taktomguru.com

यह एक गिलहरी नहीं है, यह एक ऐ ऐ है

मेडागास्कर हिंद महासागर में अफ्रीकी द्वीप (जो हर किसी को एक दोस्ताना एनिमेटेड फिल्म से जानता है), अपने अलगाव, हमारे ग्रह के सबसे अजीब और विदेशी वन्य जीवन के साथ द्वीपों में से एक के लिए धन्यवाद। इस खूबसूरत द्वीप पर रहने वाले सभी लोगों में से सबसे प्रभावशाली जानवरों में से एक है: ऐ-ऐ।

ऐ-आयि है, जो किया गया था वैज्ञानिक रूप से शरीर के आकार और फर के प्रकार से गिलहरी के परिवार में समय की एक लंबी अवधि में वर्गीकृत, केवल प्रतिनिधि है कि वर्तमान में Daubentonidae के परिवार मौजूद है। और, गिलहरी के साथ कुछ समानता होने के बावजूद, एक पूरी तरह से अलग जानवर है,, अपने विशाल पंख के लिए विख्यात बहुत लंबी उंगलियों और है सब, उसके बड़े, अर्थपूर्ण पीला आँखें, जो आप पूर्णता के लिए स्वयं को सही दिशा करने की अनुमति ऊपर मेडागास्कर के उष्णकटिबंधीय जंगलों का अंधेरा।




छोटे आहार, पत्तियों और रसीला फलों के लार्वा से बना यह आहार, इस जानवर को वजन बढ़ाने के लिए अनुमति देता है जो कि 2 या 3 किलो और 23 साल के जंगली जानवर के लिए एक आश्चर्यजनक जीवन प्रत्याशा के बीच बदलता है।

आपको उन लंबी उंगलियों की आवश्यकता क्यों है? एक विषय है, क्योंकि यह एक प्रजाति है कि पेड़ों में अपने जीवन के बहुत विकसित करता है, ताकि और अधिक आसानी से लार्वा तक पहुंचने के लिए या जिसके साथ छेद के माध्यम से अंदर का फल का गूदा भी शामिल है एक कच्चे साधन के रूप में है के रूप में उसने पहले अभ्यास किया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारीमेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारी
कथा में पशु पदानुक्रम: "मेडागास्कर"।कथा में पशु पदानुक्रम: "मेडागास्कर"।
अमेरिका का जीव (तीसरा भाग)।अमेरिका का जीव (तीसरा भाग)।
कोमोडो ड्रैगन की 6 जिज्ञासाकोमोडो ड्रैगन की 6 जिज्ञासा
Hakuna matata: meerkats।Hakuna matata: meerkats।
10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे
बंदरबंदर
वास्तविकता या कथा? "बर्फ आयु" के पशु (बोनस)।वास्तविकता या कथा? "बर्फ आयु" के पशु (बोनस)।
कोटन डी तुलारकोटन डी तुलार
Lemur के बारे में सब कुछLemur के बारे में सब कुछ
» » यह एक गिलहरी नहीं है, यह एक ऐ ऐ है
© 2021 taktomguru.com