taktomguru.com

कुत्ते जीन

414 कुत्तों का एक अध्ययन दिखाता है कि कौन सी दौड़ पैतृक भेड़िया और उनके डीएनए मतभेदों के निकट हैं

पेकिंग का कुत्ते, Huskysiberiano, अलास्का Malamute, Sharpei, अफगान और Basenji, दूसरों के बीच, कुत्ते के समूह के हैं को जन्म देती है आनुवंशिक másproximidad पैतृक भेड़िया के साथ है, वैज्ञानिकों afirmanunos की एक व्यापक और आनुवंशिक innovadorestudio जो बना दिया है कुत्तों की 85 नस्लें

हालांकि, वे उस समूह में नहीं हैं और न ही फारो के कुत्ते और न ही झुंड, जो मिस्र के कब्रों की दीवारों पर चित्रित दिखाई देते हैं और जिन्हें अब तक के सबसे पुराने कुत्ते माना जाता है। शोधकर्ताओं का कहना है कि इन दो मौजूदा दौड़ वास्तव में, आधुनिक recreations दूसरों के संयोजन द्वारा उत्पादित हैं।

लेकिन अध्ययन (दोनों कुत्ते विशेषज्ञों और शौकीनों इन जानवरों भी आनुवांशिकी जो मानव रोगों का अध्ययन काम ऐलेन A.Ostrander के निर्देशन में अमेरिका के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए कार्य से लाभ उठा सकते के लिए आश्चर्य से भरा है हॉवर्ड ह्यूजेस मेडिकल इंस्टीट्यूट)। "पहला बड़ा आश्चर्य लग रहा था कि कुत्ते नस्लों आनुवंशिक रूप से बहुत अलग हैं," लियोनिद Kruglyak टीम के सदस्य कहते हैं।




मतभेद तो चिह्नित कर रहे हैं कि आनुवंशिक पैटर्न कभी जानवर देखे बिना एक दौड़ की पहचान के लिए, आकार, बालों का रंग, हड्डियों के ढांचे, या जो वंशावली को मान्यता प्रदान का पालन करने के बिना पर्याप्त है। "और यह आश्चर्य की बात है क्योंकि ज्यादातर दौड़ बहुत हाल कर रहे हैं और औपचारिक रूप से पृथक किया गया, आनुवंशिक रूप से, कुत्ते क्लब और वंशावली मानकों की वृद्धि के साथ मध्य उन्नीसवीं सदी," Kruglyak कहते हैं। निस्संदेह विभिन्न महाद्वीपों में विकसित मानव आबादी के बीच कुत्ते नस्लों के बीच अधिक जीन अंतर है।

अध्ययन, जिसका परिणाम आज जर्नल साइंस में प्रकाशित हुआ है, 85 नस्लों के 414 कुत्तों में जेनेटिक मार्करों के विश्लेषण पर आधारित है - वे इससे बहुत दूर नहीं हैं, लेकिन सबसे आम शामिल हैं।

वैज्ञानिकों का हित वास्तव में कुत्तों की आनुवंशिक बीमारियों पर केंद्रित है (350 से अधिक ज्ञात हैं) और मानते हैं कि उनके काम से मनुष्यों के रूप में जानवरों का उपयोग करके मानव रोगों की जांच में प्रभाव पड़ सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे पुराना कुत्ता नस्लोंसबसे पुराना कुत्ता नस्लों
कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।
पहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैंपहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैं
अब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्रअब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्र
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
कुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण थाकुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण था
पुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैंपुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैं
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
वे shar-pei कुत्तों की झुर्रियों की उत्पत्ति की खोज करते हैंवे shar-pei कुत्तों की झुर्रियों की उत्पत्ति की खोज करते हैं
» » कुत्ते जीन
© 2021 taktomguru.com