taktomguru.com

रगड़, रग गुड़िया

टेक्स्ट: लिडिया गार्सिना बुजा।

इसकी मुख्य विशेषता यह है कि यह अन्य जातियों से अलग, तथ्य यह है कि जब बाहों में ले लिया, पूरी तरह से उनके mъsculos ढीला और पूरी तरह से आराम, एक कपड़ा की तरह muсeco यह थे करने में सक्षम है है। यह दौड़ का नाम बताता है। उसकी तीव्र नीली आंखें, जो उसके केप के स्वर और पैटर्न के साथ बनाई गई हैं, एक परिपूर्ण विपरीतता उत्पन्न करती हैं, जो इस जानवर को गहरी सुंदरता से समाप्त करती हैं। दौड़ में सबसे अधिक प्रकट गुणों में से एक, इसकी जबरदस्त अभिव्यक्ति और संवेदनशीलता है, वे अपने मन की स्थिति व्यक्त करने और हमारे पहचानने में सक्षम हैं। वे हमेशा अपने सभी प्यार दिखाते हैं।
रैगडॉल दौड़ की उत्पत्ति के बारे में कई सिद्धांत हैं। कहानी स्वयं मिथकों और विरोधाभासों से ढकी हुई है और असली उत्पत्ति केवल इसके संस्थापक एन बेकर के लिए जाना जाता है
mayorнa सूत्रों का कहना है कि इन बिल्लियों जल्दी aсos साठ के दशक में कैलिफोर्निया में जन्म लिया जब जोसफिन, एक बिल्ली अंगोरा कि एक बर्मी बिल्ली के साथ पौधा एन बेकर cruzу तीन शावकों के एक कूड़े था, जो माना जाता है दौड़ का मूल। किंवदंती यह है कि जब वह गर्भवती थी, तो यूसुफिन को एक भयानक यातायात दुर्घटना का सामना करना पड़ा। यहां तक ​​कि इस बिल्ली ने अपने पिल्लों को बचाने में कामयाब रहे, बिल्लियों के कूड़े को अपने माता-पिता के आकार और एक बहुत ही सुखद और शांत चरित्र से बड़ा दिया। पैदा हुए इन तीन बिल्ली के बच्चे में से एक, डैडी वॉर बक्स, जिसे बर्मा के सेक्रेड की मादा के साथ जोड़ा गया था, को दौड़ का जनक माना जा सकता है।

इस दुर्घटना trбfico कि जोसफिन में गंभीर आघात और बिल्ली के बच्चे के जीवित रहने की provocу की वजह से, तो ऐन बेकर sostendrнa Ragdoll एक सामान्य बिल्ली नहीं था, लेकिन एक कम अस्तित्व वृत्ति बिल्ली दर्द के लिए लगभग प्रतिरक्षा के साथ संपन्न।

प्रजनन के अनुसार, बिल्ली के बच्चे सामान्य से बड़े और अधिक स्नेही थे और दर्द को कम संवेदनशीलता दिखाते थे। इसी प्रकार, इन पिल्लों के बाल दूसरों से अलग थे, क्योंकि यह गाँठ नहीं था। इन बिल्ली के बच्चे, इसके अलावा, जब वे हथियार में समर्थित थे, तो भी एक पूर्ण छूट दिखाई दी।

यह किंवदंती है कि एक अलौकिक जानवर के रूप में इस दौड़ पर पौधा creу, कई aсos के लिए रखा गया है जब तक अंत में serнa ग्लासगो विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सकों, जो ब्रिटिश Ragdoll बिल्ली क्लब के कई प्रतियां analizarнan द्वारा झूठा साबित, पर विचार इन जानवरों है किसी भी अन्य दौड़ के रूप में एक ही दर्द सीमा। इसके अलावा, तथ्य यह है कि उनके चरित्र शांत और सम्मानजनक थे, ब्रीडर के बयान के साथ कुछ लेना देना नहीं था।

