taktomguru.com

समुद्री कछुए

सागर कछुए एक बहुत ही अनोखी प्रजातियां हैं। वास्तव में यह आमतौर पर उन लोगों पर एक शानदार दृश्य प्रभाव पैदा करता है जो उन पर विचार करने के लिए नहीं रहते हैं। और इसका बड़ा खोल अविश्वसनीय है। यह शिकारियों के साथ-साथ संभावित भिन्नताओं के खिलाफ आपको बचाने में सक्षम है कि पानी उन स्थानों से पीड़ित हो सकता है जहां वे रहते हैं।

लगभग 200 वर्षों तक रहने में सक्षम, समुद्री कछुए अपनी धीमी गति की मिथक को फेंकने के लिए ज़िम्मेदार हैं क्योंकि वे समुद्र की गहराई में, प्रति घंटे 35 किलोमीटर तक गति तक पहुंच सकते हैं। दांतों के बिना और एक तेज चोंच के साथ, समुद्री कछुए को सांस लेने के लिए हर दस मिनट में पानी छोड़ना चाहिए।




जैसा कि समुद्री जीवन में सामान्य है, पुरुष आम तौर पर महिलाओं की तुलना में कुछ छोटे होते हैं। इसका प्रजनन उन अंडों के माध्यम से किया जाता है जो मादा डालती हैं, जो उन्हें जमा करने के लिए जमीन पर जाती है। मादा के अंदर अंडे के गठन के बाद, यह उन्हें बहुत गहरे छेद में पेश करेगा। फिर, उस समय के बाद जो ऊष्मायन के चालीस से सत्तर दिनों तक जा सकता है, मादा उन अंडों को पुनः प्राप्त करेगी और, एक सुरक्षित जगह पर, उसके जन्म की प्रतीक्षा करेगी।

तथ्य यह है मनुष्य, पूरे इतिहास में, सुंदर जानवरों के सभी लगभग उपयोग करना चाहता था है कि, कारण बना हुआ है समुद्री कछुए कई बार किया गया है, और मुझे यकीन है कि यह हो जाएगा हूँ, एक लुप्तप्राय जानवरों की प्रजातियों माना ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए।धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए।
जेलीफ़िशजेलीफ़िश
समुद्री घोड़ेसमुद्री घोड़े
Echinoderm जानवर क्या हैं?Echinoderm जानवर क्या हैं?
पालतू जानवर के रूप में कछुएपालतू जानवर के रूप में कछुए
कछुए खोल की उपयोगिताकछुए खोल की उपयोगिता
कछुओं का गर्भावस्थाकछुओं का गर्भावस्था
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?
ऑक्टोपस का गर्भावस्थाऑक्टोपस का गर्भावस्था
» » समुद्री कछुए
© 2021 taktomguru.com