taktomguru.com

श्वसन रोग

केनेल की खांसी. यह सूखी खांसी है जिसे आप अपने कुत्ते को दे सकते हैं जब यह गंदे और संक्रमित क्षेत्र में दूसरों के साथ, पिंजरों के अंदर और दूसरों के साथ साझा करने वाले बर्तनों के साथ मिलकर होता है। कुत्तों के लिए खराब स्वच्छता वाले केनेल या पालतू स्टोर में अनुबंध करना आम बात है। यह बीमारी श्लेष्म, लार, छींकने, फीडर, पिंजरे इत्यादि द्वारा संचरित होती है। यदि आपको सही उपचार के साथ समय पर नहीं पता है, तो आपका कुत्ता निमोनिया बॉक्स में गिर सकता है, और मर सकता है।

लक्षण: खांसी, बलगम तरल (स्पष्ट और बिना गंध), पीप बलगम (रंग और बदबूदार), अवसाद, साष्टांग प्रणाम, भूख न लगना, बुखार, (आप पेट, गर्म और शुष्क पैरों के पंजों, शुष्क नाक में ध्यान देंगे) नेत्रश्लेष्मलाशोथ।

उपचार: यह साफ और क्लोरीन, benzalkonium क्लोराइड, सोडियम हाइपोक्लोराइट या chlorhexidine ऐसा क्षेत्र है जहां अपने कुत्ते को, खासकर यदि आप अन्य कुत्तों के साथ रहते हैं पुनः संक्रमण जीवन को रोकने के लिए साथ disinfects। दूसरों को संक्रमित करने से रोकने के लिए बीमार जानवरों को अलग करता है। यदि आपके पास केवल एक कुत्ता है, तो आप जहां इलाके हैं वहां कीटाणुरहित करें और पशुचिकित्सा पर जाएं।

चूंकि श्वसन तंत्र बहुत नाजुक है, इसलिए एस्पिरिन, सिरप इत्यादि जैसी किसी भी दवा को प्रशासित न करें, क्योंकि वे समस्या को और भी जटिल करेंगे। पशु चिकित्सक से परामर्श लें कि पशु चिकित्सा के लिए उचित उपचार की सिफारिश करने के लिए चर्चा की गई एक या अधिक लक्षणों को उपस्थित करें और जितनी जल्दी हो सके इसे लागू करें।




कैनिन परेशान. यह एक वायरल बीमारी है जो अनजान युवा और पुराने जानवरों में आम है। संक्रमित जानवर शरीर के सभी स्रावों, साथ ही मूत्र और मल के माध्यम से वायरस को खत्म करते हैं। संक्रमण के मुख्य स्रोत पालतू भंडार, प्रजनन स्थल, केनेल आदि हैं, जब वे गंदे और संक्रमित होते हैं।

लक्षण व्यापक रूप से भिन्न, लेकिन सबसे आम है कि भूख, अवसाद, बुखार, rhinitis और नेत्रश्लेष्मलाशोथ असामान्य स्राव के साथ (बलगम हरे, मवाद, आदि), निमोनिया, श्वसनीफुफ्फुसशोथ, की इस कमी उल्टी, दस्त, तंत्रिका लक्षण है टर्मिनल चरण में।

रोकथाम: टीकाकरण के माध्यम से बीमारी की घटनाओं को सुधारना या उन्मूलन करना संभव है। आप बीमार कुत्तों था इससे पहले कि मैं नई पिल्ला है, अच्छी तरह से पानी, डिटर्जेंट और ब्लीच सभी क्षेत्रों है कि कुत्ते के बारे में लगातार चार दिनों के लिए पर जाएँ और पानी से अच्छी तरह कुल्ला करने के लिए इस्तेमाल के साथ disinfects ताकि नई पिल्ला के संवेदनशील भागों में जलन पैदा नहीं होगा ।

उपचार: यह पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित उपचार के आवेदन में आपके धैर्य पर बहुत निर्भर करता है। यदि आपका कुत्ता ठीक हो जाता है तो घबराहट के परिणाम होंगे - नाक की तरह प्लांटर बीयरिंग, जीवन के लिए क्रैक हो जाएंगे। इसके बावजूद वह लगभग सामान्य जीवन जीएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्स
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
केनेल खांसी या कुत्ते फ्लूकेनेल खांसी या कुत्ते फ्लू
तोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosisतोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosis
» » श्वसन रोग
© 2021 taktomguru.com