taktomguru.com

यूरोपीय शॉर्टएयर बिल्ली

अगर हम किसी से अपनी आंखें बंद करने और कल्पना करने के लिए कहते हैं, जल्दी से, एक बिल्ली, नब्बे प्रतिशत मामलों में, जानवर जो उसके सिर पर आएगा वह यूरोपीय शॉर्टएयर के समान ही होगा। बिंदु तक यह है कि कुछ उन्हें जानते हैं, बस, जैसा कि "आम बिल्ली"।

मध्यम आकार के, व्यापक और गोलाकार माथे, आंखें कुछ हद तक तिरछे, बड़े और गोल, इस जानवर के पास एक शरीर है लंबे, मजबूत और मांसपेशी. पूंछ मध्यम लंबाई है, इसकी समाप्ति पर बेस और गोल पर मोटी है। यह घने, छोटे, चमकदार और लिंट-फ्री फर से ढका हुआ है जो चॉकलेट, लिलाक और रंगीन बिंदु को छोड़कर रंगों और चित्रों की पूरी श्रृंखला पेश कर सकता है।

अफ्रीका से हमारे घरों तक




एक प्राचीन जाति के रूप में दौड़ की उत्पत्ति अनिश्चित है, हालांकि सबसे संभावित सिद्धांत कहता है कि वे अफ्रीका से यूरोप आए दो सहस्राब्दी पहले, रोमियों द्वारा लाया गया। यदि ऐसा है, तो संभवतः उनके पूर्ववर्ती अफ्रीकी वाइल्डकैट या फ़ेलिक्स लिबिका और जंगल बिल्ली या फ़ेलिक्स चॉस हैं। दोनों के क्रॉसिंग के परिणामस्वरूप फेलिक्स सिलवेस्ट्री, या यूरोपीय वाइल्डकैट होगा।

यह एक जानवर है जिसका स्वरूप धोखा नहीं देता है: बुद्धिमान और मजबूत व्यक्तित्व. वह बहुत स्नेही व्यवहार करता है, हालांकि घर का बना चूहा प्रमाणित कर सकता है कि वह भी एक निरंतर शिकारी है। यही कारण है कि अगर आप कुछ घंटों तक गायब हो जाते हैं, तो विशेष रूप से सुबह या शाम को आपको खतरे में नहीं होना चाहिए: शिकार वृत्ति आपको ऐसा करने के लिए प्रेरित करती है। वे घरों के इंटीरियर को अच्छी तरह अनुकूलित करते हैं, हालांकि वे बगीचे के साथ घर पसंद करते हैं।

इस नस्ल द्वारा आवश्यक विशिष्ट देखभाल के संबंध में, स्पोराडिक ब्रशिंग और स्नान पर्याप्त हैं। वे भी जानवर हैं जिन्हें एक के अधीन किया गया है बहुत मुश्किल प्राकृतिक चयन, ताकि वे आनुवंशिक प्रेम के बिना सभी विशेषताओं में स्वस्थ हों या विशेष रूप से किसी भी चीज़ का बीमार हो जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)
आम बिल्लीआम बिल्ली
यूरोपीय आम बिल्लीयूरोपीय आम बिल्ली
ओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियोंओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियों
हाईलैंड गुनाहाईलैंड गुना
काला बिल्ली - यूरोपीय कालाकाला बिल्ली - यूरोपीय काला
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
अमेरिकी बिल्ली कर्लअमेरिकी बिल्ली कर्ल
दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
» » यूरोपीय शॉर्टएयर बिल्ली
© 2021 taktomguru.com