taktomguru.com

हमारी बिल्ली को क्या चाहिए?

पाठ: लिडिया गार्सिया बुजा

यदि आपने इस अद्भुत पालतू जानवर के साथ रहने का फैसला किया है - बधाई हो! अब आपको खुश होने के लिए एक छोटे से trousseau की आवश्यकता होगी।

एक बिल्ली एक निर्णय नहीं है जिसे हल्के ढंग से लिया जा सकता है। यह पालतू जीवित प्राणी है जिसके लिए कुछ देखभाल और ध्यान की श्रृंखला की आवश्यकता होती है। हम पशु के इस प्रकार के साथ जीने का फैसला करते हैं तो हमें पता होना चाहिए कि आप 15 या 20 साल होने के लिए रह सकते हैं, आप पशु चिकित्सा देखभाल है कि एक लागत की आवश्यकता के बारे में की जरूरत है, हम भी उसे खिलाने के लिए है और उसे छुट्टी पर है। मालिकों को यह जानना है कि हम एक नई जिम्मेदारी ग्रहण करने जा रहे हैं। दूसरी तरफ, हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि इन प्रकार के पालतू जानवरों के साथ रहना हमें संतुष्टि से भर देगा। वहाँ कई फायदे इन जानवरों के पास हैं स्वच्छ, शांत, शांत, मजाकिया, स्वतंत्र हैं और अनुकूलन के लिए एक महान क्षमता है, एक अपार्टमेंट या बगीचे के साथ घर में रह सकते हैं और अन्य जानवरों के साथ रहने के लिए आसान है। इन छोटे फायदे और नुकसान हम ऊपर उद्धृत किया है पर विचार है, तो हम एक पालतू जानवर के रूप में एक बिल्ली का फैसला किया है, तो आप पछतावा नहीं होगा। अब आपको अपने आगमन के लिए सब कुछ तैयार करना है।
इस लेख में हम trousseau को जानेंगे कि हमारे नए शुभंकर को खुश होने की जरूरत है। यद्यपि कई चीजें हैं, डरो मत, पालतू जानवर के रूप में बिल्ली है, यह बहुत महंगा नहीं है।

हम निम्नलिखित सहायक उपकरण का लक्ष्य रखते हैं:
• रेत या पत्थरों का एक बॉक्स।
• दो कंटेनर, एक पानी के लिए और एक फ़ीड के लिए।
• Trasportín, हम इसे सामान्य रूप से स्थानांतरित करने या पशुचिकित्सा के दौरे के लिए उपयोग करेंगे।
• मशहूर हेयरबॉल के गठन को रोकने के लिए बालों और माल्ट सिरप के लिए ब्रश करें।
• खुरचनी

फिर वस्तुओं का एक और समूह वैकल्पिक है - खिलौने या यहां तक ​​कि बिस्तर या टोकरी के साथ सोने के लिए, इसलिए हम अपने सोफे पर सोने से बच सकते हैं। चलो देखते हैं कि हम प्रत्येक पूरक के लिए क्या उपयोग करेंगे।

बिल्लियों के लिए रेत ट्रे
फेलिन, क्योंकि वे बेहद स्वच्छ जानवर हैं, तुरंत रेत ट्रे का उपयोग करना सीखते हैं। बिल्लियों खुद को राहत देने के लिए ट्रे का उपयोग करें। यह gatuno W.C, 15 से अधिक नहीं सेंटीमीटर का एक Cajoncillo से मिलकर बनता है के रूप में दीवारों प्रयोग किया जाता है, बाँझ और सूखी रेत से भरा जा करने के लिए परिवर्तित किया जा सकता। यह वांछनीय है कि इस "बिल्ली स्नान" हमारे बिल्ली का बच्चा के रूप में एक अच्छा आकार एक बार वे रेत गन्दा है, छीलन इसके चारों ओर फैल रहा करने के लिए समर्पित है, और इसलिए घर के बाकी dirtying से बचने के है। यह भी महत्वपूर्ण है कि हम एक अलग और हवादार जगह में बिल्ली ट्रे को साफ रखें। सफाई आवश्यक है ताकि बिल्ली आरामदायक महसूस करे और विशेष रूप से गर्मियों के महीनों में किसी प्रकार का संक्रमण न करे। बिल्ली कूड़े के लिए के रूप में हम विभिन्न प्रकार, वर्तमान में बिल्ली कूड़े बहुत परिष्कृत देखते हैं कि, इस मामले और गंध के एक उच्च अवशोषण क्षमता के साथ चुन सकते हैं।

