taktomguru.com

बंगाली: विदेशी और जंगली सुंदरता

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

एक ब्रीडर का सपना एक पालतू जानवर तेंदुआ पाने के लिए बंगाली में हुई, एक बिल्ली है कि उनके पूर्वजों के जंगली उपस्थिति बरकरार रखती है लेकिन साथी जानवर की उम्मीद, विनम्र स्नेही और स्वतंत्र चरित्र के साथ संयुक्त।

1 9 63 में, कैलिफ़ोर्निया में बस गए जीन मिल ने एक जटिल कार्य शुरू किया: एक जंगली पहलू और एक मूर्खतापूर्ण स्वभाव के साथ एक बिल्ली प्राप्त करने के लिए। ऐसा करने के लिए, वह एक महिला एशियाई तेंदुआ बिल्ली फेलिस bengalensis हासिल कर ली है या जो वह "मलेशिया" कहा जाता है और "टॉम", एक काले रंग की घरेलू मुद्दा पार करने के लिए। नतीजा दो पिल्ले थे, एक पुरुष जो मर गया और एक मादा, "किन्ज किन", जो उसकी मां के समान थी। जैसा कि पिछले प्रयास में हुआ था विभिन्न प्रजातियों को पार करने, कॉर्नेल विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों का मानना ​​था कि इस बिल्ली बाँझ होगा, लेकिन जब अपने पिता के साथ पार कर गया, "परिजनों किन" पिल्लों की एक कूड़े था भी तरह गोल धब्बे के साथ उसकी दादी की तरह तेंदुए के उन। हालांकि, मिल को अपने पति की मृत्यु के बाद वित्तीय समस्याओं के कारण अपने प्रयोगों को समाप्त करना पड़ा। दस साल बाद वह घरेलू बिल्लियों जीन है कि उन्हें उन से रोग के लिए प्रतिरक्षा बनाया खोजने की कोशिश के साथ दोबारा शादी और उस बिल्ली ल्यूकेमिया प्रदर्शन कर पर अनुसंधान विकसित डॉ Williard Centerwall के सहयोग के लिए काम धन्यवाद फिर से शुरू कर सकता है को पार तेंदुआ एशिया। डॉ। सेंटरवाल ने जीन मिल में इन आठ बिल्लियों को दिया जो अपने काम को जारी रखने में सक्षम थे।

पहली पीढ़ी बंगाली, दो प्रजातियों के क्रॉसिंग के परिणाम को एफ 1 कहा जाता है। यह स्वतंत्र द्वारा बनाई गई है लेकिन आक्रामक बिल्लियों नहीं है और उनके पुरुष बाँझ हैं। डरावनी चरित्र के, मादाएं अपने पिल्लों के साथ खतरे में पड़ने पर उन्हें खाने के बिंदु पर बहुत सुरक्षात्मक होती हैं। वे एशियाई तेंदुए बिल्ली के समान हैं लेकिन अधिकांश पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। दूसरी पीढ़ी, एफ 2 पाने के लिए इस पीढ़ी की महिलाएं बर्म्स, मिस्र के मौ या अमेरिकी शॉर्टएयर के साथ पार करती हैं, जिसमें पुरुष बाँझ बने रहते हैं।

ये बिल्लियों अधिक आत्मविश्वास से हैं और मनुष्यों और यहां तक ​​कि अन्य पालतू जानवरों के साथ मिलकर रह सकते हैं। तीसरी पीढ़ी में, एफ 3, कुछ पुरुष उपजाऊ हो जाते हैं लेकिन केवल थोड़ी देर के लिए, लेकिन चौथी पीढ़ी में, एफ 4, वे एक बड़े प्रतिशत में हैं।

यह देखते हुए कि इन पारियों में मांगी गई उद्देश्यों में से एक उस नस्ल के स्वभाव को स्थापित करना था, वे प्रजनन के साथ जारी रखने के लिए सबसे निपुण नमूने का चयन कर रहे थे। इसके अलावा, कुछ पीढ़ी में एशियाई तेंदुए बिल्ली की विशेषताओं को कम कर दिया गया था और युवाओं की घरेलू उपस्थिति थी ताकि तेंदुए की उपस्थिति से दूर चले गए लोग प्रजनन कार्य से अलग हो गए।

