taktomguru.com

तपिर: एक जानवर, छोटा?

तपिर एक अजीब पहलू वाला जानवर है, क्योंकि यह एक सुअर या सूअर की तरह दिखता है, लेकिन फिर भी उसका मुंह इन जानवरों की तरह नहीं है, क्योंकि यह एंटीटर की तरह एक तरह का ट्रंक जैसा दिखता है ।

यद्यपि यह एक सुअर की तरह दिखता है, लेकिन उनके साथ बहुत कम संबंध नहीं है, क्योंकि इसके निकटतम रिश्तेदार घोड़े और गलियारे हैं, एक जानवर जिसके साथ यह एक निश्चित समानता है, खासकर शरीर के आकार में।

दक्षिण अमेरिका और एशिया दोनों में तपस्या जंगल में रहते हैं, जहां उन्हें अपना खाना मिलता है, जो घास, बीज, शूटिंग और जड़ें हैं। खुद को खिलाने के लिए इसे अपने ट्रंक द्वारा मदद की जाती है, जो इसे एक मुसब्बर या खुदाई के रूप में उपयोग करता है।




हालांकि फ़ोटो छोटे लगते हैं, यह एक मीटर लंबे और अधिक से अधिक को मापने और 300 किलो वजन के लिए, यह एक शक्तिशाली जानवर बनाने, अपने थोक का उपयोग कर शिकारियों से बचने के लिए, जंगल के माध्यम से चल रहा है और तोड़ने शाखाओं नेतृत्व कर सकते हैं उसकी पीछा ठोकर साथ।

इसका मुख्य शिकारी अभी मनुष्य है, लेकिन प्रकृति में इसका सबसे बड़ा दुश्मन जगुआर और बाघ हैं, जो ग्रह के जीवन के क्षेत्र पर निर्भर करता है, जहां उनकी आबादी में मजबूत झटका लग रहा है।

कई प्रजातियां हैं, अमेज़ॅन सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है, लेकिन एक विशेष रूप से सुंदर है, मलय तपर, जिसमें पैर के अलावा, उसके सामने एक काला शरीर और पीठ पर पूरी तरह से सफेद है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
शेर: जंगल का राजाशेर: जंगल का राजा
Armadillos पर जानकारीArmadillos पर जानकारी
10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे
वास्तविकता या कथा? "बर्फ आयु" के पशु (बोनस)।वास्तविकता या कथा? "बर्फ आयु" के पशु (बोनस)।
पृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवरपृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवर
घरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता हैघरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता है
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
एक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्षएक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्ष
मिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिएमिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिए
» » तपिर: एक जानवर, छोटा?
© 2021 taktomguru.com