पानी और भोजन के लिए कंटेनर
पानी और भोजन के लिए कंटेनर सिंगल या डबल हो सकते हैं। प्लास्टिक या स्टेनलेस स्टील को साफ करना आसान है। यह आवश्यक है कि पीने वाले को स्थायी रूप से साफ, ताजे पानी के साथ स्टॉक किया जाए। जैसे ही फीडर, यह भोजन के समय भर जाएगा। बिल्लियों को स्वस्थ और मजबूत होने के लिए, एक विशिष्ट पौष्टिक पदार्थों की आवश्यकता होती है, इसलिए सलाह दी जाती है कि वे ब्रीडर या पशुचिकित्सा को सलाह दें।

बिल्लियों के लिए परिवहन
ट्रेस्पोर्टिन एक प्रकार का पिंजरा है जो हमारी बिल्ली को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने में काम करता है। पशु चिकित्सक या यात्रा में हमारी बिल्ली लेना बहुत उपयोगी है। जब हम एक यात्रा पर जाते हैं, तो इसका उपयोग करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, क्योंकि हम निरीक्षण के कारण दुर्घटना होने की संभावनाओं को कम कर देंगे।

बिल्लियों को आमतौर पर एक स्थान से दूसरे स्थान पर नहीं लेना पसंद होता है, क्योंकि वे बहुत क्षेत्रीय होते हैं और जिन स्थानों को वे नहीं जानते हैं, वे एक निश्चित तनाव का कारण बनते हैं। हमारे पालतू जानवर परिवहन के लिए परिचित होने के लिए, घर के अंदर एक सुलभ जगह में रखने की सलाह दी जाती है। यह अच्छा है कि जानवर इसे छीनता है या इसके साथ खेलता है, भले ही इसमें कुछ नलियां हों। इस तरह, आप इसे एक सुरक्षित स्थान के रूप में देखेंगे और अंत में आप विस्थापन के लिए उपयोग करेंगे।

बिल्लियों और माल्ट सिरप के लिए ब्रश
बिल्लियों प्रकृति द्वारा बेहद साफ जानवर हैं। वास्तव में हमारे पालतू जानवरों को लगातार तैयार करना बहुत आम है। इसके अलावा, क्योंकि उनके पास खुद को साफ करने की क्षमता है, वे पानी के महान मित्र नहीं हैं। हालांकि, नियमित रूप से अपने बालों को ब्रश करना महत्वपूर्ण है। इस तरह हम उन्हें बाल निगलने और पेट में प्रसिद्ध हेयरबॉल बनाने से रोक देंगे, जो लंबे समय तक आंतों के विकार पैदा कर सकता है। इसके लिए कोट के प्रकार के आधार पर बाजार पर बिल्लियों के लिए कई ब्रश और कॉम्ब्स हैं। माल्ट से भी तैयार किया जाता है, जिसमें बिल्ली प्राकृतिक रूप से बाल गेंदों के निष्कासन को प्रोत्साहित करती है और प्रोत्साहित करती है।

इसके अलावा फेलिन आमतौर पर इस प्रकार के माल्ट सिरप को कैंडी के रूप में मानते हैं।

बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स
प्रकृति और वृत्ति से, बिल्लियों को अपने नाखूनों को तेज रहने की आवश्यकता होती है। इसी कारण से, पेड़ या बाड़ की अनुपस्थिति में, यह स्वाभाविक है कि वे घर के अंदर एक वस्तु की तलाश करते हैं, जिसमें उनके नाखूनों को तेज करने के लिए, आमतौर पर फर्नीचर, सोफा या गलीचा का कोई टुकड़ा होता है। इसी कारण से और इससे बचने के लिए कि हमारे पशु हमारे फर्नीचर को नुकसान पहुंचाते हैं, यह एक स्क्रैपर हासिल करने के लिए मौलिक है जो हमारे छोटे पालतू जानवरों को अपनी नाखूनों को तेज करने की अनुमति देता है। वर्तमान में, बाजार में सभी प्रकार और आकारों के विभिन्न प्रकार के स्क्रैपर्स हैं। आइए कुछ उदाहरण देखें:



दीवार स्क्रैपर्स
वे आम तौर पर रस्सी के साथ रेखांकित होते हैं, और कार्पेट जैसी सामग्री का एक टुकड़ा होता है जहां बिल्ली खरोंच कर सकती है। ये दीवार पर अटक जा सकते हैं।

खुरचनी आकार का खिलौना
वे आमतौर पर रस्सी में एक माउस, एक गेंद या छेद वाले एक बॉक्स की तरह लपेटते हैं ताकि बिल्ली प्रवेश और बाहर निकल सके।

