taktomguru.com

दुनिया में सबसे अजीब जानवर क्या हैं?

दुनिया के सबसे अजीब जानवरों में से एक हैलर बंदर, माइक्रोनक्टा शॉल्ट्ज़ी, एम्पलीफायर क्रिकेट, गुआचारोस और नीले व्हेल हैं।

वह जानवर जिसे दुनिया में सबसे अजीब माना जाता है और जो जानवरों के इस समूह को दर्शाता है वह हैलर बंदर है। इसे जानवर माना जाता है जो पृथ्वी पर सबसे मजबूत ध्वनि को उत्सर्जित करता है, जिस ध्वनि को उत्सर्जित किया जाता है उसे "शैतान का कड़क" कहा जाता है। आपकी कॉल पांच किलोमीटर दूर सुनाई जा सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इन बंदरों में गले के बहुत विकसित जबड़े और उपास्थि होते हैं। उनके पास एक बेहद विकसित हाइडॉइड हड्डी है (स्टर्नम के ऊपर स्थित, लारनेक्स और जीभ के आधार के बीच)। यह अमेरिका की सबसे बड़ी बंदरों में से एक है, जो इसकी पूंछ को ध्यान में रखे बिना 98 सेंटीमीटर तक पहुंचता है, जो पेड़ों के बेहतर तरीके से पकड़ने में काम करता है। वे अपने व्यापक निचले जबड़े और काले रंग के उनके नंगे चेहरे से पहचानने योग्य हैं। हाउलर बंदर के पास एक बहुत ही असामान्य गले प्रणाली है जो इसे गोरिल्ला की तरह एक मजबूत गर्जना छोड़ने की अनुमति देती है। इन ध्वनियों को सुबह और सूर्यास्त में उन स्थानों पर सुनाया जाता है जहां कई पेड़ हैं।

माइक्रोनक्टा शॉल्ट्ज़ी एक जानवर है जो 2 मिलीमीटर मापता है। यह एक जानवर है कि, हालांकि यह डेसिबल के मामले में सबसे अजीब जानवर नहीं है, लेकिन इसके आकार के संबंध में सबसे मजबूत ध्वनि उत्पन्न करने की क्षमता है।




कीड़ों की दुनिया में, क्रिकेट एम्पलीफायर द्वारा बनाए गए शोर उनके भीतर सबसे मजबूत ध्वनि है। यह एक मेगापोन के रूप में एक बोर खोदने के लिए अपने विशेष forelegs का उपयोग करके ऐसा करता है। जब वह उस चक्कर के अंदर होता है, तो क्रिकेट 600 मीटर दूर सुनने के लिए पर्याप्त जोर से उत्सर्जित करता है।

दुनिया में सबसे अजीब जानवरों में से एक guacharo है। पक्षियों के दायरे में यह सबसे अजीब जानवर है जो मौजूद है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब गुआरारोस बड़े समूहों में इकट्ठे होते हैं और एक ही गुफा में होते हैं तो वे बहुत जोर से आवाज उत्पन्न करते हैं, बहरे हो जाते हैं।

सबसे अजीब लोगों का एक और माना जानवर जानवर नीला व्हेल है। ये विभिन्न दालों और ध्वनियों जैसे उत्सर्जक और moans उत्सर्जित करते हैं जिन्हें एक दूसरे से 1,500 किलोमीटर से अधिक दूर सुना जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
पग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहासपग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहास
पृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर: नीला व्हेलपृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर: नीला व्हेल
बंदरबंदर
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है?
पिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज कीपिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज की
बंदरों के रूप में बंदरों का अधिग्रहणबंदरों के रूप में बंदरों का अधिग्रहण
बंदर का गर्भावस्थाबंदर का गर्भावस्था
पक्षियों को उनके गीत से पहचानेंपक्षियों को उनके गीत से पहचानें
» » दुनिया में सबसे अजीब जानवर क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com