1 9 80 में जीन मिल भारत में एक गहन नारंगी घरेलू बिल्ली को भूरे और हरे रंग की आंखों के काले धब्बे के साथ मिला, जो एशियाई तेंदुए बिल्ली के समान ही था। कानूनी कार्यवाही खत्म हो जाने के बाद, वह इस प्रति को संयुक्त राज्य अमेरिका में एफ 1 और एफ 2 महिलाओं से पार करने में सक्षम था। "दिल्ली के मिलवुड टोरी" को डब किया गया, यह बंगाली में हरी आंखों के संचरण के लिए ज़िम्मेदार है। 1 9 83 में, डॉ। सेंटरवाल और उनकी संतान द्वारा जीन मिल को दी गई आठ बिल्लियों को एक संगठन, टीआईसीए में पंजीकृत किया गया था, जिसने 1 99 1 में बंगाली को "देखा" और कई वर्षों बाद बाकी किस्मों को मान्यता दी थी। 1 999 में, फीफा आधिकारिक तौर पर इस नस्ल को पहचानती है।

अपने मूल जानना

बंगाली का बड़ा फायदा यह है कि इसका उद्भव अच्छी तरह से प्रलेखित है - इसकी उत्पत्ति के बारे में कोई संदेह नहीं है, जो मालिकों के लिए बहुत उपयोगी है जो वास्तव में अपने पालतू जानवर से मिलना चाहते हैं। हम जानते हैं कि यह एशियाई तेंदुए बिल्ली और घरेलू बिल्लियों के बीच क्रॉसिंग से निकलता है जो उस के स्वभाव को नरम करता है। लेकिन यह जंगली बिल्ली कैसी है? एशिया की तेंदुए बिल्ली चीन, भारत, कोरिया, सिंगापुर, ताइवान, फिलीपींस, बोर्नियो और थाईलैंड के जंगलों और जंगलों में रहती है और इसका लैटिन नाम फ़ेलिस बेंगलेंसिस या प्रिओनेलूरोस बंगालेंस है। यह एक आकर्षक और पतली प्रजाति है जो वजन पांच से सात किलो के बीच होती है हालांकि मादा पुरुषों की तुलना में छोटी होती हैं। इसके पिछड़े पैर आगे की तुलना में कुछ हद तक लंबा होते हैं और एक लंबा और स्टाइलयुक्त शरीर होता है। सिर गोल कान के साथ छोटा है, पीठ पर एक सफेद जगह के साथ काला। आंखें बड़े, सुनहरे रंग में हैं और, उनके और नाक के बीच, सफेद धारियां हैं। उनके आवरण में उनके सिर के शीर्ष पर, गर्दन और कंधों पर, गोल धब्बे, रोसेट, शरीर के बाकी हिस्सों पर क्षैतिज रूप से गठबंधन होते हैं, उनके सिर पर काले या लाल भूरे रंग की धारियां होती हैं। पूंछ के छल्ले होते हैं और इसकी नोक काला होती है। आपके बालों का पृष्ठभूमि रंग बेज से नारंगी और यहां तक ​​कि भूरे रंग से भिन्न होता है। ठोड़ी, छाती, पेट और पैरों के अंदर काले धब्बे के साथ सफेद होते हैं। यह एक बहुत शर्मीली बिल्ली है जो गुफाओं में, कुछ पेड़ों की जड़ें या उनके ऊपर और हमेशा पानी के नजदीक स्थितियों में रहता है। वे रात्रिभोज में बहुत सक्रिय हैं, रात में बहुत सक्रिय हैं और पक्षियों, गिलहरी और अन्य कृन्तकों पर फ़ीड करते हैं। उन्हें परेशान करना मुश्किल है क्योंकि वे घबराहट और छद्म हैं और आम तौर पर, वे अच्छे पालतू जानवर नहीं होते हैं क्योंकि वे केवल मनुष्यों को स्वीकार करते हैं जब वे उन्हें भोजन के स्रोत के रूप में पहचानते हैं।

