taktomguru.com

पिल्ला स्वास्थ्य गाइड

एक पिल्ला खरीदें और आपका पैसा आपको एक अटूट प्यार खरीद देगा।

एक नए पिल्ला का अर्थ है आपके जीवन में बदलाव और आपकी देखभाल भारी लग सकती है। एक जिम्मेदार मालिक के रूप में, आपको अपने पिल्ला के स्वास्थ्य के बारे में चिंता करनी चाहिए। एक स्वस्थ पिल्ला का मतलब स्वस्थ और बेहतर अनुकूल मस्तिष्क है। ये आपके पिल्ला के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए कुछ विचार हैं:

. जब आप अपने घर में एक नया पिल्ला लाने के लिए जाना है, आप पहली बार सब कुछ आप के आसपास है और इस तरह के सफाई उत्पादों, सभी दवाओं, किसी भी खाद्य (गम और कैंडी चबाने सहित) और mousetraps के रूप में सभी मौजूदा खतरों को दूर पर ध्यान देना चाहिए मूल रूप से वहाँ tomar.Los पिल्लों जमीनी स्तर पर या एक कुर्सी पर कुछ भी नहीं होना चाहिए, अगर वह सब कुछ पाया और आसान में प्राप्त कर सकते हैं एक चाकू काटने का। "पिल्ला के लिए अपना घर तैयार करना" अनुभाग देखें। फिर, पिल्ला के लिए जगह तैयार करें। वे अक्सर एक बॉक्स में बेहतर होते हैं, और यह उन्हें जाने के लिए एक सुरक्षित जगह देता है। अपने द्वारा दिए गए खिलौनों की जांच करें क्योंकि वह भरे हुए जानवरों की आंखों की तरह चीजों से डूब सकते हैं, स्क्केकर खिलौनों से बचने के लिए भी सबसे अच्छा है। उसे कपड़े धोने के लिए रखा जाना चाहिए कि वह चबा नहीं सकता है।

. पिल्ला के स्वास्थ्य को प्रजनकों के लिए प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्हें एक पिल्ला की पेशकश नहीं करनी चाहिए जो कि आठ सप्ताह से कम पुरानी है और आदर्श रूप से 12 सप्ताह की उम्र में है। अगर आपको अपनी मां और आपके कूड़े के पक्ष से हटा दिया जाता है, तो आप अकसर आवश्यक सामाजिक कौशल विकसित नहीं करते हैं जैसे अवरोधित काटने (स्वीकार्य मुंह का दबाव)।
एक स्वस्थ पिल्ला, चेतावनी सक्रिय और चंचल है, तो आप बहुत खुले और स्पष्ट आँखें, गीला नाक, मजबूत दांतों और चमक त्वचा होना चाहिए, आप अच्छा और मोटा होना चाहिए, यह भी ध्यान और स्नेह के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करने के लिए उत्सुक होना चाहिए।

एक बार घर आने के बाद, यहां आपके नए पिल्ला के लिए कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं:




चार सप्ताह से तीन महीने तक

  • पोषण। पिल्ले लगभग पांच से सात सप्ताह की उम्र में दूध पकाया जाता है। एक दो महीने के पिल्ला को दिन में चार बार पिल्ला खाना खाना चाहिए। "पिल्ला फीडिंग शेड्यूल और गाइड" देखें।
  • कुछ आम समस्याएं सो रहा है: रात के दौरान पिल्लों को मुश्किल समय हो सकता है। उसे चलने के लिए विशिष्ट समय निर्धारित करना होगा। अपने बिस्तर के पास एक घड़ी डालने का प्रयास करें।
  • काटने: अब इस विषय में मूल बातें पर प्रशिक्षण शुरू करने का समय है। एक प्रभावी एंटीडोट हर बार जब आप शुरू करते हैं तो अपने मुंह में धीरे-धीरे अपने मुंह में डाल देना होता है।
  • कुछ आम बीमारियां Distemper: यह पिल्लों के लिए सबसे घातक बीमारियों में से एक है। सावधान रहें यदि आप समन्वय के बिना चलते हैं, अपनी भूख खो देते हैं, बुखार और दौरे से सुस्त हैं।
  • इन्फ्लुएंजा: यह श्वसन रोगों का कारण बनता है। सूखी खांसी या सांस की तकलीफ की उपस्थिति से सावधान रहें।
  • दिल की कीड़ा: रोकथाम छह महीने से पहले शुरू होना चाहिए।
  • टीके: टीके पहले चक्र आम तौर पर टीके कि कुत्ते हेपेटाइटिस, व्यथा, parvovirus और इन्फ्लूएंजा (DHPP के रूप में संक्षिप्त) के खिलाफ की रक्षा का एक संयोजन शामिल है। पशु चिकित्सक लेप्टोस्पायरोसिस और कोरोवायरस टीकाकरण की भी सिफारिश कर सकते हैं। लाइम रोग के खिलाफ एक टीका भी दी जाती है। "अपने पिल्ला की टीकों के पहले दौर के लिए गाइड" देखें।

