए नागरिक देयता बीमा। इस मामले में, बीमाकर्ता हमारे जानवरों और हमारे परिवार के सदस्यों दोनों के कारण होने वाली क्षति के लिए जिम्मेदार होगा। यह उन मामलों के लिए विशेष रूप से दिलचस्प है जिनमें घर के साथ-साथ बच्चे भी हैं।

3.- केवल नागरिकों के लिए नागरिक देयता बीमा। उत्तरार्द्ध सबसे विशिष्ट है और वह वह है जो हमें उन सभी कवरेज को अनुकूलित करने की इजाजत देता है जिन्हें हम पशु कंक्रीट से अनुबंध करना चाहते हैं, जिसके हम मालिक हैं।





Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आवश्यक दायित्वआवश्यक दायित्व
बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतोंबुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों
नुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?
एक पालतू सुरक्षित करेंएक पालतू सुरक्षित करें
घर पर एक पिल्लाघर पर एक पिल्ला
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
क्या जानवर को देना अच्छा विचार है?क्या जानवर को देना अच्छा विचार है?
» » नुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
© 2021 taktomguru.com