दौड़ की पहचान को बढ़ावा देता है
1971 एन बेकर में, उनके विचारों से पहले एक अलौकिक प्रजाति के रूप में Ragdoll की इस कथा में अपने स्वयं के दौड़ basбndose बनाने के लिए, और कुछ धार्मिक पूर्ण निष्ठा के आधार पर कट्टरता उनके विचारों hacнa, जैसे कि एक संप्रदाय शामिल है, अंतर्राष्ट्रीय fundarнa अपने नियमों के अनुसार parenting को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, Ragdoll बिल्ली Assotiatiun (आईआरसीए)। बेकर ने प्रचार के साथ दौड़ जारी की और जल्द ही रैगडोल्स ने मीडिया का ध्यान आकर्षित करना शुरू कर दिया। अन्य प्रजनक करने से बिकने वाली प्रत्येक बिल्ली का बच्चा के लिए एक रॉयल्टी का भुगतान करने के asн नाम `Ragdoll` के कॉपीराइट registrу: Tambiйn कुछ बिल्ली प्रजनक की दुनिया में अनसुना किया।

aсo 1975 में, लौरा और डेनी डेटन, tambiйn कैलिफोर्नियावासी के रूप में अन्य प्रजनकों और शुरू में, पौधा के साथ काम किया अलग करने के लिए बेकर के विचारों करने का निर्णय लिया है, और Ragdoll फैन्सियर्स क्लब इंटरनेशनल (RFCI), जिसका मुख्य उद्देश्य था पाया बड़े बिल्ली के संगठनों में नस्ल की मान्यता।

इन प्रजनकों, इसके अलावा, बाइकोलर, रंगपॉइंट और सील, नीले, चॉकलेट और लिलाक के पतले नमूनों के नीले आंखों वाले संस्करणों पर ध्यान केंद्रित किया।

1975 habrнa से, तो, तीन समूहों Ragdoll- किसान जो आई आर सी ए के सदस्य थे, आज RFCI के संस्थापकों में है, जो पेटेंट के लिए भुगतान नहीं tenнan, पौधा के साथ काम किया और उनके प्रतियां रहा है, और एक तीसरा समूह जिसे उन अधिकारों का सामना करना पड़ा था। उत्तरार्द्ध समूह ने आखिरकार रग्डोल को एक और नाम देने का फैसला किया। उन्हें रागामफिन कहा जाता था और उन्हें दौड़ के रूप में स्वीकार किया जाता था, उन्हें एक अलग मानक परिभाषित करना पड़ता था।

1 9 81 में पहला रैगडोल यूरोप में आता है, जिसे "पेटिट-लू कैटरी" से लू-लू रोउली और "पट्रिर्का बिल्लियों" के पैट ब्राउनसेल द्वारा यूनाइटेड किंगडम में लाया जाता है। 1 9 86 में नोला वायालाटे ने रग्डोल्स की एक जोड़ी फ्रांस, एक नर नीली रंगीन बिंदु और मादा सील बाइकोलर आयात की।

1991 में, अंतर्राष्ट्रीय बिल्ली एसोसिएशन (TICA) पहले asociaciуn serнa जबकि बिल्ली फैन्सियर्स एसोसिएशन (सीएफए) बारह mбs aсos वक्ता में इस शब्द बाद में Ragdoll स्वीकार करने के लिए,। यूरोप में फेलिन इंटरनेशनल फेडरेशन फीफा 1 99 2 में नस्ल के बाइकोलर संस्करण को पहचान लेगा। 1 99 7 में कलरपॉइंट को पहचाना गया, और 1 999 में लगाया गया। स्पेन में, दौड़ 1 99 3 में "Patriarca बिल्लियों" से पेट्रीसिया ब्राउनसेल द्वारा पेश की जाती है।

सामान्य आशंका
कोमल नस्ल के लिए अपनी अच्छी तरह से योग्य प्रतिष्ठा के बावजूद, रग्डोल एक मजबूत और आकर्षक, मजबूत बिल्ली है जो एक मजबूत हड्डी संरचना के साथ है। नर महिलाओं की तुलना में दो किलो अधिक वजन। एक ठेठ पुरुष लगभग 45 सेंटीमीटर लंबा और लगभग 91.5 लंबा, पूरी तरह से विस्तारित होता है। आम तौर पर रग्डोल की उपस्थिति बर्मा के पवित्र के समान होती है, जैसा कि हमने देखा है, वास्तव में इसके वंश में बर्मी रक्त है।