विकास

इस नस्ल के मानक के बारे में कुछ विवाद था क्योंकि कुछ प्रजनकों को अधिक उन्मुख उपस्थिति की ओर झुकाया गया था जबकि अन्य ने बड़ी और मांसपेशियों की बिल्लियों को पसंद किया था। वहाँ जो लोग रंग के लिए और अधिक महत्व दिया और उसके लबादा ड्राइंग और जो चेहरे एशियाई तेंदुआ बिल्ली के भेदी टकटकी रखने की कोशिश कर की संरचना पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। सौभाग्य से, प्रजनक इन सभी सुविधाओं के गठबंधन करने में सक्षम थे, सबसे प्रमुख उदाहरण क्या जाति क्या कई प्रजनकों आदर्श बंगाली विचार करने के लिए तेजी से आगे बढ़े के साथ एशियाई तेंदुआ बिल्ली के व्यक्तियों के साथ सीधे पार कर रहे थे, क्योंकि यह निर्धारित किया गया था कि आवरण, चित्रकारी और रूपरेखा आपके जंगली पूर्वजों के लिए जितना संभव हो उतना करीब मिलता है।

इसी तरह, यह हासिल किया गया है कि यह दौड़ एशियाई तेंदुए की डरावनी और रक्षात्मक विशेषताओं को खत्म करने, एक मीठा, स्नेही और आत्मविश्वास चरित्र बनाए रखती है।

बंगाली में एक लघु तेंदुए की उपस्थिति है। यह मध्यम आकार की एक बिल्ली है, लंबे शरीर, मजबूत, संतुलित, मांसपेशियों और मजबूत।

नर काफी बड़े हैं - वे महिलाओं की तुलना में बहुत अधिक बढ़ सकते हैं। शरीर के बाकी हिस्सों के संबंध में सिर छोटा होता है - गर्दन लंबी, मजबूत और अच्छी तरह से सिल्हूट होती है। पूंछ लंबी और नुकीली है और सामने की ओर थोड़ा अधिक, एक विशेष ताकत के पीछे पैर हैं। यह एक लंबी स्काउट वाली बिल्ली है, थोड़ा गोल त्रिकोणीय कान और विशाल हरे-पीले बादाम की आंखें हैं। इस नस्ल की मुख्य विशेषताओं में से एक कोट है, जिसमें बड़े धब्बे जंगली बिल्लियों की याद दिलाते हैं। उसके बाल छोटे, मोटे और मुलायम हैं लेकिन साथ ही बहुत ही नाजुक हैं।




हाथ का रंग हाथीदांत, क्रीम, पीला, सोना और नारंगी के साथ-साथ काले, चॉकलेट या दालचीनी के रंगों के रंग के बीच भिन्न हो सकता है। हल्का आधार रंग वाला एक "बर्फ" संस्करण है।

विविधता और रंग

बंगाली में मंडल पर दो प्रकार के पैटर्न होते हैं: "देखा" और "संगमरमर"। पहले मामले में धब्बे गोल होते हैं जबकि दूसरे में मैटल काले और सोने या भूरे और नारंगी रंगों की क्षैतिज रूप से लहरदार रेखाएं प्रस्तुत करता है। कभी-कभी परिपक्वता पर तीसरा रंग दिखाई दे सकता है। प्रजनन कार्यक्रम में सियामीज़ और बर्मी नस्लों के अस्सी में, वर्तमान में बंगाली «बर्फ देखा गया», निगमन का नतीजा है।

«देखा» और «संगमरमर» में रंग की सभी भिन्नताओं की अनुमति है, लेकिन आधार पर भूरे रंग का उच्च स्तर होना चाहिए और पीले, बेज, सोना या नारंगी के लिए गिरावट अत्यधिक मूल्यवान है।

धब्बे विभिन्न रंगों के काले या भूरे रंग के हो सकते हैं। कान के पीछे स्पष्ट धब्बे अत्यधिक मूल्यवान हैं। व्हिस्कर्स और ठोड़ी पैड में एक हल्का रंग, अधिमानतः सफेद, मांगा जाता है। इस बीच, पैरों के अंदर छाती और पेट का स्वर पक्षों और रीढ़ की हड्डी के रंग के साथ एक बड़ा विपरीत प्राप्त करने के लिए जितना संभव हो उतना पीला होना चाहिए। आंखों के चारों ओर एक सफेद गोलाकार अंडाकार या क्रीम होना चाहिए। आंखों, होंठ और ट्रफल की झिल्ली काले रंग में प्रोफाइल की जानी चाहिए कि प्लांटार पैड और पूंछ की नोक दिखनी चाहिए।

