taktomguru.com

एक हम्सटर के आवास कैसे स्थापित करें

अधिक से अधिक लोग फैसला करते हैं एक हम्सटर अपनाने

 पालतू क्योंकि बहुत से लोगों के मकान और इन छोटे जानवरों आप उन स्थानों में जहां अंतरिक्ष नीचे आप कैसे उनके निवास स्थान बता देंगे उन्हें हथियार अपना सर्वश्रेष्ठ रहने के लिए आदर्श है अंत में रहते हैं

आपका आवास:

तीन प्रकार उपलब्ध हैं, धातु grating, ग्लास एक्वैरियम और प्लास्टिक मॉड्यूल के हैं।

  • धातु बहुत स्वीकार्य है, खासकर अगर छड़, क्षैतिज रूप में यह उन्हें जाली कि स्वच्छ मंजिल पर और अधिक कठिन हम्सटर के लिए असहज और कर रहे हैं होने से बचने के trepar- अनुमति देता है।
  • एक्वैरियम बौने हम्सटर के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन अच्छे वेंटिलेशन की अनुमति न दें - आपको भागने से बचने के लिए जाल कवर रखना होगा।
  • प्लास्टिक मॉड्यूल बहुत आकर्षक होते हैं और उन्हें बहुत व्यायाम करने की अनुमति देते हैं, लेकिन वे अच्छी तरह से हवादार नहीं होते हैं और इसे साफ करना मुश्किल हो सकता है।

पिंजरे को कहां रखना है, यह चुनना महत्वपूर्ण है।
यह दिन के दौरान आराम करने के लिए एक शांत जगह होनी चाहिए, लेकिन इतनी अलग नहीं है कि जब वे जागते हैं तो वे सूर्यास्त में आपके साथ बातचीत कर सकते हैं। यह जमीन पर नहीं होना चाहिए या जहां ड्राफ्ट या बहुत अधिक हीटिंग होनी चाहिए।

सब्सट्रेट: लकड़ी के छिद्रों का उपयोग करना सबसे आम है।

यदि आप इन पिंजरों का उपयोग करते हैं तो पिंजरे को अच्छी तरह से खोला जाना चाहिए और हवादार होना चाहिए।
दुकानों में अन्य विकल्प हैं, जैसे कि घास, कागज, लकड़ी के लुगदी, पुनर्नवीनीकरण कागज और कार्डबोर्ड से बने उत्पादों। जो भी आप चुनते हैं वह अवशोषक होना चाहिए और आग धूल नहीं होना चाहिए, जो हैम्स्टर की श्वसन प्रणाली को प्रभावित कर सकता है। पिंजरे के नीचे चिप्स की अच्छी मात्रा डालें ताकि वे खुदाई कर सकें और अगर वे चाहें तो अंदर जा सकते हैं।

आपके सहायक उपकरण:




आपको एक छोटे से घर की आवश्यकता होगी, जिसे घर पर खरीदा जा सकता है या बनाया जा सकता है। उसे घोंसले के लिए एक मुलायम और मुलायम सामग्री दें। यह ऊतक कागज या कपड़े का एक टुकड़ा हो सकता है।
जब भी आवश्यक हो इसे बदलें।
आपको चबाने और चबाने और एक पहिया या अन्य व्यायाम को लागू करने के लिए कुछ भी प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
स्थान, पिंजरे में खिलौने के लिए गत्ता सुरंगों की तरह, चढ़ाई शाखाओं, बाल्टी को छिपाने के लिए और सब कुछ आपकी रुचि हो सकती है कि आप करने लगता है।

पानी के लिए, एक स्पॉट के साथ एक बोतल होना सबसे अच्छा है, जो प्रदूषण को रोकता है। आप एक भारी कंटेनर का भी उपयोग कर सकते हैं, जो टिप नहीं सकता है, और आपको हर दिन पानी को नवीनीकृत करना होगा।

हैम्स्टर पकड़े जाने पर काटने लगते हैं, इसलिए युवाओं से उन्हें संभालने के लिए उपयोग करना महत्वपूर्ण है। इस तरह वे अपना डर ​​खो देंगे और अब खुद को बचाने की कोशिश नहीं करेंगे। क्या आपके बच्चे हैं, तो उन्हें सिखा कैसे चोट के बिना यह लेने के लिए और सब से ऊपर, देखने के रूप में वे अपने हाथों में है क्योंकि वे गंभीरता से चोट किया जा सकता है यह गिर जाएगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
एक हम्सटर खिला रहा हैएक हम्सटर खिला रहा है
हम्सटर की देखभालहम्सटर की देखभाल
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
घर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैंघर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैं
हम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहासहम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहास
एक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजनएक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजन
हैम्स्टर की देखभाल के लिए 10 नियमहैम्स्टर की देखभाल के लिए 10 नियम
मेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैंमेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैं
मेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैंमेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैं
» » एक हम्सटर के आवास कैसे स्थापित करें
© 2021 taktomguru.com