अर्ध-लंबे बालों में, इस दौड़ में एक पत्तेदार, घने और रेशमी कोट होते हैं जो हर समय इसे पकड़ने की अविश्वसनीय इच्छा का कारण बनते हैं। यह मैटल, इसके अलावा, गर्दन के चारों ओर लंबा है, और चेहरे के समोच्च के लिए एक फ्रेम बनाता है, जैसे कि यह एक हार था।

उनके केप के स्वर और पैटर्न द्वारा बनाई गई उनकी असाधारण तीव्र नीली आंखें एक परिपूर्ण विपरीत हैं जो इस जानवर को गहरी सुंदरता के साथ समाप्त करती है।

इसकी मुख्य विशेषता यह है कि यह अन्य जातियों से अलग, तथ्य यह है कि जब बाहों में ले लिया पूरी तरह से अपनी mъsculos ढीला और पूरी तरह से आराम जब तक यह निष्क्रिय है और एक muсeco के रूप में भारी हो जाता है करने में सक्षम है है। यह तथ्य रग्डोल का नाम बताता है, जिसका अर्थ है शाब्दिक रूप से अंग्रेजी "रैग गुड़िया" में।

व्यक्तित्व
दौड़ में सबसे प्रकट गुणों में से एक इसकी जबरदस्त अभिव्यक्ति और संवेदनशीलता है। एक रग्डोल अपनी मन की स्थिति व्यक्त करने में सक्षम है और हमें अपने सभी प्यार दिखाते हुए पहचानता है, क्योंकि हम एक गहरी देखभाल बिल्ली का सामना कर रहे हैं।

रग्डोल एक मीठा और संतुलित बिल्ली है, हालांकि एक ही समय में चंचल और विनोदी है। कुत्ते के चरित्र की कुछ विशेषताओं को भी जिम्मेदार ठहराया गया है, बहुत बुद्धिमान और आज्ञाकारी हैं और उन्हें पिल्ले के रूप में शिक्षित किया जा सकता है।

यह एक घर का बना बिल्ली, मरीज और आसान है, इसलिए यह बच्चों के साथ रहने के लिए उपयुक्त है। अपनी सीमाएं में से एक उसकी आवाज है, जो बहुत मुश्किल से ही dйbil- ademбs maъllan है है, और अगर ऐसा होता है यह देखने के लिए सलाह दी जाती है, यह सुनिश्चित करें कि वहाँ ningъn समस्या रही है बनाने के लिए।

यह बिल्ली समाज में कोई समस्या भी प्रस्तुत नहीं करती है और विभिन्न नस्लों की अन्य बिल्लियों के साथ पूरी तरह से समझी जाती है - यह कुत्तों और अन्य घरेलू जानवरों के साथ भी मिलती है।

वे अत्यधिक मिलनसार हैं, और दौरे से पहले, दोनों जानते हैं और नहीं, रग्डोल छिपाने के लिए नहीं चलता है, लेकिन जगह पर बना रहता है और अगर वे बात करते हैं और परेशान होते हैं तो उन्हें भरोसा है। उन्हें लोगों के साथ संपर्क पसंद है, इसलिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि उन्हें अकेला न छोड़ें।

संक्षेप में, हम कह सकते हैं कि यह एक प्यारा चरित्र वाला जानवर है।

रैगडोल के रंग
फीफा, जैसा कि हम अपने मानक में देख सकते हैं, रैगडॉल के विभिन्न रंगों को पहचानता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में वास्तव में वे Ragdolls और Himalayans के बीच क्रॉसिंग बना दिया है और (क्रमशः चितकबरे और चितकबरे कछुआ) लाल, क्रीम, tortie (कछुआ), लिंक्स और torbie बिंदु के रूप में asн की तरह रंग में उभरे हैं।

रग्डोल के रंगों को घने रंगों में विभाजित किया जा सकता है, जैसे मुहर बिंदु, चॉकलेट प्वाइंट, लाल बिंदु, और पतले रंग, जैसे नीले, क्रीम और लिलाक बिंदु और अन्य रूपों।

