taktomguru.com

पशु चिकित्सा पेशे और छोटे पशु क्लीनिक

जब हम अपने जीवन को पालतू जानवर के साथ साझा करते हैं, तो पशु चिकित्सा पेशेवर के साथ संबंध न केवल आवश्यक और आवश्यक है, बल्कि आदत और आवधिक भी बन जाता है। कानून और कल्याण और हमारे पालतू जानवर का स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए जब आप एक बीमारी है या टीकाकरण अनुसूची को पूरा करने, निगरानी करने के लिए कि हम इसे अपने प्रजनन चक्र को नियंत्रित करने के परजीवियों से मुक्त रखने के एक पशु चिकित्सक की सेवाओं की तलाश के लिए दबाव डाल, सौंदर्य कारणों के लिए या जब इसके अंत के बारे में सोचने के लिए अपरिहार्य है। पशु चिकित्सा पेशेवर का आंकड़ा पालतू जानवर के जीवन के सभी क्षणों और चक्रों में मौजूद है।

हमारे क्षेत्रीय जानवरों की रक्षा के लिए उन्हें अच्छा स्वच्छता की स्थिति में रखने के लिए एक दायित्व थोपना, उन्हें पशु चिकित्सा सेवा प्रदान करने कानूनों, उदाहरण के लिए, एक स्वास्थ्य कार्ड जो भी किसी भी समस्याओं हम जानवर के साथ या अगर हो सकता है के लिए महत्वपूर्ण होगा , हम उनके साथ यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें उन प्रणालियों के माध्यम से पहचानें जिनके प्रत्यारोपण को पशुचिकित्सा द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए, उन्हें बलिदान देना चाहिए या उन्हें हमेशा पशु चिकित्सा नियंत्रण के तहत निर्जलित करना चाहिए ...

इन सभी कारणों से, एक अच्छा पेशेवर के चयन और, यह के साथ विश्वास का एक रिश्ता है कि हमें विचार करने के लिए है कि हमारे पालतू सब ठीक से संबोधित किया जाता है समय न केवल हमारे पशु के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है की अनुमति देता है स्थापित करने के लिए, लेकिन यह भी हमारी स्वायत्तता और हमारे स्वायत्त समुदाय में मौजूद पशु संरक्षण पर कानून के अनुपालन के अतिरिक्त उद्देश्य के साथ।

हालांकि पशु चिकित्सा न केवल कवर की दुनिया, जैसे छोटे जानवरों के लिए स्पष्ट विशेषता देखभाल और अत्यंत महत्व के कई पक्ष हैं, हम अपने विश्लेषण इस क्षेत्र पर ध्यान दिया जाएगा, के रूप में एक कुत्ते के मालिकों है कि है अधिक हमें सीधे प्रभावित करता है। और यह है कि इन पेशेवरों की गतिविधि, अपने सभी पहलुओं में, विशिष्ट नियमों के द्वारा शासित है, जिनकी सामग्री के हितों को कम से कम, कम से कम, जब हम हैं

एक क्लिनिक या कार्यालय के सही कामकाज से पहले और हम इस तरह की जिम्मेदारियों की मांग कर सकते हैं कि हमें पर्याप्त सेवा प्रदान नहीं की जा रही है।

वैटिनरी प्रोफेशनल एंड कम्प्यूटररी

लाइसेंस

ऐसे कई स्पेनिश विश्वविद्यालय हैं जो अपने संगठन संकाय में हैं जो पशु चिकित्सा दवा सिखाते हैं। हालांकि उनमें से प्रत्येक एक विशिष्ट पाठ्यक्रम विकसित करता है, इसकी सामग्री बहुत समान है और प्रशिक्षण व्यावहारिक कक्षाओं के साथ पूरा हो जाता है जो आमतौर पर विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा अस्पतालों के माध्यम से देखभाल कार्यों, शिक्षकों और शोधकर्ताओं के माध्यम से किया जाता है।

हालांकि, पशुचिकित्सा के रूप में अभ्यास करने के लिए, इस विषय में स्नातक की डिग्री प्राप्त करना आवश्यक नहीं है, बल्कि यह भी एक आवश्यक आवश्यकता है और इससे पहले

एक आधिकारिक पशु चिकित्सा स्कूल में।

colegiarse पशु चिकित्सा में एक डिग्री की जरूरत है या एक अनुमोदित विदेशी शीर्षक करवाने के लिए, कोई आपराधिक रिकॉर्ड है कि उसे पेशेवर अभ्यास के लिए अयोग्य घोषित, प्रवेश शुल्क और समय-समय पर की स्थापना की भुगतान करते हैं और के लिए उपयुक्तता या फिटनेस की आवश्यकताओं को पूरा पेशेवर अभ्यास।

