taktomguru.com

साथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलन

13 नवंबर, 1 9 87 को स्ट्रैसबर्ग में यूरोप की परिषद के सदस्य साथी जानवरों की सुरक्षा में सुधार करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करते हैं। 1 मई 1 99 2 को यह कई देशों द्वारा अनुमोदित होने के बाद लागू हो गया।

स्पेनिश सरकार यूरोप की परिषद के साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन पर हस्ताक्षर करने का अधिकार देती है

यह यूरोपियन काउंसिल के 48 सदस्य देशों के लिए कानूनी रूपरेखा का गठन करता है, जिसमें यूरोपीय संघ के 28 शामिल हैं, जो साथी जानवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बुनियादी सिद्धांत स्थापित करते हैं।

एक बार इसकी प्रसंस्करण का अंतिम चरण पूरा हो जाने के बाद, स्पेन इस समझौते का पालन करने वाले यूरोपीय संघ संख्या 18 का सदस्य राज्य होगा।

कृषि परिषद, खाद्य और पर्यावरण मंत्रालय के प्रस्ताव पर मंत्रिपरिषद ने यूरोप की परिषद के साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन पर हस्ताक्षर करने का अधिकार दिया है।

यह सम्मेलन यूरोपियन काउंसिल के 47 सदस्य देशों के लिए कानूनी ढांचा है, जिसमें यूरोपीय संघ के 28 शामिल हैं, जो सहयोगी जानवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बुनियादी सिद्धांत स्थापित करते हैं और दोनों प्रशासनों के दायित्वों को सुनिश्चित करते हैं और व्यक्तियों का।




सम्मेलन के अनुसार, प्रत्येक व्यक्ति जिसके पास पशु है, उनके स्वास्थ्य और कल्याण के लिए ज़िम्मेदार है, इसलिए यह निर्धारित करता है कि उचित ज्ञान वाले लोगों द्वारा प्रजनन, हिरासत और व्यापार का व्यापार किया जाना चाहिए।

समझौते की शर्तों के अनुसार, विज्ञापन और शो में पालतू जानवरों का उपयोग सीमित है, ताकि उनके स्वास्थ्य और कल्याण खतरे में न हों। दूसरी तरफ, शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप जिसका उद्देश्य जानवरों की उपस्थिति को संशोधित करना या अन्य गैर-उपचारात्मक उद्देश्यों को प्राप्त करना है।

यह भी स्थापित करता है कि भटक गए जानवरों को प्रबंधित करने के लिए उपाय किए जाने चाहिए, और सूचना और शिक्षा अभियानों के विकास को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

सरकार से इस प्राधिकरण के बाद, अनुबंध कोर्टेस जनरल को भेजा जाएगा। एक बार इसकी प्रसंस्करण का अंतिम चरण पूरा हो जाने के बाद, स्पेन इस समझौते का पालन करने वाले यूरोपीय संघ संख्या 18 का सदस्य राज्य होगा।

यह प्रवेश साथी जानवरों की सुरक्षा के लिए एक बुनियादी विधायी ढांचा प्रदान करता है जो इस क्षेत्र में कार्यों के विकास और समन्वय को बढ़ावा देने की अनुमति देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साथी जानवरों और इसके परिणामों की सुरक्षा पर कानूनसाथी जानवरों और इसके परिणामों की सुरक्षा पर कानून
Andalusian बिल्ली का बच्चा दिनAndalusian बिल्ली का बच्चा दिन
1 अक्टूबर, 2004 तक1 अक्टूबर, 2004 तक
एफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती हैएफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती है
एफ़िनिटी फाउंडेशन और वेधशाला न्याय और पशु रक्षा जानवरों को चीजों से रोकने के लिए एक साथ आते हैंएफ़िनिटी फाउंडेशन और वेधशाला न्याय और पशु रक्षा जानवरों को चीजों से रोकने के लिए एक साथ आते हैं
# एनीमलसेनोसोस्कोस को न्याय मंत्री राफेल कैटाला का समर्थन प्राप्त होता है# एनीमलसेनोसोस्कोस को न्याय मंत्री राफेल कैटाला का समर्थन प्राप्त होता है
Anfaac पालतू जानवरों के लिए भोजन के लेबलिंग के लिए अच्छे प्रथाओं के कोड के यूरोपीय आयोग द्वारा…Anfaac पालतू जानवरों के लिए भोजन के लेबलिंग के लिए अच्छे प्रथाओं के कोड के यूरोपीय आयोग द्वारा…
अंत में सौंदर्य कारणों के लिए पूंछ और कान काटने प्रतिबंधित हैअंत में सौंदर्य कारणों के लिए पूंछ और कान काटने प्रतिबंधित है
एफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती हैएफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती है
यूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंतायूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंता
» » साथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलन
© 2021 taktomguru.com