taktomguru.com

रूस ii

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

रूस II
विशाल रूसी क्षेत्र में बनाए गए और विकसित कुत्तों को समर्पित इन पृष्ठों पर दो बहुत ही अलग नस्लें आती हैं। इस पहलू को छोड़कर, बोरज़ोई और रूसी लघुचित्र में कुछ और नहीं है। पहला, विशाल रूसी जंगलों के भेड़ों के भयंकर शिकारी के सबसे बुरे शिकारी बनने के लिए पैदा हुआ: भेड़िया। greyhounds के बीच बड़े, शक्तिशाली कुत्ता, भव्य दिखने, अब तक उपस्थिति और छोटे रूस Miniatura, एक आराध्य कुत्ते कि अपनी भूमिका निभाता है की कार्यक्षमता से, कंपनी को प्रभावी ढंग से एक मजेदार और अनुकूल चरित्र के लिए धन्यवाद योग।
• बोरज़ोई, हंटिंग के लिए रूसी हाउंड (रस्काया सोवाया बोरज़या)
बड़े रूस के जंगलों में चरवाहों और उनके झुंड पीछा भेड़ियों की बड़ी संख्या का मुख्य कारण था कि इस विशाल देश के निवासियों वर्ष कुत्तों ग्रेहाउंड प्रकार, कुत्तों देशी पादरियों बालों के साथ पार संभवतः उत्तरी अफ्रीका से लंबे समय तक। इस तरह, वे वर्तमान Borzoi के प्रत्यक्ष पूर्वजों बना रहे थे।

उन शुरुआती दिनों के बाद से, हम सोलहवीं सदी से पहले के वर्षों के बारे में बात की, जब दौड़ पहले से ही बहुत तय किया गया था के रूप में आज हम जानते हैं, उसे अलग अलग तरीकों से नाम दिया गया है: Borzaya (रूस दौड़ में नाम), Psowaya Barsaya, साइबेरियाई वुल्फहाउंड, बरज़ोई (फ्रांस में)। Borzoi नस्ल के पुरुष को दिया गया नाम है। शब्द "बोर्ज़ी" से निकला है, जिसका अर्थ है "तेज़"।

16 वीं शताब्दी के उन पहले वर्षों से, प्रजनकों भेड़िये के सही शिकारी में इस तेज और शक्तिशाली कुत्ते को बदलने का प्रभारी थे। इस प्रकार, Borzoi सबसे अधिक मूल्यवान इन शिकारियों संसाधन का अतिरंजित आबादी को नियंत्रित करने के रूप में स्थान दिया गया था, लेकिन यह भी अदालत के शिकारी दल का हिस्सा है और देश के रईसों, जो भेड़ियों का शिकार में थे बन गया सबसे अधिक इस्तेमाल किया मनोरंजन। शिकार के इन दिनों एक प्रामाणिक समारोह के बहुत करीब थे। रूस venatoria परंपरा भी एक ही में भाग लेने वाले घोड़े, और एक ही कुत्तों ऊपर sprucing के लिए, शिकार रंगीन रेशम की शुरुआत में ले जाने के लिए होता है। रूसी tsars जल्द ही महान मूल्य का एक स्थिति के इस कुत्ते के लिए नेतृत्व किया, उनके उच्चतम प्रतिबद्धताओं उपहार के रूप में की पेशकश की।

उनकी स्थिति इष्टतम थी, नमूने की एक बड़ी संख्या, सभी कार्यात्मक और शिकार भेड़िये, यहां तक ​​कि कुछ रूसी अभिजात वर्गों ने अपने कुत्ते में 150 से अधिक कुत्तों के मालिक होने का दावा किया। लेकिन 1 9 17 की क्रांति के साथ, दौड़ में सबसे खराब स्थिति का सामना करना पड़ा, लगभग गायब होने के लिए जब दौड़ इतनी सताया गया था कि अभिजात वर्ग से जुड़ा हुआ था। बोरज़ोई ने उन नमूने में मोक्ष पाया जो यूरोप के अन्य देशों में निर्यात किए गए थे, जिनका उपयोग सामाजिक स्थिति में कमी के दौरान प्रजनन फिर से शुरू करने के लिए किया जाता था।

हम एक शोक से पहले हैं, हालांकि यह नाम भेड़िया के रूप में अपने पारंपरिक उपयोग से बहुत दूर है। इसका बड़ा आकार, पुरुषों में 85 सेंटीमीटर और महिलाओं में 78 तक, अपने मुंह के छोटे टुकड़ों, जैसे खरगोश के साथ पहुंचना मुश्किल हो जाता है, हालांकि इसका उपयोग सफल शिकार के लिए भी किया जाता है। उनकी उपस्थिति एक कुत्ते की है जो कुलीन हवाओं को छोड़ देती है। इसके बड़े आकार के अलावा, यह अपने मजबूत संविधान में योगदान देता है, लेकिन घावों की हल्की रेखाओं से भटकने के बिना।

जैसा कि यह वास्तव में सभी ग्रेहाउंड के साथ होता है, बोर्ज़ोई एक शांत और संतुलित चरित्र का प्रदर्शन करता है। बड़े आकार और गतिविधि के बावजूद जब इसे चलाने के लिए तैनात किया जाता है, घर पर यह एक शांत कुत्ता है, लगभग निष्क्रिय है। अपने लोगों के साथ वह एक महान निष्ठा विकसित करता है और किसी बाहरी गतिविधि में एक महान साथी है।

