taktomguru.com

स्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षा

गोल्डन रेट्रिवर में शिक्षा

यह करने के लिए बहुत जटिल नहीं है क्योंकि वे कुत्ते हैं और एक अच्छे चरित्र के साथ प्रशिक्षित करने के लिए कुत्ते की नस्ल बहुत आसान है और सीखने की एक बड़ी क्षमता है।

जिसमें अन्य कुत्तों के खिलाफ खड़े हो जाओ यह दौड़ कम समय में और चीजों को सीखने में सक्षम है यदि अन्य कैनोड्स की तुलना में और एक चिकना चरित्र वाले कुत्ते के लिए भी एक प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं होती है जो सख्त या बहुत कम होनी चाहिए।

गोल्डन रेट्रिवर को शिक्षित करने का तरीका सीखने का मतलब यह नहीं है कि दृढ़ता के अलावा कोई विशेष कौशल और पिल्लों से उन्हें प्रशिक्षण देना भविष्य में बेहतर सीखने के लिए पालतू जानवरों की भविष्यवाणी करता है।

एक गोल्डन कुत्ता शिक्षित करना आसान है खेल के माध्यम से और सज़ा के माध्यम से नहीं और एक ऐसा प्राणी है जिसमें नई आदतों और कार्यों को सीखने की बड़ी क्षमता है, और इसलिए यह मदद करने के लिए बचाव कुत्ते की नौकरियों, डिटेक्टरों या सामाजिक उपचारों को चुनने वाली पहली नस्लों में से एक है लोगों को दिखाए गए प्रभावशीलता के लिए धन्यवाद।

छोटे से हम यह दिखाना शुरू कर देंगे कि हम नेता हैं और यह न केवल इस दौड़ के साथ बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन कुत्तों की सभी नस्लों के साथ।

अच्छी शिक्षा के साथ शुरू करना जरूरी है क्योंकि वे पिल्ले हैंसामग्री की तालिका
  • 1 उचित शिक्षा का महत्व
  • 2 संगति कुंजी है
  • 3 उन्हें मानवीय करने की गलती
  • 4 शारीरिक गतिविधि
  • 5 प्राप्त करने योग्य लक्ष्यों की आवश्यकता है
  • एक पिल्ला को शिक्षित करने के तरीके पर 6 वीडियो
  • उचित शिक्षा का महत्व

    कई पालतू पशु मालिकों अपने पालतू जानवर उनके साथ भी सख्त किया जा रहा है या कभी कभी उन्हें बहुत ज्यादा स्वतंत्रता छोड़ने और हालांकि यह सच है कि कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त शिक्षा है और कुछ बुनियादी नियमों का पालन एक अच्छा रहने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है ट्रेन।

    जब कुत्ता सही ढंग से एक क्रिया करता है हमें इसे पुरस्कृत करना होगा और उन्हें प्रशंसा के माध्यम से अच्छा महसूस करते हैं। यह तुरंत किया जाता है ताकि कुत्ता देख सके कि इसकी कार्रवाई के सकारात्मक परिणाम हैं।

    उन्हें एक ऐसा व्यवहार देने के अलावा जो संभव हो तो अधिक प्रभावी है उन्हें परेशान करो हर बार जब वे सही ढंग से एक क्रिया करते हैं। कुछ कार्रवाई करने पर पालतू जानवरों को खरोंच और पेट करना बहुत सकारात्मक है।

    संगठनात्मक कुंजी है

    कुत्ते के मालिक कई बार शैली के जानवर को सोफे पर, सोफे पर जाने के लिए अनुमति देता है ... यह केवल हमारे हाथ में कुत्ते के साथ और सीमाओं के साथ स्थिर रहने के लिए है, ताकि हम एक अच्छा सहअस्तित्व प्राप्त कर सकें और हमारा पालतू जानवर अपनी जगह और झुंड के भीतर इसकी सीमा जानता है।




    कुंजी सुसंगत होना और धैर्य रखना है, कुत्ते को शांति से बात करते हुए जब तक कि वह कार्य नहीं करता है। एक बार कुत्ते ने कोई कार्रवाई की है या खुद को स्थिति में रखा है, हमने उसे आदेश दिया है, उसे उसकी प्रशंसा और / या इनाम मिलेगा।

    उन्हें मानवीय करने की गलती

    मालिकों द्वारा की गई गलतियों में से एक, विशेष रूप से जो जानवरों के साथ अकेले रहते हैं वह कुत्ते को मानवीय बनाना है। कुत्तों ने उन प्रक्रियाओं को अपनाना शुरू कर दिया जो मनुष्यों के व्यवहार में अक्सर होते हैं लेकिन साथ ही उन्हें अपने अधिकार रखने की आवश्यकता होती है पशु व्यवहार और वे एक अच्छा मनोवैज्ञानिक संतुलन रखने के लिए बहुत जरूरी हैं।

    तो यह महत्वपूर्ण है एक इंसान की तरह कुत्ते का इलाज मत करो उसे ड्रेस करने की भावना में, उसे भोजन लेने की इजाजत दी गई जैसे कि यह हम में से एक था या जो मनुष्यों के अनुरूप कार्यों को निष्पादित करता है ...

    शारीरिक गतिविधि

    गोल्डन रिट्रीवर्स की जरूरत है लंबी सैर करें और दौड़ें यदि संभव हो, क्योंकि वे कुत्ते हैं जिनके लिए बहुत सारी शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है। अगर हम उन्हें आधे घंटे से भी कम समय तक चलते हैं जिसमें वे शारीरिक गतिविधि नहीं करते हैं, तो हम सही काम नहीं करेंगे।

    उसे खेलना, दौड़ना और अभ्यास करना महत्वपूर्ण है जिसके लिए हर बार जब हम उनके साथ बाहर जाते हैं तो खिलौना लाने की सलाह दी जाती है।

    कुत्ते की चिंता को खाड़ी में रखने और अच्छे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए शारीरिक गतिविधि बहुत महत्वपूर्ण है।

    प्राप्त करने योग्य लक्ष्यों की आवश्यकता है

    हम नाटक नहीं कर सकते कि दिनों के मामले में कुत्ता सही आज्ञाकारी है, यह असंभव है। अगर हम कुत्ते को कुछ सिखा रहे हैं, तो हमें इस बारे में सोचना चाहिए कि क्या हम शिक्षाओं को धीरे-धीरे सुधारने के लिए पहले से बेहतर कर सकते हैं, ताकि हमें दबाव में नहीं होना चाहिए और हमारे पालतू जानवरों से मांग करनी चाहिए हमें करना चाहिए

    यह ज़रूरी है कि हम आगे बढ़ने पर ध्यान दें, भले ही वे सही होने के मुकाबले छोटे हों.

    कुंजी स्थिर रहना है और कुत्ते द्वारा थोड़ा सा प्रतिक्रिया करने और पालन करने के लिए थोड़ा सा है और यह ऐसा कुछ है जो अनुशासन, प्रेम और दृढ़ता से थोड़ा कम बनाया गया है।

    एक पिल्ला को शिक्षित करने के तरीके पर वीडियो

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
    कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
    सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
    एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठानाएक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठाना
    प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
    गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
    स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
    ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
    एक सुनहरा कुत्ता होने के लाभएक सुनहरा कुत्ता होने के लाभ
    स्वर्ण प्रवासी पिल्ले की देखभालस्वर्ण प्रवासी पिल्ले की देखभाल
    » » स्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षा
    © 2021 taktomguru.com