taktomguru.com

Carlino

Carlino
छोटे कुत्तों के पास विशेष आकर्षण होता है, मध्यम या बड़े आकार के लोगों की तुलना में बेहतर या बुरा नहीं, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके पास "कुछ" है। अगर हम कार्लोनो के सामने रुकते हैं, तो इससे अधिक समझदारी होती है। अपने अजीब आकृति विज्ञान देखने वाले उसके बारे में ध्यान आकर्षित करता है, लेकिन उसकी भारी सहानुभूति अंत जो कोई भी इस कुत्ते पूर्व से आते हैं और ब्रिटेन में विकसित के साथ एक छोटे से प्यार साझा करने के लिए एक पल के निवेश को जीतने के लिए किया जाएगा।
आपका महामहिम, कार्लिनो
टेक्स्ट: जेवियर एलामो (क्लब Español डेल कार्लिनो के सचिव)

उस कठोर चेहरे में कुछ ऐसा है जो आपकी भावनाओं को खींचता है। कंपनी की यह योग्य दौड़ रॉयल्टी और आम लोगों से प्यार करती है। ये प्यार बुद्धिमान और एक छोटे से जोकर कुत्तों बहुत लोकप्रिय हैं और दूसरा दसवीं जगह पर कब्जा सार्वजनिक की वरीयताओं जो 154 कुत्ता 2005 में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा पंजीकृत नस्लों की कुल के अपने जन्म रजिस्टर में।

कार्लिनो साथी कुत्तों या खिलौने कुत्ते के समूह की सबसे बड़ी नस्ल है, जिसका वजन 6.9 और 8.2 किलो है। कार्लिनो ने एक आकर्षक और कुछ हद तक विवादास्पद कहानी में अभिनय किया है। कोई भी विवाद नहीं करता कि अंग्रेजी चित्रकार विलियम होगर्थ का स्वामित्व कार्लिनोस था और अक्सर उन्हें अपने चित्रों में चित्रित किया गया था। उदाहरण के लिए, 1730 में, "हाउस ऑफ कार्ड्स" एक काला फ्लैट दिखाता है। इसी प्रकार, हर कोई इस बात से सहमत है कि 1572 में स्पैनिश की निकटता में अलार्म उठाकर कार्लोनो ऑरेंज के राजकुमार के जीवन को बचाने के बाद ऑरेंज हाउस का आधिकारिक कुत्ता बन गया। बाद में, जब गिलर्मो डी ऑरेंज 1688 में इंग्लैंड गए, किंग विलियम III के रूप में ताज पहने जाने के लिए, कई कार्लिनोस को अपने रिटिन्यू में नेतृत्व किया। तो हम जानते हैं कि कार्लिनोस हॉलैंड से इंग्लैंड कैसे जाते हैं, लेकिन सोलहवीं शताब्दी में दौड़ कैसे हॉलैंड में आई थी, इस बारे में विवाद उत्पन्न हुआ।

इतिहासकारों का एक समूह मानता है कि कार्लिनो को कई छोटे बुलडॉग पार करने के परिणामस्वरूप विकसित किया गया था। एक और समूह सोचता है कि यह फ्रांसीसी बुलडॉग या बोर्डेक्स के डोगे का एक दुर्लभ लघु उत्परिवर्तन है। हालांकि, अधिकांश इतिहासकार सोचते हैं कि कार्लिनो चीन में पैदा हुआ था और सोलहवीं शताब्दी में ईस्ट इंडिया कंपनी के डच व्यापारियों द्वारा हॉलैंड लाया गया था। यह कहानी है कि हम सबसे सच्चाई के रूप में मानने जा रहे हैं। कार्लिनो चीनी मूल का है और इसका विकास ईसाई युग से पहले एक तारीख को इंगित करता है। पहले रिकॉर्ड इंगित करते हैं कि चीनी द्वारा पैदा किए गए तीन प्रकार के शॉर्ट-नोज कुत्ते हैं। ये शेर कुत्ते या लाई आंग (शायद शिह त्ज़ू), पेकिनीस और फू या कार्लिनो के कुत्ते थे। ये कुत्ते चीनी रॉयल्टी के बीच बहुत लोकप्रिय हो गए और कार्लोनो नस्ल चीन के सम्राटों द्वारा बहुत सराहना की गई, इसलिए वे हमेशा महल में अपने स्वयं के नौकरों के साथ रहते थे। वास्तव में, सामान्य नागरिकों को कार्लिनोस रखने की अनुमति नहीं थी।

