taktomguru.com

कुत्तों में रंगीन आंसू सिंड्रोम क्या है

पशु चिकित्सा क्लिनिक की नियमितता में, यह अक्सर जानवरों की उपस्थिति होती है जो आंखों के चारों ओर अंधेरे स्थान दिखाती हैं। हालांकि यह एक समस्या नहीं है, सबसे अधिक बार सौंदर्य, पशु के स्वास्थ्य पर प्रमुख परिणामों के बिना है, यह मालिक विषय के लिए एक सुंदर कष्टप्रद है, और इसलिए यह उचित इलाज के लिए कारण की स्थापना के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह समस्या होती है क्योंकि वहाँ एक अतिरिक्त और आँसू (क्या हम तकनीकी रूप से epífora कहते हैं), अधिक उत्पादन या अश्रु जल निकासी व्यवस्था में कमी के माध्यम से की अतिप्रवाह।

आंसू की एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। अन्य चीजों के अलावा, ओकुलर सतह को चिकनाई करता है और अतिरिक्त नासोलाक्रिमल नलिका नामक चैनल के माध्यम से बाहर आता है। इस प्रक्रिया को समझना काफी आसान है।

इस हालत cromodacriorréia या बस रंग का आंसू सिंड्रोम कहा जाता है और नैदानिक ​​आँसू में एक लाल भूरे रंग आंसू के ऑक्सीकरण के कारण (अच्छी तरह से जानवरों सफेद चमड़ी में स्पष्ट) बनाने के चेहरे के बालों पर धब्बे अनुवाद करता है।

यह सिंड्रोम मुख्य रूप से लघु दौड़ जैसे माल्टीज़, यॉर्कशायर टेरियर, पूडल और ब्राचिसफैलिक (स्वाद वाले स्नैउट वाले) जैसे पग, बुलडॉग और फ़ारसी बिल्ली में होता है।

इस कारण परिस्त्राव जन्मजात अश्रु, यानी, पशु (उदाहरण के लिए, nasolacrimal वाहिनी कुरूपता दोष पलक) समस्या के साथ पैदा होता है, जो इस मामले में थोड़ा उम्र के प्रारंभिक महीनों में देखा जाता है, या हो सकता है हो सकता है अधिग्रहित (उदाहरण के लिए, पर्यावरण में संयुग्मशोथ या रसायनों, जो पर्याप्त आंखों को परेशान करते हैं)। हाल के अध्ययनों में पौष्टिक कारकों और स्थानीय जीवाणु वनस्पतियों के संभावित कारणों से भिन्नता भी है।




प्यार के प्रोविडेंस में देखने के लिए अपने पालतू जानवरों की आंखों के आसपास इस दाग एक पशु चिकित्सा क्लिनिक, जहां विशिष्ट परीक्षण जल निकासी की जाँच करें और उत्पादन आंसू प्रदर्शन कर रहे हैं करने के लिए इसे लेने के लिए है, और कारण और समस्या की गंभीरता का निर्धारण।

उपचार रोग की तीव्रता पर निर्भर करेगा। मामूली मामलों में, यह केवल मुख्य सुधार समस्या (संयुग्मशोथ का इलाज, सफाई उत्पादों को बदलने), या सामयिक दवा से जुड़े आहार में परिवर्तन के रूप में संकेत किया जा सकता है। मौखिक दवा का उपयोग दाग को कम करने में प्रभावी हो सकता है, संभवतः क्योंकि यह आंसू संरचना को बदलता है। लेकिन सतर्क रहना अच्छा है। मामले के मुताबिक, जब दवा निलंबित कर दी जाती है तो प्रक्रिया और भी गंभीर हो जाती है। बाजार में बाहरी अनुप्रयोग के उत्पाद भी हैं जो आंसू के संपर्क से परहेज करते हुए बालों की सतह को सही और परीक्षण करते हैं। यह याद रखना चाहिए कि ये उत्पाद अस्थायी रूप से सौंदर्यशास्त्र को ठीक कर सकते हैं, लेकिन यह रोग के कारण को खत्म नहीं करता है।

सबसे गंभीर मामलों में, सर्जरी के माध्यम से या तो अपशिष्ट को खत्म करने के लिए धोने के माध्यम से, सामान्य प्रवाह को बहाल करना आवश्यक है। सर्जरी के लिए नेत्रहीन उपयोग और माइक्रोस्कोर्जरी में प्रशिक्षित एक सर्जन के लिए विशेष सामग्री की आवश्यकता होती है। हालांकि, रोगी के स्वभाव (मालिक को दवा लागू करने के लिए आसानी) सहित पोस्टऑपरेटिव जटिलताओं के साथ मिलकर तकनीकी जटिलता के कारण सर्जरी नहीं की जाती है। इस प्रकार, जब सर्जरी संभव नहीं होती है, पशु चिकित्सक को जानवर के आराम और मालिक की संतुष्टि स्थापित करने के लिए एपिफोरा समाधान के लिए महत्वपूर्ण विकल्प प्राप्त करना चाहिए।

पालतू मालिकों के लिए, यह एक चेतावनी है: अपने दोस्त को अपने आप को छोड़ दें, या घर के उपचार के साथ जो आपने सुना है, क्योंकि हल करने की बजाय, आप समस्या को बढ़ा सकते हैं। केवल एक पशुचिकित्सा निर्धारित कर सकता है कि थेरेपी आपके पालतू जानवरों के लिए सबसे उपयुक्त है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
खरगोशों में सबसे आम बीमारियांखरगोशों में सबसे आम बीमारियां
पेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिसपेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिस
लैक्रिमल के धब्बे को कैसे खत्म करेंलैक्रिमल के धब्बे को कैसे खत्म करें
आंसू: माल्टीज़ बच्चे की देखभालआंसू: माल्टीज़ बच्चे की देखभाल
मेरी बिल्ली पर आँसू आंखेंमेरी बिल्ली पर आँसू आंखें
आंख के रोगआंख के रोग
क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?
Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।
बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभालबिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
» » कुत्तों में रंगीन आंसू सिंड्रोम क्या है
© 2021 taktomguru.com