taktomguru.com

लघु पिंसर

लघु पिंसर
पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

हालांकि हम इस तरह के छोटे आकार के एक कुत्ते की बात करते हैं, लघु Pinscher, कई तरह के साहस के रूप में पहलुओं को रेखांकित सदियों लेता है, सबसे लापरवाह उतावलापन पहुँचने के बाद, आश्चर्य की बात गुण की रक्षा करने की क्षमता से और परिवार में से यह कितना चंचल हो जाता है। इसके अलावा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितनी मेहनत करते हैं, हम थकने से पहले उसे टायर करने में सक्षम नहीं होंगे। इस कुत्ते को यह सब अनुमति दी गई है खेतों है कि उसे पैदा हुआ था और ग्रामीण जर्मनी XVII सदी की गहराई में rodents और कीड़े नियंत्रण, और जाने के लिए तैयार किया गया एक दौड़ के रूप में विकसित कई में एक पालतू जानवर के रूप में मुकदमा चलाया जा करने के लिए देखा था से आता है दुनिया के कुछ हिस्सों।
अपने मूल जर्मनी में उन्हें ज़वरगिनचेचर के नाम से जाना जाता है। इसकी उत्पत्ति सत्तरवीं शताब्दी में वापस जर्मनिक खेतों में पाई जाती है। लेकिन इससे पहले हम उसके बारे में बहुत कम जानते हैं। कुछ ने उद्यम किया है कि मैनचेस्टर टेरियर के साथ खिलौना क्रॉस से दौड़ विकसित हुई, दूसरों ने यह सुनिश्चित किया कि अंग्रेजी ग्रेहाउंड और टेक्सल्स लघु पिंसर को देने के लिए मिश्रित हैं। वैसे भी, क्या जर्मन किसानों चाहता था एक प्रभावी नियंत्रण चूहे और कुत्ते, अपने नाम के अर्थ से था ( "Pinscher" "काटनेवाला" का अर्थ है), वे एक छोटी लेकिन मजबूत कुत्ता, शक्तिशाली जबड़े की जरूरत है कि चूहों और मुर्गी को खत्म करने की अनुमति दी जिन्होंने अपनी फसलों और बार्नों को खिलाने की कोशिश की।

पिंचर परिवार
लघु विविधता पिंसर के जर्मन परिवार से संबंधित है, जिसमें परंपरागत रूप से बड़े आकार की किस्में और दो अलग-अलग प्रकार के बाल शामिल होते हैं। लेकिन 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में, अलग-अलग एफ़ेनपिंसर या मिडिल पिंसर और स्केनौजर्स किस्मों को प्रतिष्ठित और अलग करना शुरू किया गया। 1895 रूपों जर्मनी के Pinscher-श्नौज़र क्लब, और उसी वर्ष, एक लेखक केंद्रीय यूरोपीय देश में मान्यता प्राप्त में, बर्नार्ड Wolphofer अपनी पुस्तक "बुच वॉन मांद Hunden" उस समय मौजूदा Pinscher के चार किस्मों में वर्णन करता है: Pinscher मोटे बालों वाले जर्मन, कठोर बालों की लघु विविधता, सादा बालों वाली जर्मन पिंसर, लघु बालों वाले बौने पिंसर और मिनीचर पिंसर।

20 वीं शताब्दी की शुरुआत में, दौड़ में अच्छा स्वास्थ्य था। जर्मनी में क्लब के निर्माण के केवल तीस साल बाद, प्रजनन पुस्तिका ने 1,300 पंजीकृत प्रतियां पंजीकृत कीं।

अपने देश के मूल के बाहर, शायद स्कैंडिनेवियाई देशों के अपवाद के साथ, वह 1 9 1 9 के बाद तक ज्ञात नहीं था, जब वह निर्यात करना शुरू कर दिया। संयुक्त राज्य अमेरिका 1 9 1 9 में पहुंचा, और केवल दस साल बाद अमेरिकी देश में मिनीचर पिंसर क्लब की स्थापना की गई। प्रतिष्ठित शिकागो डॉग शो में "खिलौना" श्रेणी जीतने के लिए दौड़ में केवल छह साल लगे।

