taktomguru.com

दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?

पशु की दुनिया में कई अलग-अलग जीवन रूप हैं। कुछ जानवरों में हम बुद्धिमत्ता कहते हैं, यह सहज, तर्कसंगत या प्रशिक्षण के तहत हो।

बुद्धिमानी से हम जो समझते हैं उसे परिभाषित करना बहुत मुश्किल है, उदाहरण के लिए कुछ लोगों के लिए समस्याएं हल करने की क्षमता हो सकती है और दूसरों के लिए सोचने की क्षमता हो सकती है।




हालांकि, खुफिया जानकारी की विभिन्न डिग्री हैं, और यह निर्धारित करना संभव है कि कौन से जानवर इसके ऊपर दूसरों के ऊपर स्थित हैं।

  1. चिम्पांजी

    यह हमारे पास सबसे निकट जानवर है जो हमारे अस्तित्व में है और हमारे बाद अधिक बुद्धिमानी है। इसकी एक बहुत ही विकसित बुद्धि है, क्योंकि वे सामूहिक रूप से उपकरण का उपयोग और व्यवस्थित कर सकते हैं, वे संवाद करने के संकेत देते हैं और उनके पास एक महान स्मृति है।
  2. डॉल्फ़िन

    यह सबसे बुद्धिमान समुद्री जानवर है जो मौजूद है। वे बहुत सामाजिक और, समुदायों फार्म स्थितियों और समस्याओं के सभी प्रकार हल करने में सक्षम हैं, और एक भाषा है कि उन्हें भी दुनिया में होशियार जानवरों के तीन अन्य प्रजाति के रूप में बातचीत करने के लिए अनुमति देता है विकसित किया है, खुशी के लिए यौन संबंध।
  3. Orangutan

    वे उपकरण का उपयोग करने में समस्याओं को हल करने में सक्षम जानवर हैं, उनके पास अत्यधिक विकसित संचार की क्षमता है और वे बहुत करीबी सामाजिक बंधन बनाते हैं। और ये केवल बुद्धिमान जानवरों की कुछ क्षमताओं हैं।
  4. हाथी

    यह विश्व प्रसिद्ध है कि इस जानवर के पास याद रखने और याद रखने की एक विशाल क्षमता है। हालांकि, ये आपकी एकमात्र क्षमता नहीं हैं। आजकल, यह देखना संभव हो गया है कि वे अपने भोजन को साफ करने में सक्षम हैं जब उनका मानना ​​है कि यह निगलना खतरनाक हो सकता है, या वे प्रकृति में उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, यह भी दिखाया गया है कि वे अन्य छोटी प्रजातियों की ओर समझ दिखाते हैं।
  5. कौवा

    यह मौजूद सबसे बुद्धिमान और अद्भुत पक्षी है। उनके पास कई समानताओं के साथ संवाद करने के लिए अद्वितीय तरीके हैं, वे मजबूत सामाजिक बंधन बनाने में सक्षम हैं, वे समस्याओं को हल कर सकते हैं और वे सहानुभूति भी दिखा सकते हैं।

यह दुनिया में जानवरों की 5 सबसे बुद्धिमान प्रजातियां हैं, इंसानों की गिनती किए बिना, निस्संदेह, जो निस्संदेह सबसे बुद्धिमान प्रजातियां मौजूद हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधारअपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
कुत्तों के लिए खुफिया खेलकुत्तों के लिए खुफिया खेल
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
कोरन की कैनिन खुफिया परीक्षणकोरन की कैनिन खुफिया परीक्षण
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?
» » दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com