एक बार इन सभी आवश्यकताओं को पूरा कर लिया गया है और पंजीकरण औपचारिक रूप से लागू हो जाने के बाद, पशुचिकित्सा कानूनी रूप से विभिन्न तरीकों से सेवाएं प्रदान कर सकता है: प्रशासन की सेवा में

सार्वजनिक, पशु या मुक्त से संबंधित किसी कंपनी, इकाई, संचालन, उद्योग या व्यापार की सेवा में, उपर्युक्त मामलों में से किसी एक के बिना पशु चिकित्सा दवा में स्नातक के उपाधि के तहत अपनी व्यावसायिक गतिविधि विकसित करना। इनमें से किसी भी मामले में आपको कार्य करना होगा

सामान्य संविधानों और पशु चिकित्सा कॉलेज संगठन के नियमों में शामिल मानदंडों के साथ बल और सम्मान में कानूनी प्रावधानों के प्रति पूर्वाग्रह के बिना

इसी प्रकार डिटोलॉजिकल कोड में निहित मानदंड।

22 फरवरी को रॉयल डिक्री 126/2013 द्वारा अनुमोदित स्पेनिश पशु चिकित्सा कॉलेज संगठन के सामान्य संविधानों में इन सभी पहलुओं और आवश्यकताओं को शामिल किया गया है। लेकिन, यह संगठन क्या है और पेशेवर कॉलेजों को कैसे पशु चिकित्सक का संबंध होना चाहिए?

प्रत्येक प्रांत में और सेउटा और मेलिला के शहरों में पशु चिकित्सकों की एक कॉलेज जरूरी है कि एक साथ रूपों है कि हम इस भौगोलिक क्षेत्र में पहले उल्लेख किया है में से किसी में अभ्यास सभी पशु चिकित्सकों लाता है।

स्वैच्छिक आधार पर, जो पशुचिकित्सा के शीर्षक पर गिनते हैं, वे अपने पेशे का अभ्यास नहीं करते हैं, जो स्कूल से संबंधित हो सकते हैं।

एक स्वायत्त समुदाय के दायरे में तथाकथित स्वायत्त पशु चिकित्सा परिषदों को बनाया जा सकता है, जो आधिकारिक संघों को एक साथ लाते हैं

विभिन्न प्रांत जो इस स्वायत्तता को कॉन्फ़िगर करते हैं। अंत में, कॉलेजों की एक सामान्य परिषद है जो राज्य स्तर पर स्वायत्त परिषदों और कॉलेजों के प्रतिनिधियों को समूहित करती है। जनरल काउंसिल, स्वायत्त परिषदों और प्रांतीय स्कूलों का योग स्पेनिश पशु चिकित्सा कॉलेज संगठन बनाता है। इन निकायों के प्रयोजनों में से,

सभी सार्वजनिक निगमों, पशु चिकित्सा पेशे के व्यायाम, सुरक्षा और प्रवर्तन और लोगों के स्वास्थ्य को प्राप्त करने में पेशे नैतिकता और सिद्धांतों और सरकारी अधिकारियों के साथ सहयोग के सामाजिक नैतिकता और की तरह कर रहे हैं जानवरों।

इस प्रकार, पहली बात यह है कि हमें अपने पशुओं में से किसी एक में भाग लेने के लिए किसी भी पशुचिकित्सा की आवश्यकता होनी चाहिए कि उनके पास शीर्षक है और यह उचित रूप से कॉलेजिएट है, जो हमें गारंटी देता है कि कम से कम कुछ न्यूनतम और आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा किया जाता है।

हालांकि, एक क्लिनिक में वे अपनी सेवाएं अन्य प्रकार के पेशेवरों को प्रदान कर सकते हैं जिनके पास पशु चिकित्सा की डिग्री नहीं है। वे पशु चिकित्सा सहायक हैं जो पेशेवर की सहायता करते हैं, लेकिन उन्हें उन कार्रवाइयों में कभी भी प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए जिनमें एक योग्य पशुचिकित्सा आवश्यक रूप से भाग लेना चाहिए।

