taktomguru.com

अपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादों

सबसे आम क्लीनर पालतू जानवरों (और लोगों) के लिए जहरीले होते हैं। यहां हम कुछ विकल्प बताते हैं।

हम में से कई हमारे घरों में सफाई उत्पादों का उपयोग करते हैं जो हमारे पालतू जानवरों के लिए बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं। इस तरह के ब्लीच, अमोनिया, क्लोरीन, ग्लाइकोल ईथर, और formaldehyde के रूप में सामग्री वयस्कों और बच्चों में समस्याएं पैदा कर सकता है, लेकिन पालतू जानवर जोखिम, कैंसर, एनीमिया और जिगर और गुर्दे की क्षति के रूप में ऐसी बातों पर विशेष रूप से कर रहे हैं, पर अध्ययन के अनुसार पालतू जानवर। यही आपको जानने की जरूरत है।

जहरीले अवयवों और लोगों और उनके पालतू जानवरों पर उनके प्रभाव। इन सामग्रियों वाले उत्पादों को खरीदने या उपयोग करने से बचें:

  • अमोनिया: ग्लास और स्टेनलेस स्टील भट्टियों के लिए कई degreasers में प्रयोग किया जाता है, अमोनिया श्लेष्म झिल्ली जलता है और अस्थमा में योगदान देता है। यदि ब्लीच के साथ मिलाया जाता है, तो एक जहरीली गैस बनाई जाती है, जो छोटे जानवरों के लिए घातक हो सकती है।
  • क्लोरीन: कीटाणुशोधक, शौचालय के कटोरे, व्यंजन और स्वचालित डिटर्जेंट के लिए क्लीनर, क्लोरीन का उपयोग कॉफी फिल्टर या स्विमिंग पूल के ब्लीचिंग के लिए भी किया जाता है। चक्कर आना, उल्टी और लारेंजियल एडीमा हो सकता है। इस घटक से बचें, और अपने पालतू जानवर को पूल में तैरने के लिए सावधान रहें।
  • ग्लाइकोल ईथर: कांच क्लीनर, कालीन क्लीनर और दाग पदच्युत में मिला, एनीमिया, फेफड़ों की चोट और मनुष्य और पालतू जानवरों में गुर्दे की क्षति से जुड़ा हुआ।
  • फॉर्मल्डाहेहाइड: इसका उपयोग साबुन जैसे उत्पादों और यहां तक ​​कि कुछ पालतू शैंपू, एक कैंसरजन जो अस्थमा में योगदान दे सकता है।

क्लीनर जो कुत्तों के लिए सुरक्षित नहीं हैं:

तल क्लीनर - यहां तक ​​कि यदि आप फर्श से सभी मलबे को हटाने का प्रबंधन करते हैं, तो भाप बनी हुई है और आपके पालतू जानवरों के लिए खतरनाक है।

बाथरूम क्लीनर: क्लोरॉक्स और स्क्रबिंग बुलबुले शामिल करें। एक बाथरूम बाथरूम क्लीनर जैसे उत्पाद आज़माएं। और क्लोरीन के साथ शौचालय क्लीनर का कभी भी उपयोग न करें, शौचालय से पीने का मोह हमारे पिल्ले (और बिल्लियों) में एक दुर्लभता है।




सामान्य प्रयोजन सफाई - "खतरे" चिल्लाते हुए सबसे आम विषाक्त और बहुउद्देश्यीय क्लीनर हैं: श्री स्वच्छ बहुउद्देश्यीय स्प्रे और फॉर्मूला 40 9।

सलामी बल्लेबाज: आप सोच सकते हैं कि चूंकि इस उत्पाद को नाली डाला जाता है, यह आपके पालतू जानवरों के लिए हानिकारक नहीं हो सकता है। हालांकि, विषाक्त सलामी बल्लेबाज खाली होने के बाद खतरनाक गैसों को छोड़ देते हैं। एक गैर-विषाक्त, पालतू दोस्ताना विकल्प के लिए, पर्यावरण के लिए एक अनजान स्पॉट के अनुकूल प्रयास करें।

ग्लास क्लीनर: ऐसा लगता है कि ग्लास क्लीनर, क्योंकि वे स्पष्ट रूप से "सरल" हैं, सुरक्षित उत्पाद हैं, लेकिन मूर्ख मत बनो। विंडेक्स जैसे कुछ के बजाय, स्वच्छ प्रकृति और ग्लास क्लीनर जैसे उत्पादों को आजमाएं।

कपड़े धोने का डिटर्जेंट: कपड़े धोने का डिटर्जेंट कपड़ों और पालतू कंबल पर अवशेष छोड़ सकता है, जो आपके कुत्ते को हानिकारक हो सकता है, खासतौर से वे जो आपके बिस्तर पर चबाते हैं। टाइड या चीयर जैसे जहरीले तत्वों के साथ डिटर्जेंट से बचें।

यदि आप जहरीले क्लीनर रखने का फैसला करते हैं, तो आपको पूरी तरह से सुनिश्चित होना चाहिए कि वे संग्रहीत हैं। कैबिनेट दरवाजे या क्लीनर को यथासंभव उच्च स्थान पर बाल सुरक्षा ताले रखें। जब आपका पालतू जानवर एक ही कमरे में होता है, तब कभी उनका उपयोग न करें, और कोई अवशेष न छोड़ें। याद रखें, यहां तक ​​कि जब विषाक्त सफाई उत्पादों को संग्रहीत और बंद कर दिया जाता है, तब भी वाष्प हमारे और हमारे कुत्तों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। चेतावनी संकेत स्पष्ट हैं, घर में नियम के रूप में पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादों की सिफारिश की जाती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को खिलाने के लिए सबसे अच्छे प्रकार के कटोरेकुत्ते को खिलाने के लिए सबसे अच्छे प्रकार के कटोरे
कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?
कुत्ते के भोजन का कटोरा: सही सामग्री का चयन कैसे करेंकुत्ते के भोजन का कटोरा: सही सामग्री का चयन कैसे करें
कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?
कुत्तों के लिए पानी का झरना कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए पानी का झरना कैसे बनाया जाए?
जहर कुत्ते प्राथमिक चिकित्साजहर कुत्ते प्राथमिक चिकित्सा
घोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रणघोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रण
पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?
केनेल कीटाणुशोधन कैसे करेंकेनेल कीटाणुशोधन कैसे करें
पालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादोंपालतू जानवरों के लिए जहरीले उत्पादों
» » अपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादों
© 2021 taktomguru.com