taktomguru.com

5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं

पशु की दुनिया में एक महान है अविश्वसनीय और अद्भुत प्रजातियों की मात्रा कि हम दोनों जंगली दुनिया में और चिड़ियाघर या वन भंडार में देख सकते हैं जहां वे संरक्षित रहते हैं, कुछ मामलों में। हालांकि, कुछ प्रजातियां हैं कि मानवता के कारण कई कारणों से खुद को कम समय में गायब हो जाता है।

जिन जानवरों को हम अगली चुनौती का नाम देंगे और उनके द्वारा अपने स्वयं के विस्तार का सामना करेंगे आदमी शिकार, जलवायु परिवर्तन या उसके आवास का विनाश. चलो देखते हैं कि यह कौन है:

  • आलसीइन अविश्वसनीय उपस्थिति के बावजूद इन प्रजातियों में से अधिकांश विलुप्त होने में ब्लैकलिस्ट पर है। यह एंटेटर परिवार का हिस्सा है और इसके सिर 270 डिग्री बदल सकता है!
  • आइ ऐ

    यह चमगादड़ के समानता की पशु प्रजातियों में से एक है और प्रकृति संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय संघ के अनुसार विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति है।

  • सोलनोडन


    इसके रूप में भी जाना जाता है "almiquís"या फिर"Solenodontes"वे दुनिया के सबसे अजीब स्तनधारियों में से एक हैं और उन्हें एक वास्तविक जीवित जीवाश्म माना जाता है क्योंकि 30 मिलियन वर्ष पहले हड्डियों को पाया गया है। सोलनोडन के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसमें जहर है।

  • विकी
    विलुप्त होने में जानवरों की हमारी सूची में शामिल होने वाली प्रजातियों में से एक विकी है जो गंध की भावना से बहुत प्रतिष्ठित है और पक्षियों की प्रजातियों में सबसे विकसित है। वह 30 साल तक जीने के लिए आता है।
  • डुगनयह जलीय दुनिया की एक प्रजाति है जिसमें हाथी और मानेटे परिवार के लिए बहुत से संबंध हैं। पोएचर अपने मांस, तेल, इसकी त्वचा और इसकी हड्डियों के लिए डुगोंग पर हमला करते हैं, जैसा कि माना जाता है कि इस प्रजाति ने सायरन के बारे में मिथकों को प्रेरित किया हो सकता है। डुगोंग उन लुप्तप्राय प्रजातियों में से एक है जो हमारे शीर्ष 5 जानवरों में शामिल हो जाते हैं जिन्हें संरक्षित किया जाना चाहिए।

बिना किसी संदेह के, यह जानवरों की दुनिया से संबंधित सबसे बुरी खबर है .. एक दयालुता होती है ..

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलिया के जानवरऑस्ट्रेलिया के जानवर
स्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरेस्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरे
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
खतरे जो बंगाल बाघ के विलुप्त होने की धमकी देते हैंखतरे जो बंगाल बाघ के विलुप्त होने की धमकी देते हैं
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
विलुप्त होने के खतरे में पशुविलुप्त होने के खतरे में पशु
अफ्रीकी rhinocerosअफ्रीकी rhinoceros
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं
भूरे भालू को धमकी देने वाले खतरेभूरे भालू को धमकी देने वाले खतरे
» » 5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
© 2021 taktomguru.com