taktomguru.com

मिनीचर बुल टेरियर

बुल टेरियर थंबनेल
पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

यह कुत्ता यह है कि इसका नाम इंगित करता है, बुल टेरियर का एक कम आकार संस्करण। यदि हम मानक आकार में दौड़ जानते हैं, तो हम मिनीबुल को जानते हैं, क्योंकि यह भी जाना जाता है। यदि आपका "बड़ा भाई" एक महान साथी है, तो हम उन फायदों की कल्पना कर सकते हैं जो एक ही कुत्ते शहरी माहौल में पारिवारिक जीवन में ला सकता है और यदि यह दस किलो से भी कम वजन का होता है तो तेजी से छोटे रिक्त स्थान।
जानने के लिए कैसे बुल टेरियर लघु पहले मानव इतिहास में जो बुल और टेरियर पैदा हुए या, के रूप में यह भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में जाना जाता था के समय में बंद हो जाने चाहिए, सफेद घुड़सवार उभरा। हमें खुद को उन्नीसवीं शताब्दी इंग्लैंड के ठोस संदर्भ में रखना होगा। कि समाज में आम था, यहां तक ​​कि, परंपरा, पशुओं के बीच खूनी झगड़े verging कट्टर बेहतर, कम नहीं सार्वजनिक पीड़न कामुक जो जिज्ञासा, रक्त और दूसरों के दुख की खोज के इन भयानक संघर्ष में भाग लिया के मनोरंजन के लिए, हाँ। अधिकांश कुत्ते ऐसे भालू के रूप में जंगली जानवरों का सामना करने के लिए इस्तेमाल किया गया और सब से ऊपर, बैल, प्राचीन बुलडॉग, fattest कुत्ता है कि हम आज, भयंकर और शक्तिशाली उपस्थिति, अथक काटने जानते थे।

हम नहीं जानते कि इन लड़ने वाले सेनानियों और गायब काले और तन टेरियर के बीच पहला क्रॉसिंग मौका का परिणाम था या उद्देश्य पर इसे दूर किया गया था। क्या मालूम है कि इस मिश्रण का परिणाम एक कुत्ते लड़ाई में सबसे बड़ी क्रूरता है कि अब तक देखा था, एक हल्का और अधिक चुस्त शरीर के साथ संयुक्त, गुण है कि लड़ाई में बहुत प्रभावी थे है ।


इन कुत्तों की लोकप्रियता तेजी से फैल गई, खासतौर से मुख्य नाभिक में जहां कुत्ते जानवरों के साथ झगड़ा करते थे, जैसे लंदन और बर्मिंघम। मालिकों ने उन प्राचीन टेरियर की दृढ़ता, गति और साहस के साथ बुलडॉग कोलोसस के थोक, शक्ति और काटने को एकजुट करने में कामयाब रहे।




लेकिन यह मिनीचर बुल टेरियर के निर्माण में पहला कदम है। उन पहले कुत्ते युद्ध के लिए सभी गुण थे, लेकिन वे अपने रूपरेखा के लिए बाहर खड़े नहीं थे। यह इस बिंदु पर है कि प्रजनक उभरता है कि दौड़ के इतिहास में पारित हो गया है, न कि इसके निर्माता के रूप में, बल्कि इसके महान प्रायोजक के रूप में: जेम्स हिंक्स। इस कुत्ते ब्रीडर, अच्छी तरह से अपने समय, जिसका रिकॉर्ड बताते हैं कि bloodhounds, Carlinos, या Damatas इतालवी ग्रेहाउंड की प्रतियां बिक में जाना जाता है, दोनों बुलडॉग और टेरियर के आकृष्ट किया गया। इसलिए, जैसा कि हिंक के बेटे ने एक अमेरिकी पत्रिका में लिखा था जब वह 80 वर्ष का था, उसके पिता ने सफेद टेरियर से रक्त जोड़ा, और उसने अपने कपड़े पर सफेद आधार को ठीक करने के लिए दमाता का भी सहारा लिया। और यह है कि बीसवीं शताब्दी की शुरुआत तक सफेद रंग के अलावा बुल टेरियर की कोई प्रतियां नहीं थीं। इसके तुरंत बाद, वह अपने कुत्तों को कुत्ते के कार्यक्रमों में लेना शुरू कर दिया। इस प्रकार, यह दर्ज की गई थी कि उसकी प्रतिलिपि, "ओल्ड मैडमैन" नाम, 1860 बर्मिंघम Hinks की प्रदर्शनी में भाग लिया उसे एक बाहरी सुंदरता है कि अत्यधिक अपने समय के Cinofila समाज द्वारा मूल्यवान था दौड़ के लिए मिला है। कुछ साल बाद वह कुत्ते के कार्यक्रमों पर पहले से ही प्रभुत्व रखता था, हालांकि न केवल अपने बुल टेरियर्स के साथ, क्योंकि इस प्रजनन प्रजनक ने 18 विभिन्न नस्लों का प्रदर्शन किया था।

वर्तमान में, यह छोटा टेरियर एक साथी कुत्ते के रूप में एक अच्छा विकल्प बन गया है, क्योंकि इसका चरित्र एक बहुत ही जीवित, स्नेही जानवर है, जो अपने आप से संपर्क में खुशी पाता है। इसके अलावा, यह आमतौर पर अन्य जानवरों के साथ सह-अस्तित्व में समस्याएं नहीं दिखाता है।

वह एक सक्रिय कुत्ता है, वह व्यायाम के साथ बहुत अधिक चलता है, कि हमें उसे रोज़ाना मानसिक और भावनात्मक संतुलन के पक्ष में प्रदान करना होगा। वे अपनी बुद्धि के लिए भी खड़े हैं, वे जीवंत कुत्ते हैं, वे तेजी से और प्रशिक्षण सीखते हैं। सर वाल्टर स्कॉट ने उन्हें "सबसे बुद्धिमान कुत्ते" के रूप में वर्णित करने के लिए कहा था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxixयॉर्कशायर टेरियर राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxix
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
» » मिनीचर बुल टेरियर
© 2021 taktomguru.com