taktomguru.com

पालतू जानवर कहां खरीदें

इस लेख में हम एक श्रृंखला देखने जा रहे हैं एक पालतू जानवर कहाँ से प्राप्त करने के विकल्प और कुछ सुझाव पहले एक पालतू पशु प्राप्त करें हमें ध्यान में रखना है। हमारे नया शुभंकर परिवार का सदस्य बन जाएगा जो देखभाल, चलना, साफ करना, पशुचिकित्सा लेना, अपनी जगह का सम्मान करना, छुट्टी लेना होगा। तो सबसे पहले हमें यह करना सुनिश्चित करना है कि परिवार के सभी सदस्य इससे सहमत हैं।

पालतू जानवर कहां खरीदें

पालतू जानवर कहां खरीदें

पालतू जानवर कहां खरीदें

कभी-कभी, कोई हमें एक प्रदान करता है पशुशावक यह एक मादा से आता है जो उठाया गया है और उसका मालिक बनाए नहीं रख सकता है। ध्यान रखें कि कभी-कभी कुछ प्रजातियों की मादा साल में कई बार बहुत बड़ी लिटर हो सकती है, जैसे कि हैम्स्टर. यह एक अच्छा तरीका है, क्योंकि साथ ही हम एक पाते हैं शुभंकर, हम आपके प्रजनक की समस्या को हल करते हैं और जानवर की उत्पत्ति को भी जानते हैं (यदि यह उस घर से आता है जिसमें इसका इलाज किया गया है, तो उसकी निगरानी और स्वास्थ्य की देखभाल की जा रही है ...)।

अन्य बार हमें जाने की ज़रूरत नहीं है हमारे शुभंकर को खोजें, लेकिन वह हमारे पास आती है: हमें कुछ जानवर मिलते हैं जिन्हें त्याग दिया जाता है या खो जाता है। इस मामले में आपको इसे पहले ले जाना होगा पशु चिकित्सक यह देखने के लिए कि क्या उसके पास है माइक्रोचिप. यह किसी और का हो सकता है जिसने इसे खो दिया है और जिसके लिए आप बहुत खुशी देते हैं। यदि नहीं, तो पशु चिकित्सक के लिए बीमार होने या बीमारियों को प्रसारित करने, उसे हटाने, उसे टीका करने, माइक्रोचिप डालने से रोकने के लिए समीक्षा करने के लिए वांछनीय होगा ...

ध्यान रखें कि ए पशु जो खो गया है या छोड़ दिया गया है, भावनात्मक रूप से प्रभावित होने की संभावना है और इससे बीमारी हो सकती है या केवल कुछ देखभाल की सलाह दी जा सकती है।




अन्य अवसरों पर, वे हमें एक वयस्क की प्रतिलिपि देते हैं जो मालिक अब चार्ज नहीं कर सकता है। आपके पास भी होना चाहिए पशुचिकित्सा प्रमाणपत्र और उनके कागजात, मालिक के नाम को बदलने के अलावा - विक्रेता को अपनी बिक्री के एक महीने के दौरान होने वाली बीमारियों से व्युत्पन्न सभी खर्चों का ख्याल रखना चाहिए।

एक और विकल्प मैं एक पालतू कहाँ खरीद सकता हूँ यह एक विशेष दुकान में है। अगर आप इसे किसी अन्य तरीके से प्राप्त करने की संभावना नहीं रखते हैं तो इसे अकेले करें। यह अधिक महंगा और कम सहायक है। ¿यदि आप एक को मुफ्त में अपना सकते हैं तो जानवर पर पैसा क्यों खर्च करें?? किसी भी मामले में, यदि आप तय करते हैं एक पालतू खरीदो, आपको स्टोर से मांग करनी चाहिए पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र और यह मत भूलना, कानून के अनुसार, यदि जानवर खरीद के बाद महीने में किसी भी बीमारी का अनुबंध करता है, तो उन्हें इस खर्च का ख्याल रखना पड़ता है।

एक और संभावना एक पालतू जानवर को अपनाने के लिए यह एक सुरक्षात्मक में है। कस्बों की नगर परिषदों को इकट्ठा करने का दायित्व है खोए जानवर या परित्यक्त, लेकिन वास्तविकता यह है कि, ज्यादातर मामलों में, यह सेवा ठीक से काम नहीं करती है और धर्मार्थ संस्थाएं हैं या जानवरों की सुरक्षात्मक जो लोग उनका ख्याल रखते हैं, उनका ख्याल रखते हैं और उन्हें तब तक खिलाते हैं जब तक कि एक परिवार प्रकट न हो जो उन्हें अपनाना चाहता है, वह हो सकता है!

अगर हम जानते थे तो कई जानवरों के बलिदान से बचा जा सकता है बेघर हैं जो पालतू जानवरों को अपनाने. यह भी याद रखें कि यदि आवश्यक हो तो सभी जानवरों को पशु चिकित्सक और उपचार संबंधी जानकारी से प्रमाण पत्र के साथ आना चाहिए। यदि आप तय करते हैं, तो इंटरनेट टाइप करें "एक पालतू अपनाने", आपको वह घर मिल जाएगा जो घर के सबसे नज़दीक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ता कहां खरीदेंएक कुत्ता कहां खरीदें
यदि आप उसके बिना छुट्टी पर जाते हैं तो अपने कुत्ते के साथ क्या करेंयदि आप उसके बिना छुट्टी पर जाते हैं तो अपने कुत्ते के साथ क्या करें
छुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना हैछुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है
छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?
2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर
परिवार के लिए आदर्श पालतू जानवरपरिवार के लिए आदर्श पालतू जानवर
जब आप छुट्टी पर जाते हैं तो अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंजब आप छुट्टी पर जाते हैं तो अपने पालतू जानवर के साथ क्या करें
वैप डायरी आपके पालतू जानवर की सभी देखभाल का प्रबंधन करने के लिए एक पूर्ण आवेदन हैवैप डायरी आपके पालतू जानवर की सभी देखभाल का प्रबंधन करने के लिए एक पूर्ण आवेदन है
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
मिनी सूअरों की उत्पत्ति को मिनी सूअर भी कहा जाता हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति को मिनी सूअर भी कहा जाता है
» » पालतू जानवर कहां खरीदें
© 2021 taktomguru.com