taktomguru.com

मेरे पालतू जानवर (कुत्ते या बिल्ली) की त्वचा में मशरूम

क्या आप जानते थे कि कवक हैं जो आपके पालतू जानवर की त्वचा को बिगड़ती हैं? खैर हम आपको बताते हैं कि हां, यह आपके प्यारे दोस्त के फर और बालों को काफी नुकसान पहुंचाता है, यह त्वचा को खुजली और परेशान करता है।

पशुओं में बालों का झड़ना ऐसे गरीब आहार के रूप में कई कारणों से, बाहरी परजीवियों, कण है और हम आज मशरूम बात करेंगे, तो यह पता करने के लिए की पहचान है कि क्या अपने पालतू जानवरों में बालों के झड़ने का कारण खमीर है बहुत महत्वपूर्ण है और समस्या खराब होने से पहले आप समय पर कार्य कर सकते हैं।

चिंता न करें, यहां हम सभी सवालों के सभी उत्तरों को छोड़ देते हैं।

वे क्या हैं

कवक सूक्ष्मजीव होते हैं जो त्वचा के स्तर पर संक्रमण का कारण बनते हैं, जिन्हें त्वचाविज्ञान या कटनीस मायकोस कहा जाता है। इन सूक्ष्मजीवों को प्रकृति में वितरित किया जाता है और इसलिए यह आम बात है कि संक्रमण और आदर्श वातावरण बढ़ने के लिए है। 

कवक है कि आमतौर पर पालतू जानवर को प्रभावित की पीढ़ी कर रहे हैं: Microsporun canis, Microsporum gypseum ट्रायकॉफ़ायटन mentagrophytes और सबसे अधिक बार कुत्तों और बिल्लियों में पहचान की जा रही Microsporum, ट्रायकॉफ़ायटन और Epidermophyton प्रजातियों।

कुत्तों में निदान त्वचा घावों के 5 से 15% से त्वचा रोगाणुरोधी के लिए सकारात्मक हैं। यह मुख्य रूप से उष्णकटिबंधीय, आर्द्र या बहुत गर्म होता है।

यह कैसे फैलता है?

कारण अलग-अलग हैं और हम उन्हें नीचे सूचीबद्ध करेंगे:

  • दौड़ से पूर्वनिर्धारितता: ऐसी नस्लों हैं जो त्वचा और फर के प्रकार के कारण त्वचा के संक्रमण को संक्रमित करने का अधिक जोखिम रखते हैं, जैसे कि शिट्जु, शार्पेई, xoloescuincle, पूर्व अंग्रेजी चरवाहे इत्यादि। Immunosuppressed जानवरों को उनके शरीर प्रस्तुत करता है कि कमजोरी से उजागर किया जा सकता है।
  • अत्यधिक आर्द्रता: जब एक पालतू बहुत अधिक नमी के संपर्क में आ जाता है (जो संयोग से कवक के लिए एक आदर्श जगह है) संक्रमण और फंगल त्वचा संक्रमण की संभावना काफी बढ़ जाती है।
  • एक जानवर से दूसरे जानवर से सीधे संपर्क द्वारा संक्रमित: जब आपका कुत्ता या बिल्ली त्वचा के साथ त्वचा के संपर्क में रहा है, तो यह संक्रामक होने की संभावना है क्योंकि बालों और हवा में तराजू और स्पायर संक्रमण का एक प्रमुख स्रोत हैं।
  • Fomites द्वारा संक्रमित: Fomites चीजें हैं जो दूषित हो सकता है और वायरस, बैक्टीरिया, कवक या सूक्ष्मजीवों उनमें रहने वाले ले जाने में सक्षम हो सकता है, अपने पालतू इन दूषित चीजों के साथ संपर्क के माध्यम से संक्रमित हो जाते हैं कर सकते हैं (बेड, कंबल, भोजन कटोरे, आदि)

यह कैसे प्रस्तुत किया जाता है?

  • जानवर लगातार खरोंच कर रहा है
  • त्वचा पर जलन
  • सर्कल के रूप में बाल का नुकसान
  • जब आप अपने पालतू जानवर से संपर्क करते हैं तो खराब गंध
  • छोटे गुलाबी रंग हो सकते हैं 
  • त्वचा फ्लेकिंग (त्वचा पर छोटे सफेद स्केल दिखने लगते हैं)
  • ऐसी कई समस्याएं हैं जो त्वचा की समस्याओं के परिणामस्वरूप हो सकती हैं और यदि आपके पालतू जानवर को बीमारी से कुपोषित या कमजोर हो गया है जो अभी हुआ है



शरीर के किस हिस्से में यह होता है?

  • पिंस
  • उंगलियों के बीच में
  • कान
  • नाक
  • पूंछ
  • इसे टेंडरलॉइन पर प्रस्तुत किया जा सकता है, लेकिन मुख्य रूप से ऊपर वर्णित क्षेत्रों में।

इसे कैसे रोकें?

