taktomguru.com

हाथी चले गए

अफ्रीका, जंगली भूमि वे ग्रह के सबसे प्रसिद्ध जानवरों में से कुछ है घर प्रजातियों में से एक बहुत बड़ा धन है कि शेर, जेबरा, जिराफ, दरियाई घोड़े के इस छोटे समूह की प्रसिद्धि और भारी पड़ गया है निवास भी हाथियों। हाथी छछूंदरों: वे ठीक बाद, जो प्रेरणा के रूप में सेवा की है आम नाम, अफ्रीका के स्तनधारियों में सबसे अधिक उत्सुक परिवारों में से एक का हिस्सा बनने के लिए कर रहे हैं।

कुछ जानवरों, जो अफ्रीका के अधिकांश भाग में बड़े पैमाने पर कर रहे हैं, जो निवास स्थान के और एक लम्बी नाक उपांग सैनिकों (इसलिए हाथी), जो सभी पर तांक-झांक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता पर प्रकाश डाला में किसी भी प्रकार समायोजित कर सकते हैं संभावित दिशाएं और आकार के होने के कारण इसके congeners से काफी बड़ा है।




और, छोटे छछूंदरों कि यूरोप और एशिया में वनों को पॉप्युलेट के विपरीत, हाथी छछूंदरों 10 से 31 सेमी की आश्चर्यजनक हद तक लंबे हो जाना कर सकते हैं, अपने विशाल पूंछ गिनती नहीं है कि लगभग के रूप में किया जा सकता है अपने शरीर के रूप में लंबे समय तक।

प्रतिदिन है, जो केवल बदल जब तापमान निशान उनके उच्चतम गर्मी या उसके शिकारियों उन्हें पीछा कर रहे हैं, छुपा स्थानों अन्य कृन्तकों के छोटे प्राकृतिक या प्राचीन घरों में रहते हैं, क्योंकि वे पूरी तरह से अपने स्वयं के आश्रयों चोटियों बनाने में असमर्थ हैं। कुछ आश्रय आमतौर पर अपने भागीदारों के साथ साझा करते हैं और अपने शिकार क्षेत्र के नजदीक स्थित होते हैं, जो अन्य हाथियों के साथ साझा करने के लिए मिल सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मातृ देखभाल: जानवर (तीसरा हिस्सा)।मातृ देखभाल: जानवर (तीसरा हिस्सा)।
अफ्रीका के पशुअफ्रीका के पशु
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
अफ्रीकी rhinocerosअफ्रीकी rhinoceros
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
दुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियोंदुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियों
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है?
बार्सिलोना चिड़ियाघर के हाथी सुसीबार्सिलोना चिड़ियाघर के हाथी सुसी
एक हाथी का गर्भावस्थाएक हाथी का गर्भावस्था
हाथियों का सपना देखनाहाथियों का सपना देखना
» » हाथी चले गए
© 2021 taktomguru.com