taktomguru.com

कुत्ते नस्ल "retriever"

कुत्ते कुत्ते

शिकारी को शिकार देने के लिए उनके मूल कार्य के रूप में वे थे और कई प्रवासी नस्लों का उपयोग स्थलीय और जलीय दोनों पक्षियों को इकट्ठा करने के लिए किया जाता था। यही कारण है कि कुत्तों को कुत्तों के साथ कुत्तों से अलग करते समय वर्तमान में अभी भी कठिनाइयां हैं।

सबसे आम और सबसे प्रसिद्ध नस्लों गोल्डन रेट्रिवर और लैब्राडोर रेट्रिवर हैं और पालतू जानवरों के रूप में अच्छे जानवर होने के बावजूद, उनकी उत्पत्ति नहीं थी।

सामग्री की तालिका
  • 1 शब्द "retriever"
  • 2 कुत्ते नस्लों को नस्ल
  • कुत्तों के कुत्तों के 3 लक्षण
  • 3.1 शिकार के लिए लक्षण
  • 3.1.1 आत्म-नियंत्रण क्षमता
  • 3.1.2 हंटर नियंत्रण
  • 3.1.3 शिकार चिह्नित करें
  • 3.1.4 अंधा संग्रह
  • 3.1.5 हिला देने के आदेश की प्रतीक्षा करें
  • 3.1.6 नरम मुंह
  • गोल्डन रेट्रिवर कुत्तों के 4 वीडियो
  • शब्द "retriever"

    शब्द "रेट्रेवियर" एक अंग्रेजी शब्द है जिसका अर्थ है "कोई जो वापस लाता है" या "कोई जो ठीक हो जाता है" ताकि इन कुत्तों को वास्तव में जाना जाना चाहिए कलेक्टरों जो बस है एफसीआई हालांकि इन कुत्तों को अब ज्यादातर नस्लों के लिए जाना जाता है गोल्डन और लैब्राडोर इन्हें पालतू जानवर प्रदर्शनी कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता है और इंसानों के कार्यों के रूप में सहायक के रूप में उपयोग किया जाता है जैसे कि:

    • विशेष जरूरतों वाले लोगों के लिए सहायता
    • वयस्कों के लिए देखभाल और सहायता
    • बचाया में इस्तेमाल किया
    • नशीले पदार्थों या विस्फोटकों के डिटेक्टरों के रूप में
    • लोगों के साथ विभिन्न उपचार के लिए कुत्तों के रूप में
    • इन्हें चिकित्सा कुत्तों के रूप में भी उपयोग किया जाता है

    इन जानवरों के आज के कार्य लोगों के लिए बहुत मददगार हैं और इसलिए शिकारियों के रूप में शिकार में उनका उपयोग कुत्तों के रूप में बदल गया है जो न केवल शिकार के लिए सेवा करते हैं बल्कि कई मायनों में मनुष्यों की सहायता करते हैं।

    कुत्ते नस्लों को नस्ल

    कुत्तों इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ Cinológica छह रिट्रीवर नस्लों, जिनमें से सबसे अच्छा ज्ञात गोल्डन कुत्ता और लैब्राडोर मान्यता प्राप्त हैं के अनुसार।

    एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त अन्य 4 दौड़ निम्नलिखित हैं:

    • फ्लैट लेपित retriever
    • घुंघराले लेपित retriever
    • नोवा स्कोटिया बतख retriever टोलिंग
    • Cheseapeake बे retriever

    ऐसा लगता है कि कुत्ते की दूसरी नस्ल जिसमें "रेट्रेवियर" शब्द शामिल है गोल्डन कॉकर रेट्रिवर एक रिसीवर कुत्ते के रूप में एफसीआई द्वारा खाते में नहीं लिया जाता है गोल्डन रेट्रिवर कुत्ते और कॉकर स्पैनियल का मिश्रण और इस कारण एक संकर कुत्ता है जो दो शुद्ध नस्लों से आता है।

    सबसे वांछित नस्लों सबसे आम हैं, जैसा कि हमने नस्ल कहा था लैब्राडोर रेट्रिवर और गोल्डन वे उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं और वास्तव में एक विशेष चरित्र है।

    प्रश्न की नस्ल रिट्रीवर उपस्थिति पर निर्भर करता है लेकिन आम तौर पर मजबूत, मजबूत कुत्तों और करने की कोशिश पर भिन्न होता है एक मध्यम आकार की एक महान विभिन्न कार्यों और कार्य करने की क्षमता है।