यूरोप के लिए आगमन त्रिपुरा: एक एरिस्ट्रोकेटिको DOG
हालांकि, यूरोपीय व्यापारियों ने यूरोप में विशेष रूप से पुर्तगाल, स्पेन, हॉलैंड और इंग्लैंड में पेश की गई कुछ प्रतियां प्राप्त करने में कामयाब रहे, जो कि व्यापारियों के मूल के देश थे। वहां, ये प्यारा सा जानवर कई शाही परिवारों के पसंदीदा पालतू जानवर बन गए। हमने पहले उल्लेख किया है कि विलियम III और मारिया द्वितीय ने 1688 में राजा और रानी बनने के बाद नीदरलैंड से ग्रेट ब्रिटेन में कार्लिनोस ले लिए थे और पिल्ले शाही अदालत का पसंदीदा मनोरंजन बन गए थे। यूरोपीय शासनकाल में यह छोटा कुत्ता नस्ल भी बहुत लोकप्रिय था, जो नेपोलियन की पत्नी, फ्रांस की रानी जोसेफिन के पसंदीदा बन गया। बाद में, इंग्लैंड की रानी विक्टोरिया कार्लिनो के आकर्षण के लिए झुका और अपने घर में कई पेश किए।

दौड़ के लिए ब्रिटिश रॉयल्टी का यह प्यार बीसवीं शताब्दी तक ड्यूक ऑफ विंडसर के साथ जारी रहा, जिसने कई कार्लिनोस का स्वामित्व किया था। हालांकि, रानी विक्टोरिया और उसके वंशजों के समय, कार्लिनोस अब रॉयल्टी तक सीमित नहीं थे। अभिजात वर्ग के सदस्य भी इस दौड़ से प्यार में गिर गए।

चूंकि कार्लिनो बहुत लोकप्रिय हो रहा था, इसलिए अंग्रेजी प्रजनकों ने रूस, ऑस्ट्रिया और हॉलैंड जैसे अन्य देशों से कार्लिनोस आयात किया। 1860 में, ब्रिटिश सैनिकों ने बीजिंग में शाही महल पर हमला किया और इंग्लैंड में कार्लिनोस की एक श्रृंखला लाई। शायद काले कार्लिनोस, इस समय आयात किए गए थे। इस अवधि के बाद, 1881 में अंग्रेजी प्रजनकों ने प्रजनन मानकों को पूरा किया और बनाया।


16 जनवरी 1883 को इंग्लैंड के पग डॉग क्लब की स्थापना और औपचारिक रूप से केनेल क्लब अंग्रेजों द्वारा मान्यता दी गई थी, 1885 में पग डॉग क्लब का पहला विशेष निबंध प्रदर्शनी मनाया कि एक ही वर्ष में, Carlino अमेरिकी द्वारा पंजीकरण के लिए स्वीकार कर लिया गया केनेल क्लब लेकिन कोई राष्ट्रीय नस्ल क्लब संयुक्त राज्य अमेरिका में बीसवीं सदी की शुरुआत में 1931 तक बनाया गया था, Pugs की बड़ी संख्या को ब्रिटेन से संयुक्त राज्य अमेरिका को निर्यात किया गया। ये कार्लिनोस महंगे थे और आम तौर पर ऊपरी वर्ग के लोगों द्वारा अधिग्रहित किया जाता था।

टुडे
अब हमें कार्लोनो के मालिक होने के लिए रॉयल्टी या ऊपरी कक्षाओं के सदस्य होने की आवश्यकता नहीं है। पग एक नस्ल है जिसे कम रखरखाव की आवश्यकता होती है, उसे छोटी तैयारी की आवश्यकता होती है और व्यायाम की मध्यम मात्रा होती है, चाहे चलना या घर के अंदर खेलना। वे एक मंजिल पर जीवन के लिए बहुत उपयुक्त हैं। कार्लिनो के पास वजन बढ़ाने की प्रवृत्ति है और यही कारण है कि जब तक मौसम बहुत गर्म न हो तब तक चलने के लिए इसे लेना अच्छा होता है। रॉयल्टी और महत्वपूर्ण के बहुत से लोग कार्लोनो के मालिक हैं। यह कई सदियों पहले चीनी सम्राटों के साथ शुरू किया और चीन के महारानी डोवगर जो नेपोलियन बोनापार्ट और उनकी पत्नी जोसफिन Carlino के जादू के नीचे गिर गया सहित 1908 कई यूरोपीय शाही परिवारों में मृत्यु हो गई तक जारी रहा। सबसे समकालीन इतिहास, सर विंस्टन चर्चिल, वैलेंटिनो, एंडी वारहोल, सैमी डेविस जूनियर या Cayetana Fitz-जेम्स स्टुअर्ट (अल्बा के XVIII रानी), दूसरों के बीच सहित मालिकों की सूची में सबसे पुराने से।

शायद आपके लिए रॉयल्टी, कार्लिनो के ऐतिहासिक सदस्य द्वारा मनोरंजन की विलासिता पर विचार करने का समय आ गया है।




एक कार्लिनो के साथ रहना

संपादकीय विभाग
एक कार्लिनो के साथ रहना ऐसा कुछ है जो उस व्यक्ति को आश्चर्यचकित नहीं करता है
शुभकामनाएं उससे मिलती हैं। प्रत्येक चरित्र में व्यवहार करने का उनका चरित्र और तरीका दौड़ के सबसे महान गुणक को आश्चर्यचकित करता है।