तीन छह महीने

  • पोषण। पिल्ले को दिन में दो बार पिल्ला खाना खाना चाहिए। हर हफ्ते पिल्ला वजन। "पिल्ला फीडिंग शेड्यूल और गाइड" देखें।
  • कुछ आम समस्याएं आक्रमण: पिल्ले उनके आसपास के लोगों को चुनौती देना शुरू कर देंगे। बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की सिफारिश की जाती है।
  • चिह्नित: पिल्ले घर के चारों ओर अंकन शुरू कर सकते हैं जिसका मतलब है कि जगह के चारों ओर लटकने वाले कुत्ते हैं।

कुछ आम बीमारियां लाइम रोग: यह एक टिक काटने के कारण होता है। सूजन या दर्दनाक जोड़ों, बुखार, कठोरता से चलने से सावधान रहें।

  • एलर्जी: पिल्ला हवा के माध्यम से भोजन, घास या परेशानियों द्वारा एलर्जी के लक्षण दिखाना शुरू कर सकता है।
  • टीके: रेबीज के खिलाफ प्रारंभिक टीका. पिल्ले को इस संयुक्त टीका की बूस्टर खुराक 16 सप्ताह में प्राप्त करनी चाहिए। "कुत्तों और पशु चिकित्सा देखभाल के लिए टीका" देखें।
  • . यह जाली या नसबंदी का समय है। स्टेरलाइजेशन पुरुषों में और मादाओं, डिम्बग्रंथि और स्तन कैंसर में टेस्टिकुलर कैंसर और प्रोस्टेट समस्याओं को कम करता है। वे आमतौर पर कुत्ते को कम आक्रामक और अधिक प्रशिक्षित करते हैं।

छह महीने से एक वर्ष तक

  • पोषण। जब एक वर्ष पुराना हो तो आप कुत्ते के भोजन को धीरे-धीरे बदल सकते हैं। अधिकांश दिन में दो भोजन के साथ बेहतर होते हैं।
  • कुछ आम समस्याएं विकास: यह वह जगह है जहां प्रशिक्षण शुरू होता है और यह जरूरी है कि आप उसे बताएं कि नेता कौन है।
  • यदि यह स्पैड या न्यूटर्ड नहीं है, तो यह आस-पास की हर चीज के साथ मिलकर यौन व्यवहार प्रदर्शित करना शुरू कर देगा।
  • कुछ आम बीमारियां बोर्डेटेला: यह केनेल की खांसी है और यह बेहद संक्रामक है। छींकने, खांसी और नाक बहने से सावधान रहें।
  • अनुवांशिक रोग: यह संभव है कि वे प्रकट हों, प्रत्येक दौड़ में वंशानुगत स्वास्थ्य समस्याओं से संबंधित विभिन्न चिंताओं हैं।
  • टीके: पिल्ले प्रति वर्ष बूस्टर खुराक प्राप्त करनी चाहिए।

कुत्ते और उनके स्वास्थ्य को एक जटिल मुद्दा नहीं होना चाहिए। अपने पिल्ला को अच्छा पोषण देकर, पशु चिकित्सक, प्रशिक्षण, तैयारी और स्नेह के लिए आवधिक दौरे करके, आप उसे अच्छे स्वास्थ्य के लिए मदद करेंगे और बाद में एक स्वस्थ कुत्ता बनेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए किस तरह का मानव भोजन अच्छा है?कुत्तों के लिए किस तरह का मानव भोजन अच्छा है?
जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
पिल्ले काट सकते हैं?पिल्ले काट सकते हैं?
अपने पिल्ला के आहार की जांच कैसे करें ताकि उसके पास इष्टतम स्वास्थ्य होअपने पिल्ला के आहार की जांच कैसे करें ताकि उसके पास इष्टतम स्वास्थ्य हो
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
एक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिएएक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिए
जब पिल्ला 5 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 5 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
पिल्ला बाल और सौंदर्य प्रसाधनपिल्ला बाल और सौंदर्य प्रसाधन
कैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिएकैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिए
» » पिल्ला स्वास्थ्य गाइड
© 2021 taktomguru.com