taktomguru.com

पृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवर




हमारा ग्रह सभी जानवरों, सभी रंगों, और सभी क्षमताओं के साथ सुंदर जानवरों से भरा है। कुछ धीमे अन्य रैपिड्स, आज हम आपको पृथ्वी पर सबसे तेज़ दिखाते हैं ...

  1. चीता हाल के वर्षों में विभिन्न परीक्षणों और अध्ययनों ने चीता की अधिकतम गति के लिए अलग-अलग परिणाम दिए हैं।
    अर्द्ध त्याग देने योग्य पंजे चीता जबकि चल रहा है उन्हें एक मजबूत पकड़ दे। इसके अलावा, बढ़े हुए चीता, दिल की नाक और फेफड़ों को एक साथ काम वृद्धि ऑक्सीजन की खपत और कुशल परिसंचरण, जो उनके व्यवसाय में चीता उच्च गति को प्राप्त करने में मदद करता अनुमति देने के लिए।
  2. दूसरी स्थिति में पहुंचने वाला प्रकोप प्रवण होता है- यह एंटीलोप्स को बहुत करीब से मिलता है। प्रांगोर्न को पश्चिमी गोलार्ध में सबसे तेज़ स्थलीय स्तनपायी माना जाता है, और यह असाधारण रूप से तेज़ काम कर सकता है। इसकी अधिकतम गति प्रति घंटे लगभग 98 किमी दर्ज की गई है।
  3. गज़ेदार पतला शरीर, लंबी गर्दन, भूरा और सफेद अखरोट प्रति घंटे 93 किलोमीटर की अधिकतम गति प्राप्त करता है। दक्षिण अफ्रीका का राष्ट्रीय पशु, आलसी हल्का पैर है और आसानी से अपने शिकारियों को दूर कर सकता है। 3-4 मीटर ऊंची ऊंचाई तक कूदने की इसकी क्षमता इसकी विशिष्ट विशेषताओं में से एक है।
  4. Ñu दो प्रकार के जंगली जानवर, काले जंगली और नीले जंगली जानवर हैं। सबसे महत्वपूर्ण और आश्चर्यजनक अंतर अपने सींगों का अभिविन्यास है, और इसके फर का रंग है। वन्यजीव की अधिकतम पंजीकृत गति 9 0 किमी प्रति घंटा है। जंगली जानवर चीता, शेर, हाइना और यहां तक ​​कि मगरमच्छ का शिकार है। हालांकि, जंगली जानवर, इसकी गति और ताकत के साथ, तेजी से दौड़ सकता है और यहां तक ​​कि अपने शिकारियों को भी चला सकता है।
  5. थॉमसन का गैज़ेल पूर्वी अफ्रीका में सबसे प्रसिद्ध गाज़ेलों में से एक, 85 किमी / घंटा की अधिकतम गति तक पहुंच गया। यह छोटा, लेकिन चुस्त, तेंदुए, हाइना और शेर, और ज़िगज़ैग जैसे अपने शिकारियों से तेज़ दौड़ सकता है। यह एक ज़िगज़ैग में दौड़ने के लिए अखरोट की यह क्षमता है, जो इसे अपने शिकारियों से बचने में मदद करता है। ।
  6. शेर दूसरी सबसे बड़ी जीवित बिल्ली (बाघ के बाद), शेर, जो जंगल के राजा के रूप में भी जाना जाता है, अपने आकार के लिए बहुत तेजी से विचार कर रहा है, अधिकतम 80 किमी / घंटा तक पहुंच रहा है। शेर हमलावर पर अधिक आधारित है, और हालांकि इसकी एक अद्भुत गति है, लेकिन आमतौर पर इसे दस प्रयासों में से 3 में सफलता मिली है।
  7. चौथाई मील (घोड़ों की दौड़)छोटी दूरी पर एक उत्कृष्ट धावक होने के लिए जाना जाता है, क्वार्टर हॉर्स वास्तव में तिमाही मील या उससे कम की दौड़ वाली दौड़ में अन्य घोड़े की दौड़ से तेज़ी से दौड़ने की क्षमता के लिए अपना नाम देता है। 47 मील प्रति घंटे (75 किमी / घंटा) की अधिकतम गति तक पहुंचता है।
  8. एल्क उत्तरी अमेरिका और पूर्वी एशिया में सबसे बड़े स्थलीय स्तनधारियों में से एक है। अधिकतम गति जिस पर एक एल्क चलाया जा सकता है, 70 किमी / घंटा पर दर्ज किया जाता है। यद्यपि दौड़ने के लिए एक एल्क की पहली प्रतिक्रिया अपने सींगों का उपयोग करके अपने शिकारियों से बचाने के लिए इतनी तेजी से दौड़ने की क्षमता है, इसके बचाव के लिए भी इसका उपयोग किया जाता है।
  9. Lycaon या अफ्रीकी जंगली कुत्ताजंगली अफ्रीकी कुत्ता या लीकॉन, विलुप्त होने के खतरे में एक जानवर है जो केवल अफ्रीका में पाया जाता है, इसलिए नाम, और यह सबसे बड़ा अफ्रीकी कैनड है। जंगली कुत्ता खुले मैदान में अपने शिकार का पीछा करता है और लंबे समय तक, अंततः अपने शिकार को थकाता है।
  10. कोयोट 43 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति पर चलता है। यह कुत्ते प्रजातियां उत्तर और मध्य अमेरिका में व्यापक रूप से पाई जाती हैं। कोयोट चूहों, गिलहरी और कृंतक जैसे छोटे खेतों के जानवरों पर फ़ीड करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अफ्रीकी मगरमच्छ (नाइल का)अफ्रीकी मगरमच्छ (नाइल का)
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों
FelinesFelines
स्थलीय जानवरोंस्थलीय जानवरों
10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे
दुनिया के 8 सबसे तेज जानवरोंदुनिया के 8 सबसे तेज जानवरों
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
दुनिया में सबसे पुराने या सबसे पुराने जानवरदुनिया में सबसे पुराने या सबसे पुराने जानवर
एक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दियाएक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दिया
» » पृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवर
© 2021 taktomguru.com