taktomguru.com

Narwhal, एक इतिहास के साथ एक जानवर

Narwhal एक cetacean है जिसने अपने विशेष सींग के लिए प्राचीन काल से मनुष्य का ध्यान बुलाया है, जो वास्तव में एक टस्क है जो दो मीटर तक माप सकता है।

इसका टस्क यह है कि मध्य युग के दौरान यूनिकॉर्न की मिथक विस्तारित हुई, क्योंकि वाइकिंग्स ने प्रजातियों को जान लिया, शिकार किया और यूरोप में टस्क बेच दिया और कहा कि यह एक यूनिकॉर्न से था। इन फेंगों को चश्मा बनाने के लिए खरीदा गया था क्योंकि पौराणिक कथा ने कहा था कि अगर वे एक यूनिकर्न ग्लास में जहर डालते हैं, तो जहर गायब हो जाता है।

पंद्रहवीं शताब्दी से, जब आप समुद्र का पता लगाना शुरू करते हैं, तो नाविकों ने पाया कि यूनिकॉर्न सींग कहाँ से आया था, इसलिए किंवदंती खत्म हो गई है और ये सीटेशियन शांति में रह सकते हैं, हालांकि उनके सींग का व्यापार आज भी जारी है ।




यह अजीब जानवर कनाडा और ग्रीनलैंड के क्षेत्र में, पृथ्वी पर सबसे ठंडे समुद्रों में रहता है डाइविंग रिकॉर्ड प्राप्त करें, पानी के नीचे आधे घंटे से अधिक होने और 800 मीटर के आसपास गहराई तक जाने के लिए, जहां कुछ जानवर नीचे जा सकते हैं।

डॉल्फ़िन की तरह, वे ध्वनि के रूप में जाना जाता है जो क्लिक के रूप में जाना जाता है और यह उन्हें उनके बीच संवाद करने की अनुमति देता है। वे अभी भी अध्ययन कर रहे हैं कि ये आवाज क्या हैं, लेकिन वैज्ञानिक लगभग निश्चित हैं कि वे उन्हें पैक में एक दूसरे को और प्रत्येक व्यक्ति को पहचानने की अनुमति देते हैं।

Narwhal एक लुप्तप्राय प्रजाति है, जो पानी और जलवायु परिवर्तन के लिए निर्वहन से सभी से प्रभावित है, क्योंकि वे तापमान में परिवर्तन के अनुकूल नहीं हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
स्थलीय जानवरोंस्थलीय जानवरों
समुद्री घाससमुद्री घास
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
आम हिरणआम हिरण
दुनिया का सबसे बड़ा जानवरदुनिया का सबसे बड़ा जानवर
दुनिया में सबसे पुराने या सबसे पुराने जानवरदुनिया में सबसे पुराने या सबसे पुराने जानवर
» » Narwhal, एक इतिहास के साथ एक जानवर
© 2021 taktomguru.com