• रूसी लघु (रस्की खिलौना)
रूसी लघुचित्र को मॉस्को के खिलौना टेरियर के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि इसे रूसी राजधानी में दशकों पहले विकसित किया गया था। उनकी भूमिका तब से हुई है जब उन्होंने कुत्ते के साथी को बनाना शुरू कर दिया था। इसकी मान्यता 1 9 60 में गायब सोवियत केनेल क्लब द्वारा की गई थी, लेकिन इसकी सटीक उत्पत्ति ज्ञात नहीं है, हालांकि यह बनाए रखा जाता है कि यह अंग्रेजी टोय टेरियर से बनाया गया था, जो पूर्व सोवियत अदालत में अत्यधिक मूल्यवान थी।

यह एक ऐसी दौड़ बनाने का इरादा था जो मस्कोवाइट अपार्टमेंट की छोटी जगह पर पूरी तरह अनुकूल होगा। हम कह सकते हैं कि इस आधुनिक शहरी समाज में सद्भाव में रहने के लिए बनाई गई एक दौड़ है, क्योंकि यह एक छोटे से भौंकने कुत्ते, बहुत और अन्य नस्लों के अनुकूल भी अन्य पालतू जानवरों प्रजातियों के साथ है, एक आदर्श वजन के साथ इस प्रकार के जीवन के लिए, दो से तीन किलो के बीच, और 20 से 28 सेंटीमीटर के बीच की ऊंचाई।




1950 के दशक में, कुत्ते के प्रति उत्साही के एक समूह, ई Zrovoin की अध्यक्षता में छोटे कुत्ते उतरा मजबूत करने के लिए, शुद्ध दौड़ का आनंद ले रहे बिना उनके प्रयासों समर्पित करने का फैसला, Inglés खिलौना टेरियर जो पहले से ही काफी बड़े पैमाने पर मास्को थे।

12 अक्टूबर, 1 9 58 को, छोटे बाल वाले दो कुत्तों को पार करना (हालांकि यह रिकॉर्ड किया गया है कि उनमें से एक को थोड़ा लंबा बाल था) कान और अंगों पर शानदार फ्रिंज के साथ एक पुरुष पैदा हुआ था। इस विशेषता को बनाए रखने का फैसला किया गया था। यह पुरुष एक मादा के साथ पार हो गया था जिसमें थोड़ा लंबा बाल भी था।

यद्यपि रूसी छोटे कुत्ते के लंबे बाल की विविधता दिखाई दी, पहले उन्हें अलग-अलग किया गया था, जो उन्हें लंबे बालों वाली मॉस्को खिलौना टेरियर का प्रतीक था। मास्को में एक प्रजनक, येवुगेनिया फोमिनिचना झारोवा ने नस्ल के इस तनाव के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आधिकारिक मानक स्थापित किया गया था, इसे 1 9 64 में कुत्ते के शो में पहली बार प्रस्तुत किया गया था, जहां 24 नमूने की उपस्थिति का आनंद लेना संभव था, और केवल दो साल बाद इसका मानक आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त था।

यह एक सुरुचिपूर्ण कुत्ता है, जिसमें लंबे पैर उसके छोटे वर्ग के शरीर के अनुपात में हैं। अगर हम पूरी तरह से शरीर को देखते हैं तो इसका सिर कुछ छोटा होता है। इसमें बड़े, काले, गोल, थोड़ा प्रमुख आंखें, साथ ही साथ बड़े और पतले कान, उच्च सीधे और खड़े होते हैं।

पूंछ आमतौर पर तीसरे कशेरुका में विच्छेदन किया जाता है - पोर्टल उच्च होता है। विच्छेदन के बिना, यह एक सिकल का आकार लेता है।

छोटे, जीवंत और चंचल, सही साथी कुत्ते की मांगों का जवाब देते हैं। वह उसके आस-पास की हर चीज़ के लिए बहुत जिज्ञासा दिखाता है, एक ऐसी विशेषता जो कई अन्य लोगों से मिलती है ताकि वह उन्हें सही साथी कुत्ता बना सके। वह अन्य कुत्तों की कंपनी, साथ ही अन्य पालतू जानवरों की कंपनी पसंद करता है। समाज के नियमों को जल्दी से सीखें और महान बुद्धि का प्रदर्शन करें। उसकी इच्छा के प्रति स्नेह और स्नेह की अभिव्यक्ति निरंतर होगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कोकेशियान चरवाहा कुत्ताकोकेशियान चरवाहा कुत्ता
एस्टोनियन हाउंडएस्टोनियन हाउंड
बोर्ज़ोई कुत्तों की नस्लबोर्ज़ोई कुत्तों की नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
बोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोईबोरज़ोई, रूसी ग्रेहाउंड, रूसी हाउंड, बरज़ोई
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
छोटे नस्ल रूसी कुत्ताछोटे नस्ल रूसी कुत्ता
उल्लू और संबंधित की भावना (भाग 3)।उल्लू और संबंधित की भावना (भाग 3)।
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
© 2021 taktomguru.com