फर्श और खिलौनों के साथ स्क्रैपर
ये काफी आकार तक पहुंच सकते हैं। विभिन्न खिलौनों के साथ कई फर्श हैं। यह न केवल एक खुरचनी है, बल्कि हमारी बिल्ली के लिए चढ़ाई और मज़ा लेने के लिए एक खेल का मैदान भी है। आम तौर पर वे आमतौर पर शीर्ष पर एक छोटी गेंद या एक माउस है जो उनके ध्यान पकड़ता है।

सह-अस्तित्व की शुरुआत से हमारे पालतू जानवर को हमारे फर्नीचर और आम तौर पर हमारे घर का सम्मान करने के लिए सिखाना महत्वपूर्ण है। इन जानवरों की खुफिया उन्हें जल्दी से सीखती है और अंत में यह सहायक एक वस्तु बन जाती है जिसके साथ वे खेल सकते हैं और व्यायाम कर सकते हैं। उन्हें पढ़ाना बहुत आसान है। बस, जब हम देखते हैं कि हमारी बिल्ली अपने नाखूनों को एक अनुचित जगह में तेज कर रही है, तो हम इसे उठाएंगे और इसे स्क्रैपर पर ले जाएंगे।

अन्य वैकल्पिक सहायक उपकरण। बिस्तर और खिलौने
ये सामान हमारी बिल्ली का उपयोग करेंगे या नहीं बल्कि चालाकी के साथ भी हम उन्हें घर पर भी बना सकते हैं।

बिस्तर
बिल्लियों, अन्य जानवरों के विपरीत, शायद ही कभी सोने के लिए एक ही जगह का चयन करें। घर पर, वे आम तौर पर तब तक जांच करते हैं जब तक वे घर के कोनों को सबसे ज्यादा पसंद नहीं करते हैं और अपने सपनों को वैकल्पिक करते हैं। सबसे शांत और गर्म छुपा जगह उनके पसंदीदा हैं। इसलिए, घर पर बिस्तर डालने पर, इन विशेषताओं की जगह चुनना महत्वपूर्ण है, ताकि इसमें सोने के लिए उपयोग किया जा सके। आदर्श कमरे के प्रकार के कार्यालय, अध्ययन कक्ष या लिविंग रूम में एक रेडिएटर या स्टोव के पास है जो दिन के दौरान काम करता है।

बिस्तर के लिए के रूप में, बाजार पर विभिन्न विकल्पों, विकर टोकरी को खोलने के लिए तकिए से लेकर, हार्ड प्लास्टिक की टोकरी, इग्लू, मकान या यहाँ तक कि गद्देदार कंबल, जहां इस गर्म साबित होता है एक सामान्य कार्य बिस्तर बना सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि बिल्ली बिस्तर जिसे हम पसंद करते हैं। वैसे भी, यह संभव है कि हम एक आरामदायक बिस्तर खरीद लें और हमारी बिल्ली का बच्चा सोफे या किसी अन्य छिपने की जगह को आराम करने वाले स्थान के रूप में पसंद करे।

खिलौने
कई लाभ वे cats- लिए खिलौने अपनी कल्पना को जगाने लाने के लिए, उनके प्राकृतिक शिकार वृत्ति विकसित करने, अपने मूड में सुधार, उनके ध्यान अवधि बढ़ाने के लिए और उन्हें कैलोरी जला मदद करते हैं। एक मनोरंजक बिल्ली एक खुश और जागृत जानवर है। वहाँ एल्यूमीनियम पन्नी की गेंदों, चूहों के सभी प्रकार की तरह बाजार पर कई बिल्ली के खिलौने भी कुछ बंद भी बदबू आ रही है, मसूड़ों, नरम खिलौने, और इतने पर कर रहे हैं। हालांकि इन महंगी नहीं हैं, हम भी उन्हें इस तरह के कागज या ऊन के रूप में विभिन्न सामग्री के साथ घर पर बनाने की संभावना है। इनमें से कोई भी विकल्प अच्छा है और हमारे पालतू जानवरों के जीवन को उज्ज्वल करेगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
पालतू जानवर और विधवापनपालतू जानवर और विधवापन
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैंपालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं
पशु चिकित्सा के क्या फायदे हैं?पशु चिकित्सा के क्या फायदे हैं?
एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
बिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैंबिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैं
यदि आप इसका ख्याल नहीं रख सकते हैं, तो यह नहीं है!यदि आप इसका ख्याल नहीं रख सकते हैं, तो यह नहीं है!
» » हमारी बिल्ली को क्या चाहिए?
© 2021 taktomguru.com