taktomguru.com

Carpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहार

हालांकि यह हर किसी के लिए कुत्ता नहीं है, कार्पैथियन के पादरी सक्रिय लोगों और सड़क के प्रेमियों के लिए एक महान साथी हो सकते हैं। बहुत सारे व्यायाम, दौड़ने और मजबूत नेतृत्व के साथ, आपका कुत्ता शांत और संतुलित हो सकता है लेकिन हमेशा एक सुरक्षात्मक साथी होगा।

परिवार के साथ व्यवहार. जब कार्पैथियंस का पादरी अच्छी तरह से सामाजिककृत होता है तो वह बेहद वफादार और अपने परिवार को समर्पित होता है। वह खतरों को सहन नहीं करता है और यदि आवश्यक हो तो वह अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखने के लिए मृत्यु से लड़ेंगे। भेड़ के भेड़-बकरियों के अपने पारंपरिक काम के कारण, ये कुत्तों स्वतंत्र रूप से कर सकते हैं और सोच सकते हैं और एक मजबूत चरित्र है। यदि आप एक मजबूत नेता नहीं हैं तो आपका कुत्ता प्रभावशाली, मांग और यहां तक ​​कि आक्रामक भी हो सकता है। जब उनके पास दृढ़ अभिविन्यास होता है तो वे आमतौर पर शांत, शांत और खुश होते हैं, जो अधिकांश समय चुप रहते हैं।

अन्य जानवरों के साथ व्यवहार. कार्पैथियन शेफर्ड अन्य जानवरों के साथ बहुत अनुकूल नहीं हो सकता है लेकिन सुरक्षा के लिए उनकी प्रवृत्ति कभी-कभी पालतू जानवरों तक फैली होती है जो उनके पक्ष में उगाई जाती हैं। एक बार फिर, इन कुत्तों में समाजीकरण बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप अन्य जानवरों के साथ रहने के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित और आदी हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप अन्य कुत्तों के प्रति विरोधी नहीं हैं। आप अपने कुत्ते को चलने, दौड़ने और चलने के लिए चलने में सक्षम होना चाहिए, इस बारे में चिंता किए बिना कि वह अन्य लोगों और पालतू जानवरों से मिलने पर कैसे कार्य करेगा।




इंडोर और आउटडोर व्यवहार. इन कुत्तों को अंतरिक्ष की आवश्यकता होती है क्योंकि यदि वे एक अपार्टमेंट में बंद हो जाते हैं तो वे जल्दी से असंतुष्ट कुत्ते बन जाएंगे जो चिंताग्रस्त, आक्रामक या विनाशकारी हो सकते हैं और शायद छेद बने होने तक कालीन पर चलेंगे। व्यायाम के कई घंटों के साथ हर दिन खुश कुत्ते होना चाहिए। यद्यपि आप शायद अपनी तरफ से समय बिताना चाहते हैं, आपको भी बाहर रहने की जरूरत है और आप कुछ मौकों पर भी सोना पसंद कर सकते हैं।

कार्य व्यवहार. कार्पैथियंस के आपके पादरी को नौकरी की जरूरत है। ये कुत्ते कठिन श्रमिक होते हैं और बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं। जब तक आप एक खेत में नहीं रहते हैं, तो संभवतः आपके पास इसकी रक्षा करने के लिए झुंड नहीं होते हैं लेकिन आप इसे अन्य नौकरियों में रख सकते हैं। यदि आपने कभी खोज और बचाव ट्रैकिंग में काम करने के बारे में सोचा है, तो यह कुत्ता एक उत्कृष्ट साथी होगा। यह संभव है कि दोनों चपलता और उन्नत प्रशिक्षण के साथ-साथ आज्ञाकारिता वर्गों का आनंद ले सकें जो उन्हें शांत होने के लिए प्रेरित कर सकें और उस प्रतिष्ठित व्यवहार के लिए जिसकी दौड़ जा रही है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Bergamasco चरवाहे कुत्ता चराईBergamasco चरवाहे कुत्ता चराई
कुत्ते नस्लों | Brie के पादरीकुत्ते नस्लों | Brie के पादरी
क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
रोमानियारोमानिया
एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?एक schnauzer में आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए कैसे?
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड कुत्तों अति सक्रिय हैं?ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड कुत्तों अति सक्रिय हैं?
बेल्जियम चरवाहे, भेड़ के परिचित और शांतिपूर्ण कुत्तेबेल्जियम चरवाहे, भेड़ के परिचित और शांतिपूर्ण कुत्ते
» » Carpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com