taktomguru.com

और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?

समग्र आंदोलन

यह एक अपेक्षाकृत नई प्रवृत्ति है जो संयुक्त राज्य अमेरिका, इंग्लैंड और उत्तरी यूरोप में उग्र हो रही है। यह हमारे लिए विकसित किया गया था, इंसानों और यह हमारे पालतू जानवरों को शामिल करने के लिए बढ़ा दिया गया है। जीवन के एक स्वस्थ और अधिक संतुलित तरीके से वापसी को बढ़ावा देता है प्राकृतिक भोजन, दृढ़ अभ्यास और सामाजिक और आध्यात्मिक विकास के लिए।

समग्र दृष्टिकोण व्यक्ति को 3 पहलुओं से बना एक व्यक्ति के रूप में मानता है जो एक दूसरे के साथ बातचीत करता है:

  • शरीर

  • दिमाग

  • चरित्र

समग्र दर्शन के अनुसार, जिस माहौल में हम रहते हैं, इन तीन पहलुओं में से प्रत्येक को प्रभावित करता है। और, एक स्वस्थ व्यक्ति होने के लिए, हमें अपने जीवन को नियंत्रित करने वाले हर पहलू में संतुलन प्राप्त करना होगा। यदि तीन पहलुओं में से एक संतुलित नहीं है, बाकी, उनके बीच मौजूद जटिल बातचीत के कारण हाल ही में है और हम बीमार हो सकते हैं।

iquest- कुत्ते के मालिक के रूप में हमारे लिए इसका क्या अर्थ है?

यह हमें सिखाता है कि पालतू जानवर के मालिक के रूप में हमें अपने स्वास्थ्य की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए, स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना चाहिए: अच्छे आहार, पर्याप्त शारीरिक व्यायाम, उचित स्वच्छता और अनुकूल सामाजिक वातावरण की पेशकश करना।

iquest- समग्र आंदोलन के लिए पोषण इतना महत्वपूर्ण क्यों है?




समग्र दर्शन पूरी तरह से इस विचार की सदस्यता लेता है कि पोषण यह है शरीर की महत्वपूर्ण शक्ति. यह एक नई अवधारणा नहीं है क्योंकि इस विचार को पहले से ही उनके प्रसिद्ध वाक्यांश "हम हैं जो हम खाते हैं" में चिकित्सा के संस्थापक पिता हिप्पोक्रेट्स द्वारा तैयार किए गए थे। असल में स्वास्थ्य और प्राकृतिक आहार के सिद्धांतों के बारे में बात करते समय, समग्र दृष्टिकोण पूर्वजों के सिद्धांतों को पुनर्जीवित करता है। लेकिन यह अवधारणा केवल अनुभव और अवलोकन पर आधारित है। समग्र पशु चिकित्सक हमेशा कुत्ते के स्वास्थ्य में सुधार देखते हैं जब वे उचित पोषण देते हैं।

iquest- हमारे कुत्तों के लिए एक अच्छा आहार क्या मतलब है?

एक अच्छा कुत्ते आहार वह है जो कुत्ते को पर्याप्त अनुपात में आवश्यक पोषक तत्वों को प्रशासित करके पोषण देता है ताकि शरीर और दिमाग सामान्य रूप से और स्वस्थ रूप से कार्य कर सके।

समग्र पोषण शरीर को पोषक तत्वों को सामंजस्यपूर्ण रूप से लाभ पहुंचाने के सर्वोत्तम तरीके से काम करता है चयापचय संतुलन, जो तब होता है जब प्रत्येक अंग एक दूसरे को लाभ पहुंचाने के लिए एक इष्टतम स्तर पर काम करता है और अंततः शरीर को पूरी तरह से लाभ देता है।

iquest- आप अपने कुत्ते को "चयापचय संतुलन" तक पहुंचने के लिए कैसे प्राप्त करते हैं?

यह समग्र भोजन देना सरल है: यानी, भोजन विशेष रूप से उसके लिए बनाया गया है (उसके पूर्ववर्ती ने क्या खाया, भेड़िया, लेकिन पालतू जानवर के रूप में कुत्ते की आवश्यकता के अनुकूल), जो इसमें संरक्षक, रंग, स्वाद बढ़ाने या अन्य additives शामिल नहीं है- और यह केवल मानव उपभोग के लिए लक्षित उच्च गुणवत्ता वाले तत्वों का उपयोग करता है।

समग्र दर्शन और स्वास्थ्य

समग्र दर्शन प्रकृति की महान चिकित्सा शक्ति की बात करता है। हमारे शरीर में आत्म-उपचार करने की बहुत बड़ी क्षमता है। केवल उदाहरण के लिए, दंत चिकित्सक द्वारा हटाए गए दांत को छोटे कटौती, चोट, दांत के बारे में सोचें। वे छोटे घाव उन्हें खुद को आवश्यक समय देते हैं। चोट या बीमारी से पीड़ित, शरीर क्षति की मरम्मत के लिए प्रतिक्रिया करता है।

समग्र दर्शन के अनुसार कारण की पहचान करना और उसका इलाज करना महत्वपूर्ण है। घाव या बीमारी केवल लक्षण हैं जो हमें बताते हैं कि शरीर स्वयं को ठीक करने की कोशिश कर रहा है, इसलिए हमें हमेशा लक्षणों को दबाने के बजाय समस्याओं के कारण या उत्पत्ति की तलाश करनी चाहिए। लक्षण अधिक गंभीर और सामान्य समस्या के अस्तित्व का संकेत हैं। इसके अलावा लक्षण बता सकते हैं कि स्वास्थ्य किस स्तर या स्तर में विफल रहता है।

समग्र दर्शन भी अधिकतम का समर्थन करता है कि "रोकथाम इलाज से बेहतर है"। इसे पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका आहार और महत्वपूर्ण आदतों को पेश करना है जो स्वास्थ्य का समर्थन करते हैं और रोगों को रोकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन और Iquest- क्या आप जानते हैं कि आप क्या खाना दे रहे हैं? औद्योगिक कुत्ते के भोजन के…कुत्ते के भोजन और Iquest- क्या आप जानते हैं कि आप क्या खाना दे रहे हैं? औद्योगिक कुत्ते के भोजन के…
हमारे कुत्ते के बालों के झड़ने से कैसे बचेंहमारे कुत्ते के बालों के झड़ने से कैसे बचें
बेल्जियम चरवाहा मालिंस मेरे लिए सही कुत्ता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस मेरे लिए सही कुत्ता है?
कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजनकुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करेंकुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करें
कुत्तों को खिलाने में आंत के लाभकुत्तों को खिलाने में आंत के लाभ
एक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशाएक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशा
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
कुत्ते को चुनने के लिए अपने कुत्ते को कैसे चुनना एक खेल नहीं हैकुत्ते को चुनने के लिए अपने कुत्ते को कैसे चुनना एक खेल नहीं है
समग्र भोजन आप जानते हैं कि यह क्या है और इसमें क्या शामिल है?समग्र भोजन आप जानते हैं कि यह क्या है और इसमें क्या शामिल है?
» » और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?
© 2021 taktomguru.com