taktomguru.com

ब्लू सम्राट बिच्छू

हमारे ग्रह के हर कोने की खोज करने में बहुत प्रगति के बावजूद, वहाँ अभी भी कि जानवरों की खोज की प्रजातियों होने के लिए इंतजार कर रहे हैं की एक बहुत कुछ कर रहे हैं। हम क्या कह रहे हैं का एक अच्छा उदाहरण, वृश्चिक ब्लू सम्राट अफ्रीकी बिच्छू का एक दुर्लभ उप प्रजाति है जो पता नहीं है घाना के दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले कुछ साल यह बनाता है जब तक है।

नाम से अनुमान लगाया जा सकता है, इस जानवर की सबसे उत्कृष्ट विशेषता इसकी अविश्वसनीय कोबाल्ट नीले, एक आनुवंशिक उत्परिवर्तन कि ऑक्सीकरण degenerating प्रोटीन के साथ हस्तक्षेप का परिणाम है। एक विशिष्टता जिसने अपने अस्तित्व को गंभीर खतरे में डाल दिया है और उसे ग्रह के एक बड़े हिस्से के कलेक्टरों का लक्ष्य बना दिया है।




लेकिन सभी अपने रंगाई के लिए नुकसान है, और उनके डीएनए में यह छोटा सा परिवर्तन करने के लिए धन्यवाद कर रहे हैं, इसके विष इस तरह के एक असाधारण कम विषाक्तता, जो नए यौगिक होते हैं जो कि मदद करने में सक्षम हैं बनाने के लिए वैज्ञानिकों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है बना दिया है बड़ी संख्या में लोग, जो दिल की शिकायतों के कारण पूरी तरह से सामान्य जीवन का नेतृत्व नहीं कर सकते हैं, जो एर्थिथमिया के रूप में परेशान और लगातार हैं।

यहां तक ​​कि अपने शरीर की रंजकता के प्रकार के वैज्ञानिक समुदाय के लिए उपयोगी है, क्योंकि अजीब नीले रंग अपने छोटे शरीर रचना है, यह नेत्र रोगों में से एक बनाने के लिए अज्ञात प्रक्रियाओं है कि मानव शरीर के लिए नेतृत्व को जानने के लिए एक छोटे सुराग माना जाता है सबसे आम, मोतियाबिंद।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलिया के जानवरऑस्ट्रेलिया के जानवर
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
नीली प्लेटनीली प्लेट
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
दुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियोंदुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियों
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है?
Lemur के बारे में सब कुछLemur के बारे में सब कुछ
» » ब्लू सम्राट बिच्छू
© 2021 taktomguru.com