दंडित करने वाले नियत नियम

पेशेवरों का प्रदर्शन

चुनने के समय, एक क्लिनिक को ध्यान में रखना चाहिए कि सभी कानूनी आवश्यकताओं में शामिल प्रतिष्ठान और पेशेवर दोनों मिलते हैं, और हमेशा यह आवश्यक है कि एक पशुचिकित्सा विधिवत शीर्षक और कॉलेजिएट हमारे पास उपस्थित हो। लेकिन यह पेशेवरों के दायित्वों को समाप्त नहीं करता है, और हमारे दृष्टिकोण से, हमारे अधिकार, क्योंकि पशुचिकित्सक हमेशा डोंटोलॉजिकल मानदंडों के एक सेट के तहत कार्य करना चाहिए।

इन मानदंडों में से कुछ संबंधित के नियमों में स्पेनिश पशु चिकित्सा कॉलेज संगठन के सामान्य संविधानों में शामिल हैं

कॉलेज और डिओटोलॉजिकल कोड।




इन मानकों का अस्तित्व और अनुप्रयोग आवश्यक है क्योंकि वे अन्य पहलुओं के बीच, पेशेवर के प्रदर्शन में क्या होना चाहिए

जानवरों, उनके मालिकों और अन्य पेशेवरों के साथ उनके व्यवहार, और पेशे के अभ्यास में जिम्मेदारी होने पर स्पष्ट करने में मदद करते हैं। उन्हें सिद्धांतों और नियमों के एक समूह के रूप में परिभाषित किया जा सकता है जो नैतिक सामग्री को बनाते हैं जो पशु चिकित्सा पेशेवरों के प्रदर्शन को प्रेरित और मार्गदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं और जो उन सभी की आदत रखते हैं, जिन पर वे अभ्यास करते हैं। अनुपालन में विफलता एक स्वीकार्य अनुशासनात्मक अपराध है और एक विशिष्ट कार्रवाई में जिम्मेदारी की डिग्री निर्धारित करने में मदद करता है।

नैतिक नियम है कि हर पेशेवर कर रहे हैं, उनमें से कुछ का उल्लेख का आदर करना चाहिए में, निम्नलिखित: दायित्व जानबूझकर बिना नुकसान का कारण बन बिना ही परिश्रम और आवेदन के साथ सभी ग्राहकों और रोगियों की सेवा के लिए भेदभाव-चाहिए छोटा नहीं उनके कारण सम्मान

सभी मरीजों के लिए, न ही उन्हें सक्षम प्राधिकारी को रिपोर्टिंग सहित सभी माध्यमों से बचकर उनका दुरुपयोग करने का प्रयास करना चाहिए, ग्राहक के मालिक

maltraten- ग्राहक के साथ संबंध आपसी विश्वास पर आधारित होना चाहिए और ग्राहक को ध्यान में रखते हुए, ग्राहक के प्रति सही, सम्मानजनक और पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए

किसी विशेष तरीके से खाते में मालिकों और जानवरों के बीच होने वाले प्रभावशाली रिश्तों को जानबूझकर रोगी को नुकसान पहुंचाया जाना चाहिए या उसे नुकसान पहुंचाया जाना चाहिए या उसका ध्यान देरी नहीं होनी चाहिए ...

निदान और उपचार विकल्पों के एक समझदार भाषा में ग्राहक को सूचित करने के लिए पेशेवर का कर्तव्य विशेष रूप से दिलचस्प है

जिस बीमारी से पीड़ित है, उसकी स्पष्टता के साथ अपने नुस्खे तैयार करना और ग्राहक को चिकित्सा और दवाइयों के उपयोग के बारे में उपयोगी स्पष्टीकरण देना।

यह भी उम्मीद की जाती है कि आपके पास किसी भी कार्यवाही करने से पहले ग्राहक की व्यक्त और लिखित सहमति का अनुरोध करने और प्राप्त करने का कर्तव्य है, जो पहले आवश्यक जानकारी प्रदान करता है। यह सहमति तब भी जरूरी होगी जब euthanasia या necropsy किया जाना चाहिए।

डिओटोलॉजिकल नियमों को जानना हमें चुनिंदा पेशेवरों के साथ अधिक तरल पदार्थ और भरोसेमंद रिश्ते को बनाए रखने में मदद करेगा, यह जानकर कि हम क्या मांग सकते हैं और किस डिग्री के लिए।

छोटे जानवरों की क्लिनिक्स का विनियमन

स्कूल के विद्यार्थी संगठन पशु चिकित्सा स्पेनिश, उन उद्देश्यों की पूर्ति में पहले से संकेत नहीं, कई नियमों जारी किया है क्लीनिक छोटे जानवरों में अभ्यास, 11 जुलाई को राष्ट्रपति की महासभा द्वारा अपनाया विनियमित करने के लिए नियमों को भी शामिल है, 2015 का।

