taktomguru.com

डायनासोर - पक्षियों

कुछ मांसाहारी डायनासोर उन्होंने अपने आहार को अंकुरित और बीजों के साथ-साथ मांस के इंजेक्शन में अनुकूलित किया। इसके कारण, विकासवादी संशोधनों से, उन्होंने एक विकसित किया तेज चोंच, दांतों के पीछे छोड़ना
इन विशेषताओं को प्रस्तुत करने वाले डायनासोर, शरीर और सिर के आकार में अन्य विशेष संकेतों के साथ, उन वैज्ञानिकों का ध्यान आकर्षित करते हैं जिन्होंने उन्हें उपनाम दिया ऑर्निथोमिमिडोस ("पक्षियों के अनुकरणकर्ता")।
इस समूह से हम उल्लेख कर सकते हैं स्ट्रुथियोमिमस ("डायनासोर-शुतुरमुर्ग") जो बहुत था ostriches और ndandú के समानवर्तमान में है, लेकिन उनसे संबंधित नहीं था।
इस "अनुकरणकर्ता" इस अवधि में 80 से 60 मिलियन वर्ष पहले रहते थे क्रीटेशस पश्चिमी उत्तरी अमेरिका में बेहतर।
मेरे पास था बहुत लंबी गर्दन, छोटे और पतले forelegs, और जोरदार हिंद पैर। यह अनुमान लगाया गया है कि यह डायनासोर पहुंचने में सक्षम होना चाहिए महान गति दौड़ते समय (ऐसा कहा जाता है कि शायद वह वर्तमान घोड़े के रूप में तेजी से दौड़ रहा था)। वर्तमान पक्षियों के विपरीत, स्ट्रुथियोमिमस उनकी लंबी पूंछ थी जिसने उन्हें बनाए रखने की अनुमति दी संतुलन। उनके बड़ी आंखें predadores.Para द्वारा भोजन खोजने और संभावित हमलों के लिए चेतावनी रहने की दोहरी समारोह को पूरा करने के लिए क्या इस जानवर का एक दृश्य विचार है और भेद है कि उन्हें शुतुरमुर्ग जैसे बनाया है, हम कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं देखेंगे:


आकार
Struthiomimus: 3 मीटर - हालांकि इसका वजन बहुत अधिक नहीं था क्योंकि उनकी हड्डियां थीं छेद।

Struthiomimus वयस्क वजन लगभग 150 किलो था और उपायों 4.3 मीटर लंबी और 1.4 मीटर (उसके कूल्हे के लिए) उच्च तक पहुँच सकता है।
Lukewarm femur से बहुत बड़ा था, पक्षियों के कंकाल में एक आम विशेषता है।
शुतुरमुर्ग; वयस्क पुरुष 3 मीटर तक पहुंच सकते हैं, और लगभग 180 किलोग्राम वजन कर सकते हैं।गतिअपने पैरों के आकार से, यह अनुमान लगाया जाता है कि यह एक उत्कृष्ट धावक हो सकता है
यह अपने दो लंबे हिंद पैर पर भाग गया, और घुमावदार पंजे के साथ प्रदान की गई 3 अंगुलियों ने जमीन पर एक बेहतर लंगर की अनुमति दी।
इसमें पंख या पंख नहीं थे, न ही यह उड़ सकता था।
शुतुरमुर्ग; इसमें छोटे पंख हैं जो उन्हें उड़ान भरने की अनुमति नहीं देते हैं बल्कि उन्हें खुद को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं।खिला
पौधे, बीज, जामुन और फल। कीट हंटर (जो किसी भी दांत के बिना इस अपने चरम हड्डी के लिए यह बहुत उपयोगी रहा होगा) और इस तरह छिपकली के रूप में छोटे भूमि जानवर,।
ऐसा माना जाता है कि यह अन्य डायनासोर के अंडे या घोंसले पिल्लों पर भी खिला सकता है।
फोटो: तुकू
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।
महान नीला व्हेलमहान नीला व्हेल
रक्त का मामला: डायनासोर।रक्त का मामला: डायनासोर।
कोमोडो ड्रैगन की 6 जिज्ञासाकोमोडो ड्रैगन की 6 जिज्ञासा
डायनासोर के बारे में सच्चाई।डायनासोर के बारे में सच्चाई।
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
वास्तविकता या कथा? "बर्फ आयु" के पशु (बोनस)।वास्तविकता या कथा? "बर्फ आयु" के पशु (बोनस)।
आप कैसे जानते हैं कि एक जीवाश्म किस पशु (डायनासोर) से संबंधित था?आप कैसे जानते हैं कि एक जीवाश्म किस पशु (डायनासोर) से संबंधित था?
पहेली को एक साथ रखना: प्रागैतिहासिक जानवरों।पहेली को एक साथ रखना: प्रागैतिहासिक जानवरों।
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
» » डायनासोर - पक्षियों
© 2021 taktomguru.com