  • अपने पालतू जानवर को नमी के संपर्क में आने की अनुमति न दें क्योंकि यह संक्रमण को बढ़ाने में मदद कर सकता है
  • यदि आप त्वचा की समस्याओं वाले कुत्ते के बारे में जानते हैं, तो इसे अपने प्यारे दोस्त के साथ रहने न दें
  • यदि आप उपयोग करते हैं तो हर हफ्ते बिस्तर, कंबल, खिलौने और कपड़े तटस्थ साबुन से धोएं, क्योंकि मशरूम वहां रखे जा सकते हैं
  • जब आप अपने पालतू जानवर को स्नान करते हैं तो अपने पालतू जानवरों के बाल और त्वचा को पूरी तरह से सूखा सुनिश्चित करें
  • अपने पालतू जानवर को ठीक से खिलाओ, अच्छा पोषण किसी भी प्रकार की बीमारी को रोकने में मदद करता है।

उपचार क्या है?

उपचार, बीमारी, कवक और चोटों है कि हो के प्रकार की प्रगति के अनुसार अनुकूलित किया जाना चाहिए ताकि यह जल्दी निदान करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, त्वचा की समस्याओं हमेशा धीमी वसूली कर रहे हैं। निराशा नहीं है, तो आप तत्काल परिणाम नहीं दिख रहा है, के बाद से उपचार त्वचा और बाल कूप घुसना चाहिए, प्रक्रिया धीमी है और कई लोगों को निराश कर रहे हैं और उपचार वापसी या जारी रखने के लिए संक्रमण की इजाजत दी रद्द, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सभी उपचार की परिणति ताकि वसूली प्रभावी हो।

इस मामले की गंभीरता के अनुसार 3 प्रकार के उपचार होते हैं जिनका उपयोग किया जाता है।

विषय: यह उपचार का पहला कदम है, प्रभावित क्षेत्र में दवाएं शामिल हैं, आम तौर पर क्षेत्र को साफ करती है, खुजली और खुजली को हटा देती है, यह उपचार समय पर संक्रमण का पता चला है। यह आम तौर पर शैंपू, लोशन और सामयिक क्रीम पर आधारित होता है, जो सीधे प्रभावित त्वचा पर होता है।

प्रणालीगत: जब सामयिक उपचार काम नहीं करता है, तो यह समय-समय पर व्यवस्थित होने का समय है, जहां दवाएं अधिक विशिष्ट होती हैं और खुराक अंदर से कवक पर हमला करने के लिए थोड़ा अधिक होता है, अक्सर यह उपचार अधिक प्रभावशीलता के लिए सामयिक दवा के साथ होता है। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि इन दवाओं को केवल पशुचिकित्सा द्वारा प्रशासित किया जा सकता है, जो स्पष्ट रूप से इस मामले का विश्लेषण कर चुके हैं और संक्रमण की जटिलता के अनुसार उपचार की योजना बना चुके हैं।

पर्यावरण: असल में, इसमें घर की सफाई करना शामिल है, जैसे कि धोने की चादरें, पालतू बिस्तर, खाद्यान्न खिलाना, क्षेत्रों की कीटाणुशोधन आदि। यह भविष्य में संक्रमण से बचने के लिए एक निवारक तरीका है।

हम स्पष्ट करने के लिए खमीर चंगा करने के लिए कोई घर उपचार, हर समय ऐसे मामलों में जहां स्वामी संक्रमण छुपा थोड़ी देर के लिए उपचार की कोशिश की है, लेकिन फिर आ अधिक तीव्र हो जाता है, अपने पालतू जानवरों की पीड़ा शिथिलता नहीं, डॉक्टरों देखते हैं कि चाहते हैं हम पशु चिकित्सकों को इस प्रकार की समस्या का इलाज करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। आपका पालतू परिवार और आपकी ज़िम्मेदारी का हिस्सा है।

यदि आपको त्वचा में संक्रमण का संदेह है, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा पर जाएं, निदान और समय पर उपचार वसूली की कुंजी है। वहाँ कवक है कि मनुष्य और कुत्तों से संक्रमित किया जा सकता है की किस्मों canis कर रहे हैं और ट्रायकॉफ़ायटन Microsporun mentagrophytes, तो यह पशु चिकित्सक के पास अपने कुत्ते या बिल्ली को लाने के लिए और इसलिए उसे अपने परिवार संक्रमण से बचने कर सकते हैं बहुत महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
कुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमणकुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमण
शुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियरशुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियर
एरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमणएरेडेल टेरियर में त्वचा संक्रमण
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
स्वस्थ कुत्ते की त्वचा, बीमारियों के खिलाफ बाधास्वस्थ कुत्ते की त्वचा, बीमारियों के खिलाफ बाधा
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
खरगोश की त्वचा रोगखरगोश की त्वचा रोग
क्या आपके पालतू जानवर खराब गंध करते हैं?क्या आपके पालतू जानवर खराब गंध करते हैं?
» » मेरे पालतू जानवर (कुत्ते या बिल्ली) की त्वचा में मशरूम
© 2021 taktomguru.com