taktomguru.com

कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ

कैनरी के लिए भोजन बुनियादी है ताकि आपके पास भोजन से संबंधित किसी प्रकार की विकार या समस्या न हो, इसलिए ए कैनरी के लिए भोजन पर्याप्त बीमारियों से आपको पर्याप्त बचाएगा।

आपको पता होना चाहिए कि कैनरी का भोजन यह सपाट नहीं है, क्योंकि यह प्रजनन चरण में, पिघलने के चरण में या प्रजनन चरण में निर्भर करता है या नहीं।

कैनरी के लिए भोजन

कैनरी के लिए भोजन

कैनरी की फीडिंग टिप्स

कैनरी के लिए भोजन यह अलग-अलग होना चाहिए, हमेशा विटामिन और खनिजों की आवश्यक मात्रा प्रदान करना चाहिए। सब्जियों को अपने आहार के पूरक होने की कमी नहीं होनी चाहिए, उदाहरण के लिए और उपर्युक्त सलाद के अलावा, हम टमाटर या ककड़ी शामिल कर सकते हैं।

में canaricultura यह ज्ञात है कि कैनियम की कैल्शियम की अतिरिक्त आपूर्ति की आवश्यकता होती है और वे इसे कैद में ले जाते हैं धैर्य. उनके लिए अपनी हड्डियों को मजबूत करना और साथ ही, महिलाओं को भविष्य के अंडों के खोल को मजबूत कर सकते हैं।

फल में से एक है कैनरी के लिए भोजन अधिक उपयुक्त आपको इसे पिंजरे के अंदर मध्यम आकार के टुकड़ों में काटना होगा और हम इसे अपने आहार में सेब, नाशपाती, तरबूज या यहां तक ​​कि अंजीर से भी शामिल कर सकते हैं।

कैनरी का भोजन बुनियादी, उन जानवरों के लिए जो पहले ही पैदा हुए हैं और जो पिघलने वाले चरण में नहीं हैं, वे बीज हैं जिनके पास बर्डसीड, नाबिज़ा, बाजरा और भांग के बीज या इसी तरह के बीज होते हैं। पानी के संबंध में, स्वच्छ पेयजल का उपयोग किया जाना चाहिए।




यद्यपि ऐसे कई लोग हैं जो मानते हैं कि चिड़ियाघर के डिब्बे के साथ पहले ही सेवा दी जा रही है, वास्तविकता यह है कि यह आवश्यक है कि, इसके अलावा कैनरी के लिए भोजन उपयुक्त birdseed के साथ, अन्य खाद्य पदार्थों के साथ इसका एक संयोजन है। उदाहरण के लिए, सलाद के पत्ते, गाजर और सेब पूरक खाद्य पदार्थ होते हैं जिनके पास रेचक प्रभाव होता है और विटामिन के अवशोषण में सहायता करता है।

कैनरी के लिए भोजन

कैनरी के लिए भोजन

युवा कैनरी खिला रहे हैं या जब वे प्रजनन चरण में होते हैं, तो महिलाओं की प्रोटीन और विटामिन में समृद्ध आहार को शामिल करने की आवश्यकता होती है। इन कैनरी के लिए एक सलाहदायक पूरक हार्ड उबला हुआ अंडे और योजना है जो कैनरी के लिए विटामिन प्रदान करती है। इन खाद्य पदार्थों के साथ सब कुछ अच्छी तरह से डंक करके एक यौगिक बनाया जाना चाहिए, ताकि इसे निगलना आसान हो।

लड़कियों के लिए, आवश्यक भोजन यह दूध दलिया और गीली रोटी है, अगर इस प्रकार का भोजन दिया जाता है, तो आप पक्षी को हरे पत्ते से खिलाने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि इससे पाचन समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

पिघलने के मौसम के दौरान कैनरी का भोजन कैनरी के लिए कैनरी बीज के साथ सामान्य है, लेकिन इस चरण को बढ़ावा देने के लिए, आप अपने आहार में सलाद और गाजर शामिल कर सकते हैं।

उचित पोषण और सही मैं कैनरी के लिए सोचता हूँ, विटामिन और कैल्शियम को भूलने के बिना, वे आपको स्वस्थ होने और मदद करने में मदद करेंगे कैनरी के लिए देखभाल की

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
कैनरी की मूल देखभालकैनरी की मूल देखभाल
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
कैनरी गाते क्यों नहींकैनरी गाते क्यों नहीं
कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
कैनरी के संभोग और ऊष्मायनकैनरी के संभोग और ऊष्मायन
एक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाएएक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाए
कैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzerकैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzer
कैनरी के भोजन और पोषणकैनरी के भोजन और पोषण
» » कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com