taktomguru.com

पिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज की

जानवरों की दुनिया आकर्षक और विशाल है, यही कारण है कि यह अभी भी सामान्य है कि हमें अभी भी बहुत कुछ पता होना है और कई प्रजातियों को खोजना है। पिछले कुछ वर्षों के दौरान, कुछ नई अद्भुत पशु प्रजातियों की खोज की गई है।

हम इसके बारे में बात करना शुरू कर देंगे टैंगो टारनटुला, ब्राजील में पाया गया एक नीला टारनटुला, और केवल पहाड़ी इलाके में पाया जा सकता है।

हाल के वर्षों में खोजा गया एक और जानवर है लेसुला बंदर, यह इसकी मानवीय विशेषताओं द्वारा विशेषता है और कांगो गणराज्य में स्थित है।

डॉल्फिन नदी बोतो डी Araguaya यह 2014 में खोजा गया था और डॉल्फ़िन नदी की 5 प्रजातियों को जोड़ता है जिन्हें हम पहले ही जानते थे। वे ब्राजील में हैं।

एक जानवर का एक मामला है जो एक बहुत ही आश्चर्यजनक तरीके से खोजा गया था। यह क्या कहा जाता है इसका मामला है सामाजिक तितली, चूंकि यह खोजा गया था सोशल नेटवर्क के लिए धन्यवाद, और पहले कभी नहीं देखा गया था।

मछली पेम्फेरिस flavicycla, एक उष्णकटिबंधीय प्रजातियां जो हिंद महासागर में रहती हैं और 12 से 15 सेंटीमीटर के बीच उपाय करती हैं। वर्ष 2014 को खोजा गया।

एक और जानवर है शैतान की कीड़ा (हैलिसिसलोबस मेफिस्टो), जो प्रभावशाली परिस्थितियों में रहता है। यह कीड़ा दक्षिण अफ़्रीकी सोने की खानों में, ग्रह की गहरी दरारें और गुहाओं में पाई जाती है। वे आधा मिलीमीटर लंबा मापते हैं, और बिना पानी या ऑक्सीजन के रहते हैं, और सूरज की रोशनी को देखे बिना रहते हैं। यह 2011 में खोजा गया था।




2013 में, हमें एक अजीब तरह का पता चला न्यू गिनी में बौना मेंढक, वैज्ञानिक रूप से Paedophryne amanuensis के रूप में जाना जाता है। इसे ग्रह पर सबसे छोटा कशेरुका माना जाता है।

2013 में, द ओलिंगीटो, एक मांसाहारी जानवर जो एक भालू और बिल्ली के बीच मिश्रण होता है, जो कोलंबिया और इक्वाडोर में रहता है।

एक और नई प्रजातियां हैं भूत घोंघा, जो क्रोएशिया के समुद्र के गहरे समुद्र में रहता है। इस जानवर में उसके शरीर में पिग्मेंटेशन की कमी है जो इसे पारदर्शी बनाता है, और इसलिए भूत घोंघा का नाम बनाता है।

ऑस्ट्रेलियाई गठिया छिपकली की एक उत्सुक प्रजाति भी खोजी गई थी, जो 2013 के दौरान देश के बहुत विशिष्ट क्षेत्रों में रहती है। इसके रूप में भी जाना जाता है गुएको पत्ती पूंछ इसके पीछे के हिस्से में अजीब अवलोकन करने योग्य प्रकोप के कारण।

ये केवल कुछ प्रजातियां हैं जो हर साल खोजी जाती हैं, न केवल जानवरों की खोज की जाती है, बल्कि नए फूल, पौधे और पेड़ भी हैं जो हर साल हमारे अस्तित्व के साथ आश्चर्यचकित होते हैं।

क्या आपको इन खोजों को पसंद आया? किसने आपका ध्यान सबसे ज्यादा पकड़ा है? एक टिप्पणी छोड़ दो!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।विलुप्त होने के खतरे में जानवर: अमेरिकी महाद्वीप के जानवर।
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
फ्लाई टीएस-tsé (सपने में से एक)फ्लाई टीएस-tsé (सपने में से एक)
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे10 दुर्लभ जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे
ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
तितली मैकनतितली मैकन
ग्रेटर एनम्फ तितलीग्रेटर एनम्फ तितली
» » पिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज की
© 2021 taktomguru.com