taktomguru.com

दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।

जाली जा सकती है कि सबसे खूबसूरत दोस्ती कुत्ते, या किसी भी जानवर की है, जो व्यक्ति इसे गोद ले। व्यर्थ नहीं है वाक्यांश मौजूद है "कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है।" यह कई कारणों से है।
यह इसके बारे में बात करता है जानवर की निष्ठा: जानवरों के रिश्ते पूर्वाग्रह और असंतोष से दूषित नहीं होते हैं।
यह भी कहा जाता है कि मनुष्यों के साथ सहानुभूति रखने वाले जानवर: यह सत्यापित करना बहुत आसान है। जब जानवर का प्रभारी व्यक्ति बीमार हो जाता है या बुरे समय से गुजर रहा है, तो यह बहुत संभावना है कि जानवर अपनी तरफ से दूर नहीं चलेगा। इसी तरह, जब वे देखते हैं कि मनुष्य खुश है, तो वे अच्छे हास्य प्राप्त करते हैं और इसे साबित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं।

अब, अगर आपने परिवार का पशु हिस्सा बनाने का फैसला किया है, तो आपको उस पर ध्यान देना होगा जिम्मेदार कार्यकाल आवश्यक है।
विचार करने के लिए डेटा:
टीके और एंटीपारासिटिक दैनिक ले लो। पशुचिकित्सा के समय पर एक साधारण यात्रा से आपके साथी पालतू जानवरों को बीमारियों की रोकथाम और बेहतर होने के लिए आवश्यक सभी जरूरी देखभाल मिलती है। जीवन की गुणवत्ताएक छोटी धातु शीट के साथ हार जो इसे पहचानती है: यह एक बहुत ही सरल सहायक है जो इस घटना में बेहद सहायक हो सकती है कि हमारे चौगुनी दोस्त घर से निकलते हैं। एक


संपर्क फोन बैज पर मुद्रित मदद कर सकते हैं पुनर्मिलन।अंतिम लेकिन बहुत महत्वपूर्ण: घर के पदानुक्रम को स्थापित और स्पष्ट करें।
मनुष्यों के लिए, जब वे एक पशु को अपनाते हैं, तो यह सदस्य बन जाता है परिवार, जानवरों के लिए यह वही है, केवल इंसान ही हैं "झुंड" और वह प्रमुख पुरुष या "अल्फा" होने के सभी साधनों से प्रयास करेगा (पिछले लेख देखें: "अधिकतम अधिकार: अल्फा")। यह जरूरी है कि व्यक्ति को एक सुरक्षित और आत्मविश्वास ढंग से अपने अधिकार का प्रयोग करता है ताकि पशुओं के व्यवहार की कोई समस्या नहीं हैं (क्योंकि वे नहीं है आदेश का पालन करना चाहते हैं बुरा मूड या प्रकटीकरण पेश), लेकिन हमेशा शांत रखने और चिल्ला नहीं या मार।
एक तरफ की सिफारिश की एक स्पष्ट और मजबूत आवाज के साथ एक सरल आदेश देना है, और कॉलर की एक छोटी सी खींच के साथ स्वयं को मदद करना है, लेकिन कभी अपना हाथ उठाएं या आक्रामक न हो। इस तरह, वह समझ जाएगा कि अल्फा नर मानव है और इसलिए उसके सामने विनम्र रहना चाहिए। यह घर्षण से बचने और दोस्ती संबंधों को मजबूत करेगा।फोटो: Plazanimal
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हचिको, एक कुत्ते में निष्ठा का अनुकरणीय नमूनाहचिको, एक कुत्ते में निष्ठा का अनुकरणीय नमूना
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
कुत्तों का इतिहासकुत्तों का इतिहास
जब एक दोस्त छोड़ देता हैजब एक दोस्त छोड़ देता है
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
समाजशीलतासमाजशीलता
एक अच्छे कुत्ते वॉकर के गुणएक अच्छे कुत्ते वॉकर के गुण
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
कुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरणकुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
» » दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।
© 2021 taktomguru.com