taktomguru.com

हमारे पालतू जानवरों की अंतर्ज्ञानी शक्ति

हमारा दिमाग तार्किक रूप से इस तथ्य को स्वीकार करने में अनिच्छुक है कि कुछ पालतू जानवरों के पास कुछ "शक्तियां" हो सकती हैं जो वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं होती हैं।

हम उन पहलुओं को संदर्भित करते हैं जिन्हें टेलीपैथी या प्रत्याशा के रूप में जाना जाता है और संक्षेप में, हमारे पशुओं की छठी भावना के लिए।

मुझे लगता है कि हम सभी के पास ऐसा मामला था जिसमें हमारे पालतू जानवरों ने हमें संभावित खतरे की चेतावनी दी थी या शायद हमें एक बुरे सपने से उठने में मदद की।

पूरे इतिहास में, कुत्तों के कई मामले सामने आए हैं जो खोने के बाद अपने गुरु के साथ हजारों मील की यात्रा करने में कामयाब रहे हैं। ऐसी बिल्लियों भी हैं जो अपने घर लौटने से कई घंटे पहले अपने मालिकों के आगमन की भविष्यवाणी करते हैं।

कुछ प्रसिद्ध उदाहरण हमें वास्तव में परेशान करते हैं, न केवल हमारे लिए बल्कि वैज्ञानिक समझ के लिए भी। पशु चिकित्सक, प्रकृतिवादियों और पशु दुनिया के अन्य छात्रों ने कई उदाहरणों, प्रत्याशित व्यवहारों के अस्तित्व के माध्यम से प्रदर्शन किया है।




कई मामलों में मनाए गए इन अनुमानित व्यवहारों की घोषणा की जाएगी:

  • जब पालतू मालिक रिटर्न होम शुरू करता है तो पालतू जानवर अलग-अलग कार्य करना शुरू कर देता है।
  • अगर मालिक अपने घर से 10 किलोमीटर दूर कार द्वारा लौटता है, तो कुत्ते या बिल्ली ठीक उसी तरह प्रतिक्रिया देंगे जैसे कार चलना शुरू कर देती है।
  • जबकि अगर यह कई घंटों की विमान उड़ान है, तो पालतू जानवर की सतर्कता केवल विमान के अधिग्रहण के साथ शुरू होती है, हालांकि यह कई किलोमीटर दूर है।

कुत्ते की एक प्रसिद्ध कहानी है Hatchi अकिता नस्ल का कुत्ता है, जिसे चीन, जापान से समुराई कुत्तों के नाम से जाना जाता है।

ये बहुत वफादार होने की विशेषता है - कहानी बताती है कि कुत्ता हमेशा ट्रेन के स्टेशन पर अपने गुरु के लिए इंतजार कर रहा था।

वह अपने गुरु के घर लौटने के लिए इंतजार कर रहा था, जब तक कि एक दिन मास्टर को दिल का दौरा नहीं हुआ, और वापस नहीं आया। कुत्ता जीवन खत्म होने तक इंतजार कर रहा था और वह अपने गुरु के लिए इंतजार कर रहा था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ईर्ष्यावान हैं?क्या आप जानते थे कि कुत्ते भी ईर्ष्यावान हैं?
क्या कुत्तों में समलैंगिकता है?क्या कुत्तों में समलैंगिकता है?
कुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरणकुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण
कुत्तों की छठी भावनाकुत्तों की छठी भावना
जानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधारजानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधार
नुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
नुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
हमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइडहमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइड
कुत्ते के लिए एक इतालवी न्यायाधीश की ग्रीन लाइट अस्पताल में अपने मालिक से मिलने के लिएकुत्ते के लिए एक इतालवी न्यायाधीश की ग्रीन लाइट अस्पताल में अपने मालिक से मिलने के लिए
पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?
» » हमारे पालतू जानवरों की अंतर्ज्ञानी शक्ति
© 2021 taktomguru.com