घने रंग:
# 10004- मुहर बिंदु, एक प्रभावशाली रंग है, बहुत गहरा भूरा है।

शरीर का रंग पीला भूरा है, निचले हिस्सों पर पीले क्रीम जा रहा है।

अंक भूरा घने सील के हैं।

नाक गहरा भूरा है।

पैरों पर पैड गहरे भूरा या काले होते हैं।
# 10004- चॉकलेट प्वाइंट, एक अवशोषक रंग, हल्का भूरा है।

शरीर का रंग पूरी तरह हाथीदांत है।

अंक गर्म दूध के साथ चॉकलेट रंग हैं।

नाक गुलाबी / सामन है।

पैरों के पैड सामन रंग होते हैं।
# 10004- लाल बिंदु या लौ बिंदु, एक प्रभावशाली रंग, नारंगी है।

शरीर का रंग क्रीम सफेद है।

अंक नरम लाल के नारंगी हैं।

नाक और पैड मूंगा गुलाबी हैं।

पतला रंग:



# 10004- नीला बिंदु एक अवशिष्ट, गहरा भूरा रंग है।

शरीर के रंग निचले हिस्सों में हल्के भूरे रंग के प्लैटिनम, हल्के भूरे रंग में बदल रहे हैं।

बिंदु, तीव्र नीला भूरे रंग के हैं।

पैरों की नाक और पैड गहरे भूरा-नीले होते हैं।
# 10004- लिलाक बिंदु को ठंढ बिंदु भी कहा जाता है। यह एक हल्के भूरे रंग के रंग के साथ एक अवशिष्ट रंग है।

शरीर का रंग पूरी तरह से हिमनद सफेद है।

बिंदु एक गुलाबी रंग के साथ ठंढ ग्रे है।

नाक और पैड लिलाक हैं।
# 10004- क्रीम प्वाइंट, एक अवशिष्ट रंग, हल्का नारंगी या क्रीम है।

शरीर का रंग क्रीम सफेद है।

अंक नारंगी और हल्के क्रीम हैं।

नाक और पैड मांस रंग या मूंगा गुलाबी हैं।

अन्य वैरिएंट्स
1997 में, बीस aсos तीन पैटर्न में Ragdolls प्रजनन (bicolor, वचनबद्ध और colorpoint) और चार रंग (सील, नीले, बकाइन और चॉकलेट) में, सदस्यों का एक बड़ा समूह RFCI पर Ragdoll लाल बिंदु aceptaciуn votу despuйs और लिंक्स बिंदु। बहुमत ने नेटवर्क और लिंक्स को स्वीकार किया।

1 मई, 1 99 8 को, दो सबसे बड़े अमेरिकी बिल्ली संघों, सीएफए और टीआईसीए ने लाल मान और लिंक्स बिंदु को शामिल करने के लिए अपने मानकों को बदल दिया। तो अमेरिकी प्रजनक का एक बहुत Ragdolls सुंदर रंग लाल बिंदु और बिंदु क्रीम, जिसका caracterнsticas सिर्फ देखा है, और tambiйn बनबिलाव बिंदु, tortie बिंदु और torbie, जिसका विशेषताओं continuaciуn देखेंगे प्रजनन estбn के बाद से।
# 10004- लिंक्स पॉइंट एक प्रमुख पैटर्न है जो उपरोक्त नामों के समान रंगों से बना है लेकिन एक टैब्बी पैटर्न के साथ।

आपको माथे पर विशेष डब्ल्यू पहनना चाहिए, चेहरे पर पट्टियां और पैर और पूंछ पर अधिक कमजोर होना चाहिए।
# 10004- टॉर्टी प्वाइंट, लाल रंग के रंगों वाले रंग होते हैं जिन्हें "कछुए पैमाने" भी कहा जाता है।
# 10004- टॉर्बी एक टॉर्टी पॉइंट और ए का संयोजन है
लिंक्स प्वाइंट (एक ही समय में संरक्षक कछुए और टैब्बी)।

