taktomguru.com

छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?

हम में से जो पालतू जानवरों के साथ रहते हैं, वे छुट्टियों के मौसम में आने वाले संदेहों को जानते हैं। क्या हम उनके साथ यात्रा करते हैं? क्या हम उन्हें घर पर छोड़ देते हैं? और उनकी देखभाल कौन करेगा?

कुत्तों के मामले में हम उन्हें हमारे साथ लेने का विकल्प मान सकते हैं, क्योंकि अधिक से अधिक साइटें पालतू जानवर स्वीकार करती हैं। हम रिश्तेदार या कुत्ते के घर में रहने का भी चयन कर सकते हैं, लेकिन बिल्लियों के मामले में चीज थोड़ा और जटिल हो जाती है।

हमारे पास क्या विकल्प हैं?

बिल्लियों को अक्सर बदलने के लिए अनिच्छुक होते हैं, हालांकि यह हमारी छोटी बिल्ली के चरित्र पर निर्भर करता है। आज हम मौजूद विभिन्न विकल्पों के बारे में बात करने जा रहे हैं लेकिन प्रत्येक जानवर एक दुनिया है और एक या दूसरे के लिए पसंद उस पर निर्भर करता है जो हमारी बिल्ली के लिए उपयुक्त है:

  • यह कि परिवार का सदस्य या मित्र हमारे घर आता है: हमारी बिल्ली के लिए अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए आदर्श बात यह है कि बिल्ली द्वारा भरोसा और जाने वाला कोई व्यक्ति उन दिनों हमारे घर जायेगा। इस तरह, आपकी मूल जरूरतों को पूरा करने के अलावा, आपके पास कंपनी होगी।
  • परिवार का सदस्य या मित्र उसका ख्याल रखने के लिए आता है: पहला विकल्प अधिक जटिल है, लेकिन हो सकता है कि हमारे पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो हमारी बिल्लियों को पहले से ही पता चले कि कौन सा दिन या हर दो दिन खर्च कर सकता है यह देखने के लिए कि वे कैसे हैं, साफ रेत, पानी बदलना, भोजन लेना और उनके साथ थोड़ा समय बिताएं।
  • घर पर नर्सरी: यह विकल्प पिछले एक जैसा अच्छा हो सकता है अगर हमारी बिल्लियों को पहले से ही अपने कैटस्टर को पता है। कभी-कभी किसी भरोसेमंद व्यक्ति को हमारे घर पर चाबियाँ छोड़ने और सबसे ऊपर, हमारी बिल्लियों की देखभाल करना आसान नहीं होता है - लेकिन हम अच्छे विकल्पों की सिफारिश करने के लिए प्रसिद्ध लोगों या इंटरनेट से मदद कर सकते हैं। आप La Rioja में रहते हैं और इस सेवा के लिए देख रहे हैं मैं तुम्हें, रोजा, Perrygatos पर भरोसा कर के अलावा महान इलाज बिल्ली व्यवहार पर एक विशेषज्ञ है और कार्य करने के लिए कैसे अपनी बिल्ली थोड़ा खास है, भले ही पता सलाह देते हैं।
  • इसे रिश्तेदार के घर ले जाएं: घर से हमारी बिल्ली को स्थानांतरित करना उसके लिए बहुत तनावपूर्ण हो सकता है जब तक कि उसका उपयोग नहीं किया जाता। यदि आप आम तौर पर किसी मित्र या रिश्तेदार के घर में जाते हैं तो यह छोड़ने के लिए यह एक अच्छी जगह हो सकती है, लेकिन यदि नहीं, तो घर पर छोड़ना और इसे देखना बेहतर है।
  • उसे निवास में ले जाएं: यह हमारा आखिरी विकल्प है क्योंकि न केवल यह एक अजीब जगह है, बल्कि अन्य बिल्लियों को भी अनुकूलित किया जाना चाहिए।

हम भी विचार कर सकते हैं इसे हमारे साथ ले लो, लेकिन यह उस समय पर निर्भर करता है जब हम बाहर खर्च करने जा रहे हैं और यदि हमारी बिल्ली यात्रा के लिए उपयोग की जाती है। यदि हम थोड़े समय के लिए छोड़ते हैं (15 दिन या उससे कम) और आपकी बिल्ली आमतौर पर यात्रा नहीं करती है, तो मैं इसकी अनुशंसा नहीं करता क्योंकि यह यात्रा को प्रभावित कर सकती है और जब तक यह घर पर आती है तो आपको जाना होगा।




यदि अवधि लंबी है या आपकी बिल्ली यात्रा करने के लिए उपयोग की जाती है, तो यह छुट्टियों और दृश्यों में बदलाव करने के लिए हर किसी के लिए एक बहुत ही मजेदार तरीका हो सकता है।

दुर्भाग्यवश, छुट्टियों का मौसम सबसे ज्यादा ड्रॉपआउट्स वाला है। क्रिसमस में इन जानवरों में से कई घर आ गए हैं, और जब परिवार सोच रहा है कि उनके साथ क्या करना है, तो वे उन्हें त्यागने का फैसला करते हैं। यह एक विकल्प है, हमेशा अपनाने जिम्मेदारी है कि एक कुत्ते या बिल्ली और होने के साथ आता है पर विचार करने के लिए है से पहले नहीं है, अन्य बातों के अलावा, हम हम यात्रा करने के लिए है और यह हमारे साथ नहीं ले जा सकते हैं, तो साथ क्या होगा।

और आप, छुट्टी पर अपने बच्चों के साथ क्या करते हो? टिप्पणियों में हमें बताओ!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
जब आप छुट्टी पर जाते हैं तो अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंजब आप छुट्टी पर जाते हैं तो अपने पालतू जानवर के साथ क्या करें
एक बिल्ली, दो सैंडबॉक्स, क्यों?एक बिल्ली, दो सैंडबॉक्स, क्यों?
गर्मी आ रही है, छुट्टियां और पालतू जानवरों के साथ हम क्या करते हैं?गर्मी आ रही है, छुट्टियां और पालतू जानवरों के साथ हम क्या करते हैं?
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
"जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला""जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला"
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
» » छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?
© 2021 taktomguru.com