वह किसी भी व्यक्ति के साथ आकर्षक है जो अपना मार्ग पार करता है, हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति के साथ दोस्त बनाने के लिए तैयार होता है जो कम से कम मामला बनाता है, खासकर बच्चों के साथ, जिसके साथ वह खेलना पसंद करता है।

एक महान कंपनी
कुछ कल्पना कर सकते हैं कि उनकी भौंकना उनके आकार के संबंध में उत्सुकता से गंभीर है। अगर हम उसे नहीं देखते हैं और उसे भौंकते हुए सुनते हैं, तो हम सोचेंगे कि वह एक मध्यम-बड़ा कुत्ता है। यह उन्हें एक अपार्टमेंट के लिए एक आदर्श गार्ड कुत्ता बनाता है, जो घर के दरवाजे के पीछे बाहरी भौंकने से दोस्तों को विचलित करने में सक्षम है। यह पहली नज़र से बाहर निकलने वाली छाती के साथ, महान थोरैसिक क्षमता का एक परिणाम है।

शायद आपकी कंपनी इस कुत्ते का सबसे अनुकूलनीय हिस्सा है। यह वृद्ध लोगों, बच्चों, एथलीटों, युवा लोगों, बड़े परिवार समूहों, आदि के साथ बनी हुई है, जो प्रत्येक को उसके लिए आवश्यक है। बुजुर्गों के साथ, वह बहुत सावधानी और धैर्य दिखाता है, अपनी कंपनी, उसकी एंटीक्स, जो भी मनोरंजन करने के लिए लेता है, दे रहा है, यह कुत्ता सबसे अच्छा करना पसंद करता है। अपने मालिक के चरणों के बगल में जमीन पर लुढ़का एक कार्लिनो ढूँढना, दौड़ का एक विशिष्ट दृश्य है।

यद्यपि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि, अपने छोटे आकार के बावजूद, यह एक कुत्ता है जिसके लिए भौतिक ध्यान की आवश्यकता होती है, हम एक समान आकार के दूसरे कुत्ते को समर्पित कर सकते हैं। कार्लिनो एक छोटा कुत्ता है, लेकिन मजबूत और विकसित मांसपेशियों के साथ, जो इसे बड़ी ताकत और काफी शक्ति देता है। इससे उन्हें अभ्यास की अच्छी खुराक, यहां तक ​​कि जरूरत पड़ने में भी सक्षम होना पड़ता है।

जैसा कि हमने इस विशेष रिपोर्ट में देखा है, इस छोटे कुत्ते में अधिक से ज्यादा लोग खेल खेलने के लिए बाहर जाने के लिए आदर्श साथी पाते हैं। चपलता की क्षमता और आसानी से आगे बढ़ने की इस क्षमता का चपलता सिर्फ एक छोटा सा नमूना है। साहस दौड़ का एक विशिष्ट संकेत है, जो उन्हें किसी भी गतिविधि का आनंद लेने के लिए प्रेरित करता है जिसमें नए अनुभव रहते हैं। यदि हम उसके आकार को देखते हैं तो अन्य कुत्तों के साथ उनके खेल बड़े लग सकते हैं, ऐसा लगता है कि वह सोचता है कि वह कुत्ते को बीस किलो अधिक है, उसे देखकर उसे अन्य कुत्तों के साथ बाहर निकालना, लेकिन आक्रामकता कभी नहीं दिखाएं।

सावधानी बरतें, लेकिन सावधानीपूर्वक
इन सब से संबंधित, हमें उन सभी चीजों पर विशेष ध्यान देना चाहिए जो पग के फ्लैट स्नैप की स्थिति में हैं, क्योंकि उच्च तापमान पर गंभीर व्यायाम बहुत हानिकारक हो सकता है। हमें केवल वर्ष के सबसे गर्म दिनों और हमारे घंटों के दौरान हमारे कुत्ते का ख्याल रखना होगा, विशेष रूप से व्यायाम के दौरान या उसके बाद दिखाए जाने वाले थकान के लक्षणों के प्रति सावधान रहना।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे पास कितने प्रकार के कुत्ते हैं जब हमारे पास ज्यादा जगह नहीं है?हमारे पास कितने प्रकार के कुत्ते हैं जब हमारे पास ज्यादा जगह नहीं है?
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)कुत्ते नस्लों | कार्लिनो (पग, एमओपी, पग)
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
बिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लोंबिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लों
CarlinoCarlino
कार्लिनो या पागकार्लिनो या पाग
आपको एक पाग क्यों होना चाहिएआपको एक पाग क्यों होना चाहिए
रॉयल कैनिन ने योरशायर टेरियर को 3 किलोग्राम में लॉन्च किया और नया उत्पाद "कार्लिनो"रॉयल कैनिन ने योरशायर टेरियर को 3 किलोग्राम में लॉन्च किया और नया उत्पाद "कार्लिनो"
पग या कार्लिनो नस्ल - छोटे साथी कुत्तेपग या कार्लिनो नस्ल - छोटे साथी कुत्ते
© 2021 taktomguru.com