taktomguru.com

सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं

1800 के उत्तरार्ध में कुत्ते गोल्डन रेट्रिवर ब्रिटेन में "विकसित" था। इस शानदार नस्ल के लिए जिम्मेदार व्यक्ति, लॉर्ड ट्वीडमाउथ एक कुत्ता चाहता था जो उत्तम दर्जे का, मजेदार और ऊर्जावान था। मैं एक कुत्ते को पानी के स्वाद और पुनर्प्राप्त करने की क्षमता के साथ भी चाहता था। गोल्डन रिट्रीवर्स सौंदर्य और बुद्धि के अवतार हैं।

गोल्डन रेट्रिवर कुत्ते चरित्र

गोल्डन रेट्रिवर एक कुत्ते नस्ल, अद्भुत, महान और ऊर्जा है। वे दुनिया में जानवर हैं, सभी परिवार ऊपर हैं, साथी होने के लिए। वे मजबूत, अच्छी तरह से आनुपातिक हैं और भूमि और पानी पर उनकी शिकार क्षमताओं के लिए जाने जाते हैं। गोल्डन रेट्रिवर चुस्त और अंतर्दृष्टिपूर्ण है।

गोल्डन रेट्रिवर डॉग टेम्परामेंट

गोल्डन रिट्रीवर्स आराध्य, शिक्षित और बहुत बुद्धिमान हैं। वे आकर्षण और आत्मविश्वास को उजागर करते हैं। वे मीठे परिवार के साथी हैं, कृपया खुश और समर्पित हैं। आप उन्हें लंबे समय तक अकेले नहीं छोड़ सकते हैं, अन्यथा वे शरारती और विनाशकारी बन जाएंगे। उनके पास बहुत उत्साहजनक और विचलित होने की प्रवृत्ति है। वे हमेशा दयालु और बच्चों के साथ धीरज रखते हैं। वे अन्य पालतू जानवरों के साथ दोस्ताना हैं। वास्तव में, वे सभी के लिए अनुकूल हैं। ये कुत्ते ग्रीटिंग के रूप में छाल करते हैं। गोल्डन रेट्रिवर एक परिवार के लिए उपयुक्त नहीं है जो लंबे समय से घर से अनुपस्थित है, क्योंकि उन्हें बहुत से मानव संपर्क और सहयोग की आवश्यकता होती है।

गोल्डन रेट्रिवर कुत्ते की देखभाल

गोल्डन रेट्रिवर को दैनिक देखभाल की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से एक फर्म ब्रिस्टल ब्रश के साथ सावधानीपूर्वक ब्रश करना। हल्के शैम्पू के साथ बिल्कुल जरूरी होने पर आपको केवल स्नान करना चाहिए। ये कुत्ते हिप डिस्प्लेसिया, मोतियाबिंद और त्वचा एलर्जी से ग्रस्त हैं। गोल्डन रेट्रिवर को बहुत ज्यादा खिलाना महत्वपूर्ण नहीं है, क्योंकि उनके वजन कम करने की प्रवृत्ति है।

गोल्डन रेट्रिवर कुत्ते कोट

गोल्डन रेट्रिवर में एक डबल परत पानी प्रतिरोधी और प्रतिरोधी है। बाहरी परत दृढ़, प्रतिरोधी है और लंबे समय तक पूंछ और पैरों पर सीधे या सीधे हो सकती है। फर बनावट में घने और मुलायम है। कोट का रंग चमकदार सोना है और मलाईदार सोने के टन में बदलता है।

गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण




गोल्डन रेट्रिवर ट्रेन करने के लिए सबसे आसान नस्लों में से एक है। वे आज्ञाकारिता अभ्यास में बहुत अच्छे हैं और चिकित्सा और सेवा कुत्तों के लिए उपयोग किया जाता है। उनके पास प्रतिस्पर्धी आज्ञाकारिता, नशीले पदार्थों का पता लगाने, चपलता और कौशल सहित कई प्रतिभाएं हैं।

कुत्ते की गतिविधि गोल्डन रेट्रिवर

गोल्डन रेट्रिवर को दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है। वे अपने परिवार के साथ खेल सत्र का आनंद लेते हैं, गेंदों और अन्य खिलौनों को पुनः प्राप्त करते हैं। वे उस अपार्टमेंट में अच्छी तरह से रहते हैं जो व्यायाम करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करता है। गोल्डन रिट्रीवर्स आम तौर पर सक्रिय रूप से सक्रिय होते हैं, लेकिन मध्यम आकार के जानवर होने के कारण, उनके पास प्लेसहोल्डर होना चाहिए, जैसे कि ठीक से गढ़ा हुआ यार्ड।

गोल्डन कुत्ता कुत्ता वजन

पुरुष: 2 9 .5-34 किलो- महिला: 25-29। 5 किलो

गोल्डन रेट्रिवर की कुत्ते की ऊंचाई

पुरुष: 56-61 सेमी- महिला: 51-61 सेमी

कुत्ते के रंग

सोने के विभिन्न रंगों।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
स्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिजस्पेन में 5 सर्वश्रेष्ठ गोल्डन रेट्रिवर हैचरिज
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
गोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओंगोल्डन रेट्रिवर मूल्य और महत्वपूर्ण पहलुओं
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
एक सुनहरा कुत्ता होने के लाभएक सुनहरा कुत्ता होने के लाभ
गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
» » सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com