taktomguru.com

खाना

मांस

यह गोमांस, चिकन या अन्य जानवर हो सकता है। इसे गुणवत्ता के आधार पर कच्चे या बदमाश की आपूर्ति की जा सकती है - सूअर का मांस हमेशा पकाया जाना चाहिए। प्रोटीन और ऊर्जा सामग्री हड्डी की मात्रा और वसा के अनुपात के आधार पर अलग होती है। पाचन और जैविक मूल्य मांसपेशी ऊतक की मात्रा जितना अधिक होता है और इसके विपरीत, जब सामान्य रूप से टेंडन, उपास्थि और कोलेजन की उच्च मात्रा होती है तो घट जाती है।
कुत्ते भी अपर्याप्तता की प्रक्रिया में मांस पचते हैं, जिससे बड़ी मात्रा में गैस्ट्रिक रस पैदा होते हैं जो वे उत्पादन करने में सक्षम होते हैं।

मांस पकाया जाना चाहिए

कच्चे मांस को बेहतर पचा जाता है, लेकिन यदि यह ताजा और अच्छी गुणवत्ता नहीं है तो इसे उबालने या इसे पकाया जाना बेहतर होता है। किसी भी मामले में आपको इसे कम करना है। बीमारी संचरण (Augjesky रोग) और उपद्रव (trichinosis) के खतरे से बचने के लिए पोर्सिन हमेशा अच्छी तरह से पकाया जाना चाहिए।

अवशेष

वे दृष्टि, हृदय, यकृत, ट्रिया, प्लीहा, आदि जैसे visors द्वारा गठित होते हैं। आम तौर पर, इसकी प्रोटीन सामग्री मांसपेशियों की तुलना में कम होती है, लेकिन कुत्तों को बहुत पसंद है। वे विशेष रूप से पिल्लों और बढ़ती उम्र के कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट भोजन हैं। यह सलाह दी जाती है कि हल्की खाना पकाने की व्यवस्था की जाए।

मछली

इसे पकाया जाता है तो यह अधिक आकर्षक है। यह प्रोटीन का एक उत्कृष्ट स्रोत है जो पचाने और उच्च जैविक मूल्य के लिए आसान है। यह खनिज लवण और विटामिन में भी समृद्ध है। विकास चरण में त्रुटियों की सिफारिश की जाती है। सूखे मछली भी विशेष रूप से सर्दियों में आपूर्ति की जा सकती है।

अंडे

वे एक आदर्श भोजन बनाते हैं, जो उच्च जैविक मूल्य, वसा और विटामिन के प्रोटीन में समृद्ध होते हैं। वे जानवरों के प्रजनन और स्तनपान के दौरान पिल्लों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त होते हैं। वे आंशिक रूप से मांस और मछली को प्रतिस्थापित कर सकते हैं और कच्चे आपूर्ति की जा सकती हैं।

दूध

यह एक उत्कृष्ट भोजन है जो उच्च जैविक मूल्य, वसा, विटामिन और खनिजों के प्रोटीन प्रदान करता है। यह पिल्ला के मुख्य खाद्य पदार्थों में से एक है। कुछ वयस्क कुत्तों को लैक्टोज के चयापचय के लिए विशिष्ट एंजाइम, उच्च लैक्टेज द्वारा अच्छी तरह से पचाना नहीं है।




टोसीना, वसा और वनस्पति तेल

वे नामुमकिन कैलोरी स्रोत हैं, कुत्तों द्वारा बहुत सराहना की जाती है, जो आवश्यक से ज्यादा खाते हैं, इसलिए मात्राओं की निगरानी की जाएगी। वे कुत्ते के लिए उपयोगी हैं जो शारीरिक प्रयासों को काम करता है और करता है। राशन में थोड़ा जैतून का तेल या बीज जोड़ने की सलाह दी जाती है।

चावल और पास्ता

वे मुख्य ऊर्जा स्रोतों में से एक हैं, क्योंकि वे स्टार्चयुक्त खाद्य पदार्थ हैं। पचाने के लिए इसे अच्छी तरह से पकाया जाना चाहिए।
सूखी रोटी

यह एक इष्टतम ऊर्जा स्रोत है, जो कुत्ता आमतौर पर स्वेच्छा से खाता है। यह अच्छी तरह से सूखा और मोल्ड के बिना होना चाहिए।

अनाज और फफूंद चावल के फ्लेक्स

वे चावल, पास्ता और रोटी को ऊर्जा स्रोतों के रूप में बदल सकते हैं। कुत्ते द्वारा अच्छी तरह से पचाने के लिए उन्हें उचित उपचार प्राप्त होना चाहिए। वे बहुत भारी खाद्य पदार्थ हैं और इसलिए, राशन में वजन को ध्यान में रखना चाहिए और इसकी मात्रा नहीं।

सब्जी और फल

इसका पोषण योगदान दुर्लभ है, लेकिन इसकी कच्ची फाइबर सामग्री आसन्न कुत्तों के लिए उपयोगी हो सकती है जो मोटापे से ग्रस्त हैं या कब्ज से पीड़ित हैं। उन्हें कुछ चम्मच ब्रान के लिए प्रतिस्थापित किया जा सकता है।

पानी

यह हमेशा कुत्ते के लिए उपलब्ध होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना हैमुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना है
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
असली चिकन कुत्ता खानाअसली चिकन कुत्ता खाना
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्ते के लिए संतुलित घर का बना खाना पकाने व्यंजनोंकुत्ते के लिए संतुलित घर का बना खाना पकाने व्यंजनों
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
एक बीमार कुत्ते के लिए घर का बना आहारएक बीमार कुत्ते के लिए घर का बना आहार
© 2021 taktomguru.com