taktomguru.com

जहरीले कीड़े

हजारों अलग-अलग कीड़े हैं। लेकिन, साथ ही, हमें यह ध्यान रखना होगा कि कुछ कीड़े दुनिया में मौजूद सबसे जहरीले जानवर हैं। उदाहरण के लिए, केले मकड़ी, इसमें सभी मकड़ियों का सबसे शक्तिशाली जहर है और यह बहुत आक्रामक है। दक्षिण अमेरिका में लाइव यह लगभग 50 सेमी उपाय करता है। काला विधवा यह हमारे लिए सबसे डरावना मकड़ी है, इंसान - ठीक है, इसके फेंग हमारी त्वचा को पार करने में सक्षम हैं। इसके जहर एक साथ 15 रैटलस्नेक के काटने के रूप में भयानक है। अंधेरे स्थानों में रहते हैं उसके पेट में उसके पास एक लाल घंटा का चश्मा चित्रण होता है। यह संभोग के बाद नर खाने के लिए प्रसिद्ध है।
ब्राउन रीक्लूस मकड़ी, पिछले के बाद, सबसे खतरनाक, इसमें कोई संदेह नहीं है। इसका हेलिकॉप्टर त्वचा कोशिकाओं को मरने का कारण बनता है, जिससे अंग के विच्छेदन हो सकते हैं।


बिच्छू इसे बिच्छू भी कहा जाता है। यह गर्म देशों में रहता है और इसका मुख्य हथियार एक जहरीला स्टिंगर है जिसे हम अपनी पूंछ के अंत में पाते हैं। इसका काटने घातक हो सकता है।कोने मकड़ी। इसका काटने घातक हो सकता है, क्योंकि एनाफिलेक्टिक तस्वीर जो इसके जहर का कारण बनती है। यह काला विधवा की तुलना में अधिक जहरीला है। एक विचार प्राप्त करने के लिए, इसका जहर सल्फ्यूरिक एसिड की क्रिया से 10 गुना मजबूत है और बहुत तेज़ी से प्रवेश करता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि छोटे जानवरों ने अपनी जिंदगी खर्च की है, एक से अधिक और आज, वह डरावना जारी है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलिया के जानवरऑस्ट्रेलिया के जानवर
4 अत्यधिक जहरीले जानवर4 अत्यधिक जहरीले जानवर
विशालकाय जानवर: कोमोडो ड्रैगनविशालकाय जानवर: कोमोडो ड्रैगन
मकड़ी के लक्षणमकड़ी के लक्षण
मकड़ियों का गर्भावस्थामकड़ियों का गर्भावस्था
मकड़ियों के प्रकारमकड़ियों के प्रकार
क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?
एक पालतू मकड़ी कैसे हैएक पालतू मकड़ी कैसे है
मकड़ियों का सपना देखनामकड़ियों का सपना देखना
कीड़े और आदमी, दोस्तों या दुश्मन?कीड़े और आदमी, दोस्तों या दुश्मन?
» » जहरीले कीड़े
© 2021 taktomguru.com