taktomguru.com

युद्ध में कुत्तों

इराक में बम का पता लगाने के अपने काम के लिए कुत्ते बस्टर को पशु योग्यता के लिए डिकिन पदक दिया गया है

i-perros.com `यह पुरस्कार है, जो 1943 में ब्रिटिश नींव PDSA (बीमार पशुओं के लिए पीपुल्स औषधालय) द्वारा स्थापित किया गया था विक्टोरिया क्रॉस के बराबर लोगों को सम्मानित किया गया है और उन लोगों के लिए एक श्रद्धांजलि होने का नाटक जिन जानवरों ने अपने प्रयास किए हैं और कई मौकों पर भी युद्ध के समय मनुष्य की मदद करते हैं।

कई दूसरे कुत्तों Dickin पदक प्राप्त हुआ है रोब कुत्ता (जो बीस बार दुश्मन के इलाके में गुप्त मिशन को पूरा करने के parachuted गोली मार दी) के रूप में, रिकी, जो गंभीर रूप से घायल पीड़ित अपने काम सुरंग भेदी पोत पालन करते हुए ही के बावजूद जारी रखा काम करने के लिए युद्ध या कुत्तों के बाद विभिन्न मिशनों में ब्यूटी, पीटर, इर्मा और जेट, जर्मन बमबारी के बाद लंदन के मलबे के नीचे बचे लोगों के बचाव में शामिल थे।




हालांकि कुत्ते एकमात्र जानवर नहीं हैं जो युद्ध में मनुष्य की मदद करके खुद को काम करते हैं और बलिदान देते हैं। घोड़े (केवल मैं युद्ध - भी वीर जानवरों की प्रजातियों कबूतर के रूप में के रूप में विविध है, जो इस तरह के द्वितीय विश्व युद्ध (की 17,000 दुश्मन के इलाके में भेजा केवल 8 में 1 लौटे) के रूप में संघर्ष में दूत के रूप में सेवा में गिने जाते हैं के अलावा दुनिया इन जानवरों) या इस तरह डॉल्फिन और समुद्री सिंह (पानी के नीचे खानों) और यहां तक ​​कि जुगनुओं कि सैनिकों जलाया जब वे रात में विमानों को पढ़ने में खाइयों की मृत्यु हो गई पता लगाने के लिए इस्तेमाल किया के रूप में के रूप में विदेशी प्रजातियों के 8 लाख।

हाल ही में लंदन के केंद्र में इन सभी "युद्ध में जानवरों" को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एक स्मारक का उद्घाटन किया गया है। उसके साथ यह केवल Dickin पदक के साथ सजाया नहीं सम्मान करने के लिए है, लेकिन उन सभी अनाम जानवर, वह Jilly कूपर, एसपीडी के अध्यक्ष को याद किया: "पता नहीं क्यों वे पुरुषों के संघर्ष में घसीटा गया था के बाद, उन्होंने केवल वफादारी और स्नेह से प्रेरित किया "।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैंकुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैं
स्पेन के कुत्तोंस्पेन के कुत्तों
चॉकलेट, अफगानिस्तान में एक और नायक कुत्ताचॉकलेट, अफगानिस्तान में एक और नायक कुत्ता
घोड़ा एक पालतू जानवर हैघोड़ा एक पालतू जानवर है
घोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता हैघोड़े की सवारी के लिए असली घोड़ा बदल जाता है
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
गाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षणगाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
हमें क्या इतिहास बताता हैहमें क्या इतिहास बताता है
घर कबूतर (तीसरा हिस्सा)घर कबूतर (तीसरा हिस्सा)
» » युद्ध में कुत्तों
© 2021 taktomguru.com