केअर
देखभाल के मामले में रग्डोल अनजान है।

अर्ध-लंबे बाल वाले सभी बिल्लियों की तरह, उसके पास एक वर्ष में दो बाल बदलते हैं, एक वसंत में और एक शरद ऋतु में। शरद ऋतु के मौसम में उनके गर्मियों के बाल गिरते हैं, जिससे एक अद्भुत शीतकालीन मंडल बढ़ जाता है। वसंत में निम्नलिखित परिवर्तन होता है। इन समय में यह सलाह दी जाती है कि बदलाव को सुविधाजनक बनाने के लिए इसे रोजाना एक अनानस कंघी के साथ ब्रश करना और घर के सभी हिस्सों में लगातार बालों के झड़ने से बचें।

महीने में एक बार और विशेष रूप से एक प्रदर्शनी के सामने, बिल्लियों के लिए हमेशा एक विशेष कटर के साथ, नाखूनों की लंबाई की समीक्षा और कटौती करना आवश्यक है।

यह भी सलाह दी जाती है कि पौधे के पैरों से निकलने वाले बालों से अधिक ट्रिम करें, क्योंकि इस क्षेत्र को और अधिक स्वच्छता छोड़ने के अलावा, यह इसकी पसीना को सुविधाजनक बनाता है।

एक अच्छा स्नान जितना चाहें उतना बार किया जा सकता है, क्योंकि इन जानवरों के अच्छे चरित्र के कारण वे उन्हें संभालने में मुश्किल से समस्याएं देते हैं। आदर्श वर्ष में कम से कम दो बार होता है, खासतौर से बाल परिवर्तन के समय में, क्योंकि एक अच्छा स्नान अगले फर के लिए गिरावट और सफाई की सुविधा प्रदान करेगा।

बाथरूम में हमारे बिल्ली का बच्चा आदी करने के लिए, सलाह दी जाती है कि उन्हें शुरुआती उम्र में तीन महीने से स्नान करना शुरू करें, खासकर यदि हमारा नमूना प्रदर्शनी के लिए है। प्रयोग किया जाने वाला चैंपियन लोगों के लिए समान नहीं हो सकता है, क्योंकि यह बिल्ली की त्वचा के लिए खतरनाक रूप से एसिड है: मानव त्वचा में 5.5 का पीएच होता है और दूसरी तरफ, बिल्ली में एक पीएच होता है जो ऊपर जाता है 7.5। एकमात्र अनुशंसित शैंपेन वह है जो अपने पीएच का सम्मान करता है, यानी बिल्लियों के लिए एक विशिष्ट शैंपेन।

एजिंग
रग्डोल में रक्त रेखाओं के दो बड़े समूह हैं: एक तरफ अमेरिकी और दूसरी तरफ ब्रिटिश। जबकि अमेरिकियों ने बड़े नमूनों और बेहतर प्रजनन क्षमता के साथ बड़े नमूने पैदा किए, अंग्रेजी एक अधिक गहरे नीले रंग की आंखों के साथ नमूने प्राप्त करते हैं।

महिलाओं के लिए, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वे वास्तव में अनुकरणीय मां हैं। वे आम तौर पर लगभग चार पिल्लों के झुकाव को जन्म देते हैं, हालांकि वहां विशेष रूप से अमेरिकी रेखाओं के झुकाव हैं, जो सात नमूने से आश्चर्यचकित हैं।

जन्म के समय आमतौर पर पिल्ले लगभग 95 और 120 ग्राम वजन करते हैं। सभी सफेद पैदा हुए हैं और तीसरे दिन से सातवें तक धीरे-धीरे रंग प्राप्त कर रहे हैं या इसलिए हम पहले से ही विविधता को जान सकते हैं, और अंतिम रंग एक महीने की उम्र के साथ आश्वासन दिया जाता है। इस दौड़ में दोनों उसकी आंखों का रंग और मंडल और इसका आकार दो साल की उम्र तक पूरी तरह से पूरा नहीं होता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी कर्लअमेरिकी कर्ल
RagdollRagdoll
मेयो: हमारे लिए एक भाषामेयो: हमारे लिए एक भाषा
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
बिल्ली नस्लों: कार्थसियनबिल्ली नस्लों: कार्थसियन
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
पवित्र बर्मा पौराणिक कथाओं की एक बिल्लीपवित्र बर्मा पौराणिक कथाओं की एक बिल्ली
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
अंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्लीअंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्ली
» » रगड़, रग गुड़िया
© 2021 taktomguru.com