इस विनियमन पशु चिकित्सा पेशे कि रोगों और उनके रोकथाम, प्रबंधन, व्यवहार, पोषण, आनुवंशिक चयन, रोकथाम और चिकित्सा चिकित्सा, शल्य चिकित्सा, पुनर्वास और भौतिक चिकित्सा, पहचान और की विशेषज्ञता के साथ सौदों के व्यायाम की है कि मोड के रूप में इन क्लीनिकों को परिभाषित करता है कुत्तों, बिल्लियों और अन्य पालतू जानवरों और इसमें अतिरिक्त रूप से भोजन, स्वच्छता, प्रशिक्षण और स्वच्छता सेवाओं के प्रावधान के लिए सभी प्रकार के उत्पादों का व्यावसायीकरण शामिल हो सकता है।

उन्होंने कहना है कि इस गतिविधि के व्यायाम केवल बाहर पशु चिकित्सा सर्जन जो विभिन्न तरीकों से अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते द्वारा किया जा सकता है: ग्राहक के घर में (हालांकि आप एक घर में सभी गतिविधियों प्रदर्शन नहीं कर सकते), एक कार्यालय में , पशु चिकित्सा क्लीनिक या अस्पताल, उसके मालिक के नियंत्रण में, या नहीं, एक पशु चिकित्सक, जो स्पष्ट रूप से के साथ एक पूर्व अनुबंध सिविल, वाणिज्यिक या श्रम प्रकार, एक kennel के लिए जिम्मेदार होगा, पालतू की दुकानों या कोर चिड़ियाघरों (जो, क्षेत्रीय मानकों के कार्यान्वयन, में एक अस्थायी रूप से प्रशासन द्वारा अधिकृत पशु चिकित्सा सहायता होना आवश्यक है और यह भी एक अनुबंध preexistir चाहिए) और विनियमन, स्वरोजगार एक चिकित्सक के कार्यालय, क्लीनिक या अस्पताल लोकल में के अन्य सभी आवश्यकताओं को पूरा करती ।

विनियमन के लिए भी आवश्यक है कि दोनों के उद्घाटन और संचालन

क्लिनिक, अस्पताल या क्लिनिक एक लाइसेंस प्राप्त पशुचिकित्सा द्वारा निर्देशित हैं

और यह कि चिकित्सकीय चिकित्सकों द्वारा क्लिनिक का पूरा अभ्यास भी किया जाता है

collegiate, हालांकि स्वामित्व किसी अन्य व्यक्ति से संबंधित हो सकता है।

उन्हें यह सुनिश्चित करने के आधार पर कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना होगा कि वे हैं या नहीं

एक अस्पताल, एक क्लिनिक या एक कार्यालय और कुछ उपकरणों के अस्तित्व के साथ

पशु चिकित्सा केंद्र के उचित कामकाज सुनिश्चित करने के लिए।

लेकिन इन नियमों पर इन नियमों को लागू नहीं किया गया है, बल्कि

उन्हें क्षेत्रीय नियमों द्वारा लगाई गई आवश्यकताओं का पालन करना होगा

जानवरों की सुरक्षा, जो आमतौर पर कुछ किताबों को रखने की आवश्यकता होती है और

वित्तीय, वाणिज्यिक और डेटा संरक्षण नियमों के साथ रिकॉर्ड

किसी भी पेशेवर और संबंधित उद्घाटन लाइसेंस के साथ लागू होता है

कि विभिन्न प्रशासन की मांग है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्वकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट रखने का महत्व
स्वच्छता प्राइमरस्वच्छता प्राइमर
2012 का प्रचार करें2012 का प्रचार करें
अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?अपने पालतू जानवर के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
पशु चिकित्सा पेशे और छोटे जानवरों के क्लीनिकपशु चिकित्सा पेशे और छोटे जानवरों के क्लीनिक
पालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरणपालतू जानवरों की पहचान और पंजीकरण
हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?हम प्रत्येक पेशेवर की क्या मांग कर सकते हैं?
पालतू जानवरों की देखभाल करने वाले और मैनिपुलेटर्सपालतू जानवरों की देखभाल करने वाले और मैनिपुलेटर्स
» » पशु चिकित्सा पेशे और छोटे पशु क्लीनिक
© 2021 taktomguru.com