    इन कुत्तों के प्रजनकों और इन नस्लों के शिकारी दोनों द्वारा मांगी गई गुण और विशेषताओं विशेष रूप से फल का फल हैं अच्छा कुत्ते प्रशिक्षण ताकि यद्यपि इन कुत्तों में सहज क्षमताएं हों, लेकिन उन्हें जानवरों का सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के लिए काम करना चाहिए।

    कुत्तों के कुत्तों की विशेषताएं

    कुत्तों के होने के कारण उनमें से कई शिकार करने के लिए महान विशेषताएं हैं, इस गतिविधि के लिए उन्मुख हैं लेकिन महान गुण भी हैं और ए अनुकरणीय व्यवहार लोगों और अन्य जानवरों के साथ।

    शिकार के लिए लक्षण

    आत्म-नियंत्रण क्षमता

    कुत्तों के प्रतिद्वंद्वी के पास विभिन्न परिस्थितियों में आत्म-नियंत्रण की एक बड़ी क्षमता होती है जो उत्पन्न हो सकती है और विशेष रूप से यदि वे शिकार में हैं, ताकि वे चीजों को अधिक आसान बना सकें।

    हंटर नियंत्रण

    शिकार के लिए इस्तेमाल होने वाले कुत्ते को प्रशिक्षक द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए, इसलिए कुत्ते को प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है।

    शिकार चिह्नित करें

    कुत्तों को कुत्ते होने के नाते, उनके पास क्षमता है बिल्कुल पता लगाएं कि टुकड़ा या शिकार गिर गया है. यह एक ऐसा कौशल है जिसे शिकारी द्वारा या पहले प्रशिक्षक द्वारा प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।

    अंधेरा संग्रह

    जब कुत्ते ने उस स्थान को नहीं देखा है जहां शिकार गिर गया है, तो यह चार्ज कर सकता है शिकारी आदेश देता है और उचित सिग्नल। हालांकि कुत्ते को शुरू में पता नहीं था कि टुकड़ा गिर गया है, लेकिन इसका आरोप लगाया जाएगा और इसे "अंधा संग्रह" कहा जाता है और यह भी आवश्यक है कि कुत्ते को प्रशिक्षण के एक निश्चित स्तर की गंध की अच्छी भावना हो।

    हिला देने के आदेश की प्रतीक्षा करें

    जब एक कुत्ते ने पानी में शिकार किया है, जैसे शिकार करने वाले कुत्ते और भी पानी कुत्ते, जब कुत्ता चाहता है तो उसे पानी को हिलाए जाने की क्षमता सिखाई जानी चाहिए, लेकिन जब शिकारी इसे आदेश देता है और इस तरह दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है जैसे कि छोटी नाव या नाव में हो सकता है।

    मुंह नरम

    मुलायम मुंह है. ऐसा कहा जाता है कि एक कुत्ते के पास "मुलायम मुंह" होता है जब यह दृढ़ता से टुकड़े को पकड़ने में सक्षम होता है लेकिन इसे नुकसान पहुंचाए बिना। एक कुत्ता जो इसे इकट्ठा करते समय टुकड़े को नुकसान पहुंचाता है वह एक "कठिन मुंह" वाला कुत्ता है और शिकार के लिए उपयोगी नहीं है। इसके हिस्से के लिए, एक कुत्ता जो टुकड़ा छोड़ देता है वह "मुंह की समस्या" वाला कुत्ता है और शिकार के लिए उपयोगी नहीं है।

    रिट्रीवर्स, बेहद कलेक्टरों के रूप में, मुलायम मुंह रखने की आवश्यकता होती है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जो प्रशिक्षित होता है और कुछ ऐसा नहीं जो कुत्तों के साथ पैदा होता है।

    गोल्डन रेट्रिवर कुत्तों का वीडियो

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
    कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
    सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
    अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
    सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
    शिकार कुत्तों के प्रकारशिकार कुत्तों के प्रकार
    प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
    गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
    गोल्डन कुत्ता: वफादार, स्नेही और उत्कृष्ट स्वभावगोल्डन कुत्ता: वफादार, स्नेही और उत्कृष्ट स्वभाव
    सुनहरा और इसकी विशेषताओं की उत्पत्तिसुनहरा और इसकी विशेषताओं की उत्पत्ति
    » » कुत्ते नस्ल "retriever"
    © 2021 taktomguru.com