आंखें हरी हैं हालांकि उन्हें सोने या हेज़ल में भर्ती कराया जाता है। नीली आँखों के साथ "सील लिंक्स प्वाइंट बर्फ" के संबंध में, आधार रंग हाथीदांत या क्रीम होना चाहिए। चित्र चारकोल या हल्का भूरा या काला हो सकता है। आधार रंग पैरों पर गहरा हो सकता है हालांकि जितना संभव हो उतना छोटा विपरीत और पूंछ की नोक गहरा भूरा या कोयला हो सकती है।

"सील मिंक" में और अन्य रंग की आँखों से "सेपिया बर्फ सील" आधार हाथी दांत या बहुत दिखाई ड्राइंग लकड़ी का कोयला या अंडाकार नेत्र पैड मूंछें के साथ भूरे रंग के विभिन्न रंगों के साथ शहद है और ठोड़ी बहुत हल्का रंग।

चरित्र और ब्रीडिंग

बंगाली बुद्धिमान, मित्रवत, बहुत सक्रिय और स्नेही लेकिन स्वतंत्र फेलिन हैं। असल में, उनके चरित्र के बारे में सबसे ज्यादा क्या खड़ा है उसकी अति सक्रियता और उनकी महान जिज्ञासा के साथ-साथ उनकी अविश्वसनीय इच्छा और खेलने की उनकी महानता। वे अपने मालिकों के साथ दोस्ती और वफादारी के महान बंधन बनाते हैं और जितना संभव हो उतना ऊंचा कूदते हैं। वे वयस्कों और बच्चों की कंपनी का आनंद लेते हैं और, आमतौर पर, अन्य जानवरों के अनुकूल होते हैं।

उनके पास एक बहुत ही विशेष आवाज है, जो उनके मनोदशा के अनुसार बदलती है। यह बुद्धिमान है लेकिन धातु की कंपन के साथ एक बहुत ही खास सोनोरी है।

बंगाली की सबसे आश्चर्यजनक विशेषताओं में से एक पानी के लिए उनका स्वाद है, जो कि अपने जंगली पूर्वजों से आता है जो एक महान तैराक और मछुआरे था, ज्यादातर बिल्लियों में असामान्य कुछ। तो आश्चर्यचकित न हों अगर आपको बगीचे में एक पाउडर में अपनी बिल्ली छिड़काव मिलती है या यदि पीने के समय, अपने पैरों के साथ पानी मारा।

इसके प्रजनन के लिए, पहली पीढ़ियों (एफ 1 और एफ 2) की मादाओं ने एक मजबूत जंगली वृत्ति बरकरार रखी और अपने लिटरों की बहुत सुरक्षात्मक थी। लेकिन एफ 3 से महिलाएं पहले से ही किसी भी घरेलू बिल्ली की तरह हैं और नस्ल बहुत अच्छी तरह से पैदा होती है। लिटर आमतौर पर असंख्य होते हैं, कभी-कभी सात युवा तक, और मादाएं बड़ी माताओं होती हैं। पिल्ले बिल्कुल शांत नहीं होते हैं - वे जीवनशैली से भरे हुए हैं और हर समय दौड़ने, कूदने और खेलने के लिए प्यार करते हैं।

यह ऐसी बिल्ली नहीं है जिसकी अत्यधिक देखभाल के लिए अत्यधिक देखभाल की जरूरत है। अपनी व्यक्तिगत सफाई के साथ वह पूरी तरह से साफ रहता है, और जब वह बल्लेबाजी करता है, तो उसे बिल्लियों के लिए एक विशेष शैम्पू के साथ करने की सलाह दी जाती है। आपको अपने कान और आंखें बहुत साफ रखना है। यह एक ऐसी दौड़ है जो अच्छे स्वास्थ्य में है जब तक हम एक संतुलित भोजन का प्रबंधन करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बंगाली बिल्लीबंगाली बिल्ली
जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहारजंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
बंगाल बिल्ली: इसकी सबसे आम विशेषताएं क्या हैं?बंगाल बिल्ली: इसकी सबसे आम विशेषताएं क्या हैं?
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
बिल्ली नस्लों: बॉम्बेबिल्ली नस्लों: बॉम्बे
» » बंगाली: विदेशी और जंगली सुंदरता
© 2021 taktomguru.com