छोटे, तेज और घातक
जब एक कृंतक शिकार कुत्ते के रूप में पैदा हुआ, मिनीचर पिंसर को चपलता और गति विकसित करना पड़ा जो उसे जर्मनिक जंगलों से चूहों, चूहों और अन्य मुर्गी का शिकार करने की अनुमति देगी। इस प्रकार, दौड़ में सबसे आम आंदोलन ट्रॉट है। इस ट्रॉट के दौरान वह अपनी पीठ को बहुत दृढ़ रखता है, केवल थोड़ा आगे बढ़ता है। हमें उस ट्रॉट पर उसे देखने की भावना पूरी सद्भाव का है। एक शक्तिशाली धक्का के लिए धन्यवाद, एक अच्छी पहुंच प्राप्त करने, ताकत, सुरक्षा, चौड़ाई दर्शाता है। यह आंदोलन स्वच्छ और तरल पदार्थ है। जब इसकी आवश्यकता होती है, तो यह एक शक्तिशाली तरीके से संचालित होता है, बहुत तेज़ हो जाता है और हस्तक्षेप करने, दिशा बदलने और खुद को बहुत चुस्त रूप से बदलने में सक्षम होता है।




यह सब हड्डी से घिरे इसकी चरम सीमाओं, इसकी ताकत और मांसपेशियों के निर्माण में योगदान देता है।

बंद, खेला और अच्छा गार्डियन
हालांकि नस्ल के प्रारंभिक दिनों की तुलना में बहुत कम हद तक, लघुचित्र पिंसर अभी भी अपने मूल जर्मनी के खेतों की फसलों को खा रहा है। आपका शिकार वृत्ति ऐसा कुछ है जो कभी नहीं चलेगा। यदि एक कृंतक, एक पक्षी या कोई छोटा जानवर उसके सामने पार हो जाता है, तो उसे बिना किसी छूट के जगाया जाएगा।

जो लोग इनमें से एक या कई कुत्तों के साथ रहते हैं, वे जोर देते हैं कि वे बेहद बुद्धिमान जानवर हैं, कि वे बहुत जल्दी सीखते हैं और उन लोगों के लिए बहुत अधिक प्रयास किए बिना उन्हें शिक्षित करते हैं। इसके अलावा, उनकी याददाश्त शानदार है और हमें उनसे मिलने वाली कई सत्रों की आवश्यकता नहीं है।

वे अपने मालिक के कुत्ते हैं, बहुत जुड़े हुए हैं, अक्सर अपने परिवार का ध्यान और उन परिवारों के स्नेह का दावा करते हैं जो उस परिवार के नाभिक के सदस्यों के रूप में आत्मसात करते हैं।

घर में या अन्य कुत्तों के साथ छोटे बच्चों के साथ खेलना, यह उत्सुक है कि वे शुद्ध हाथ की शैली में, बातचीत करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करते हैं। वे बिल्ली को "शिकार" के रास्ते में भी याद करते हैं। वे आमतौर पर शोर बनाने के बिना एक पक्षी या एक छोटी कीट, एक कृंतक से संपर्क करने की कोशिश करते हैं, ताकि खोज न किया जा सके, धीरे-धीरे, जब वे नज़दीकी दूरी पर हों, तो उन पर कूदें।

हम अत्यधिक चरित्र वाले कुत्तों का सामना कर रहे हैं, जो उनके आकार के संबंध में पूरी तरह से असमान हैं। इसका मूल्य लगता है कि यह किसी अन्य कुत्ते तक खड़े होने में सक्षम होने के कारण शरीर में फिट नहीं होता है, यह ध्यान में रखते हुए कि यह मुश्किल से घुटने तक पहुंचता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
सीमा टेरियर की विशेषताएंसीमा टेरियर की विशेषताएं
भोजन के एक टुकड़े की रक्षा के लिए पिल्ला शेरों के साथ संघर्ष [वीडियो]भोजन के एक टुकड़े की रक्षा के लिए पिल्ला शेरों के साथ संघर्ष [वीडियो]
दौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैंदौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैं
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
चिली फॉक्स टेरियर की तस्वीरें और विशेषताओंचिली फॉक्स टेरियर की तस्वीरें और विशेषताओं
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
मैनचेस्टर डरावनी विशेषताएंमैनचेस्टर डरावनी विशेषताएं
» » लघु पिंसर
© 2021 taktomguru.com